विज्ञापन
Story ProgressBack

ये नया भारत है, किसी को छेड़ता नहीं... कोई छेड़े तो छोड़ता भी नहीं : योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा लाड़ली लक्ष्मी योजना के माध्यम से बालिका के जन्म से लेकर 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने तक शिक्षा एवं विवाह के लिए राशि उपलब्ध कराई जाती है. ऐसी जनप्रिय सरकार को आगे भी देश हित और लोक कल्याण के कार्य के लिए मौका देना जरूरी है.

Read Time: 4 min
ये नया भारत है, किसी को छेड़ता नहीं... कोई छेड़े तो छोड़ता भी नहीं : योगी आदित्यनाथ
अशोकनगर में कांग्रेस पर सीएम योगी का निशाना

CM Yogi in Madhya Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) बुधवार को चुनावी सभा को संबोधित करने अशोकनगर (Ashoknagar) पहुंचे. उन्होंने मंच से कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस देश में समस्या पैदा करती है और उसका समाधान भाजपा (BJP) निकालती है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह नया भारत है. किसी को अनावश्यक छेड़ता नहीं है और कोई छेड़े तो छोड़ता भी नहीं है. सीएम योगी ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में सीमाएं सुरक्षित हैं. 

अशोकनगर की पुरानी गल्ला मंडी में भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी के समर्थन में विशाल आम सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज हम नए भारत में रह रहे हैं. यह पहले का भारत नहीं है जिसे हर कोई आंख दिखाता था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नया भारत विकास और प्रगति के पथ पर अग्रसर है और विश्व का कोई भी राष्ट्र भारत को आंख दिखाने की हिम्मत नहीं करता.' 

यह भी पढ़ें : नाराज जैन समाज को साधने की कोशिश में अमित शाह, 20 हजार वोटों पर BJP की नजर

'कांग्रेस ने पैदा कीं समस्याएं, BJP ने किया समाधान'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद देश पर राज किया. अपनी सत्ता कायम रखने के लिेए तुष्टिकरण की नीति अपनाई. कांग्रेस ने ही देश में समस्याएं पैदा कीं जिनका समाधान भाजपा की मोदी सरकार ने किया. चाहें कश्मीर से अनुच्छेद 370 का हटना हो या राम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा राष्ट्रवाद देश के विकास और गरीब कल्याण की बात करती है. केंद्र तथा राज्य सरकार की ओर से सर्वहारा वर्ग के विकास के लिए देश तथा प्रदेश में अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित हैं, जिनका हर वर्ग के लोगों को लाभ मिल रहा है. 

योगी आदित्यनाथ ने की शिवराज सरकार की तारीफ

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से गरीबों को पक्का मकान, आयुष्मान योजना के माध्यम से पांच लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज, अन्न श्री योजना के तहत आने वाले 5 वर्षों तक गरीबों को मुफ्त राशन देने का काम मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा. इसी तरह प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा जन्म से लेकर अंत समय तक लोक कल्याण की कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित हैं. 

यह भी पढ़ें : सैकड़ों जनसभाओं और रोड के बाद MP में थमा प्रचार, एक नजर BJP-कांग्रेस की मेहनत पर

'ऐसी जनप्रिय सरकार को मौका देना जरूरी है'

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा लाड़ली लक्ष्मी योजना के माध्यम से बालिका के जन्म से लेकर 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने तक शिक्षा एवं विवाह के लिए राशि उपलब्ध कराई जाती है. महिला सशक्तिकरण की दिशा में हाल ही में लाड़ली बहना योजना शुरू कर महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनाया गया है. यह सब दृढ़ इच्छा शक्ति और भाजपा सरकार की नीतियों की बदौलत संभव हुआ है. ऐसी जनप्रिय सरकार को आगे भी देश हित और लोक कल्याण के कार्य के लिए मौका देना जरूरी है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close