विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

चबंल पर निगाह: तीन माह में चौथी बार ग्वालियर आएंगे अमित शाह, पीएम मोदी को फिर बुलाने की तैयारी

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: BJP के चाणक्य कहे जाने गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर 4 नवंबर को ग्वालियर आ रहे हैं. बीते तीन महीनों में शाह का यह चौथा ग्वालियर दौरा है. इस दौरान शाह ग्वालियर के इंटक मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 5 min
चबंल पर निगाह: तीन माह में चौथी बार ग्वालियर आएंगे अमित शाह, पीएम मोदी को फिर बुलाने की तैयारी
गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे.

MP Assembly Elections 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चाणक्य कहे जाने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) एक बार फिर शनिवार, 4 नवंबर को ग्वालियर (Gwalior) पहुंच रहे हैं. बीते तीन महीनों में शाह का यह चौथा ग्वालियर दौरा है. इस दौरान अमित शाह ग्वालियर के हजीरा के इंटक मैदान में चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे. वहीं गृहमंत्री के दौरे को लेकर बीजेपी पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. साथ ही जनसभा में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने की तैयारियां चल रही है. गौरतलब है कि 2018 में विधानसभा में मिली पराजय के बाद इस बार ग्वालियर चम्बल की कमान पीएम मोदी (PM Modi) और शाह ने खुद अपने हाथों में ले रखी है. 

अमित शाह के दौरे की तैयारियों में जुटी बीजेपी

बीजेपी के जिला अध्यक्ष अभय चौधरी ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री 4 नवंबर को ग्वालियर दौरे पर आ रहे हैं. वो ग्वालियर के साथ-साथ शिवपुरी और आसपास के जिलों में भी जाएंगे और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि ग्वालियर के हजीरा स्थित मैदान में उनकी आमसभा होगी. इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी की है और इस आम सभा में हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है. 

एक बार फिर पीएम मोदी को ग्वालियर बुलाने की तैयारी

 बीजेपी जिला अध्यक्ष ने बताया कि अमित शाह के दौरे के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जल्द दौरा होगा. जिसके लिए डेट फाइनल होने का इंतजार है, लेकिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया  ग्वालियर और आसपास के जिलों में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारी की जा रही है और वो भी जल्द ग्वालियर में चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे.

शाह का तीन माह में चौथा दौरा 

बीजेपी ने ग्वालियर चम्बल अंचल में  जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है, क्योंकि 2018 के विधानसभा के दौरान  इस अंचल में मिली करारी हार की वजह से बीजेपी को अपनी पंद्रह साल की पुरानी सता गंवाना पड़ी थी और प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बन गयी थी. हालांकि जोड़तोड़ करके बीजेपी ने एक बार फिर प्रदेश में अपनी सरकार तो बना ली, लेकिन इस बार बीजेपी किसी भी हर हाल में ग्वालियर चंबल संभाग जीतना चाहती है और यही वजह है कि गृहमंत्री अमित शाह सितंबर और अक्टूबर में ग्वालियर का दौरा कर चुके है. 

ये भी पढ़े: 'देखो-देखो शेर आया...' नारे पर BJP प्रत्याशी दिलीप जायसवाल ने सुनील सराफ पर साधा निशाना

दरअसल, अमित शाह सबसे पहले 20 अगस्त, 2023 को ग्वालियर के दौरे पर आए थे और बाजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए थे. इसके बाद 5 सितंबर, 2023 को वो ग्वालियर पहुंचे थे. फिर इसके बाद शाह 30 अक्टूबर को ग्वालियर आए और चम्बल के आठ जिलों के पार्टी प्रमुखों के साथ बैठक की.

पीएम भी 19 दिन में दो बार आ चुके है ग्वालियर

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ग्वालियर चम्बल अंचल में जीत के लिए पूरी ताकत झोकने में लगे हुए हैं. वो बीते 2 अक्टूबर, 2023 को ग्वालियर पहुंचे थे और यहां मेला मैदान में जनसभा को संबोधित किया था. इसके बाद पीएम 21 अक्टूबर को सिंधिया स्कूल के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए थे. हालांकि एक बार फिर पीएम मोदी को इस महीने अंचल में बुलाने की तैयारियां जोरो पर चल रही है.

ये भी पढ़े: MP Election : डॉक्टरी के बाद विधायकी का जुनून, देवसर में 80 वर्षीय नाना और 27 साल की नातिन के बीच मुकाबला

2018 में भाजपा को मिलीं थी सिर्फ 7 सीट 

2018 में हुए विधानसभा चुनाव में आये परिणामों से बीजेपी को तगड़ा झटका लगा था. ग्वालियर चम्बल अंचल की 34 सीटों में से बीजेपी महज 7 पर ही सिमट गई थी. वहीं कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 सीटें हासिल की थी और प्रदेश में पंद्रह साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापिसी की थी. इस बार बीजेपी,कांग्रेस को ऐसा कोई मौका नहीं देना चाहती है और जीत की पटकथा लिखने के लिए खुद पीएम मोदी और शाह मैदान में आ गए हैं. 

ये भी पढ़े: चरचा में सुविधाओं और स्टाफ की कमी से जूझ रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 2 नर्स स्टाफ के भरोसे अस्पताल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close