विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, मोहन सरकार बढ़ाने जा रही है DA!

Read Time: 3 min
MP News: लोकसभा चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, मोहन सरकार बढ़ाने जा रही है DA!

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) की कैबिनेट की सोमवार को आखिरी बैठक होने जा रही है.  माना जा रहा है कि इस बैठक में सरकार की कोशिश रहेगी कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की ज्यादा से ज्यादा आबादी को लाभ पहुंचाया जाए, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को इसका लाभ मिल सके. इसी कड़ी सोमवार की बैठक में सरकारी कर्मचारियों (MP Government Employees) का डीए भी बढ़ाने की चर्चा है.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव 2023 में मध्य प्रदेश की जनता ने बीजेपी को प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज किया था. अब भारतीय जनता पार्टी की कोशिश रहेगी कि विधानसभा चुनाव की जीत को लोकसभा में दोहराया जाए और मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की जाए. आपको बता दें कि फिलहाल, मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटें भाजपा के पास है.

7.50 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

दरअसल, मंत्रालय में सोमवार को मोहन कैबिनेट की बैठक होना है. मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित की जाएगी. इस बैठक में मध्य प्रदेश के 7.50 लाख कर्मचारियों का DA बढ़ाने समेत कई अहम प्रस्ताव पर मुहर लगने की संभावना जताई जा रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनर की महंगाई राहत बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है.

किसानों को भी मिल सकती है राहत

वहीं, इस बैठक में किसानों को राहत देने के लिए सोलर कृषि पंप पर अनुदान बढ़ाने पर भी फैसला होने की संभावना है. इसके अलावा, साइबर तहसील को पूरे प्रदेश में लागू किए जाने के निर्णय पर भी मुहर लग सकती है. वहीं, सिंचाई परियोजनाओं को प्रशासकीय स्वीकृति भी दी जा सकती है.

हर वर्ग को साधने में जुटी है सरकार

सरकार की कोशिश है की मध्य प्रदेश की ज्यादा से ज्यादा आबादी को लाभान्वित किया जाए. चाहे महिलाएं हो  या पुरुष या फिर किसान या फिर गरीब. सरकार हर वर्ग को साधने की दिशा में लगातार काम कर रही है, ताकि इसका फायदा लोकसभा चुनाव में उठाया जा सके.

TMC Candidate List 2024: TMC ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान, महुआ मोइत्रा और शत्रुघ्न सिंहा को बनाया प्रत्याशी
 

ये है मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

वहीं, अगर सीएम मोहन यादव के सोमवार के कार्यक्रमों के बारे में बात करें तो सोमवार सुबह 10:30 बजे सीएम कुशा भाऊ ठाकरे हाल में केन बेतवा एवं पार्वती काली सिंध चंबल जल कलश यात्रा का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद पुलिसकर्मियों को उत्कर्ष कार्यों के लिए क्रम पूर्व पदोन्नति प्रदान करेंगे. 11:30 बजे मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक में शामिल होंगे. दोपहर 12:30 बजे मंत्रालय में राज्य वन्य प्राणी बोर्ड की बैठक में शामिल होंगे और दोपहर 3:00 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे और दिल्ली में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

Suresh Pachauri News: सुरेश पचौरी के कांग्रेस छोड़ने के बाद अब दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close