विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

MP Election: 'कांग्रेस को 100 साल के लिए सत्ता से तरसा दें', छतरपुर में वोटर्स से PM मोदी ने की अपील

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास एक 'पंजा' (हाथ, पार्टी का चुनाव चिन्ह) है जिसका उपयोग केवल गरीबों से चीजें छीनने के लिए किया जाता है. उन्होंने कहा, 'हमें कांग्रेस के पंजे से खुद को और मध्य प्रदेश को बचाना है.'

Read Time: 6 min
MP Election: 'कांग्रेस को 100 साल के लिए सत्ता से तरसा दें', छतरपुर में वोटर्स से PM मोदी ने की अपील
छतरपुर में पीएम मोदी ने की मतदाताओं से अपील

PM Modi in Chhatarpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को कांग्रेस (Congress) को देश की प्रगति को रिवर्स गियर में ले जाने के लिए माहिर बताते हुए लोगों से उसे कम से कम 100 साल के लिए सत्ता से 'तरसाने' का आह्वान किया. वह 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) से पहले भाजपा (BJP) शासित मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) में एक रैली में बोल रहे थे. लोगों को कांग्रेस के जाल में न फंसने की चेतावनी देते हुए उन्होंने ने कहा, 'जिस तरह रिवर्स गियर में गाड़ी हमें पीछे ले जाती है, उसी तरह कांग्रेस भी रिवर्स गियर में माहिर है और अच्छे शासन को बुरे शासन में बदलने में माहिर है.'

मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस मध्य प्रदेश में सत्ता में थी, तब उसने लगभग 100 वर्ष पहले जल स्रोतों की समृद्ध विरासत वाले बुन्देलखण्ड की जल समस्याओं का हल करने के लिए कुछ नहीं किया और वहां के लोग लंबे समय तक पानी की एक बूंद के लिए भी 'तरसते' रहे. उन्होंने मतदाताओं से आह्वान किया कि वे भी कांग्रेस को कम से कम 100 साल के लिए सत्ता से 'तरसा दें' तब इनका दिमाग ठिकाने आएगा. मोदी ने कहा कि गुलामी की मानसिकता से भरी कांग्रेस को न तो देश का विकास समझ आया और न ही देश की विरासत से उसका कोई लेना-देना है.

यह भी पढ़ें : MP Election : मध्य भारत, महाकौशल, विंध्य और बुंदेलखंड अंचल की सीटों का गणित, कांग्रेस-बीजेपी कहां है भारी?

'कांग्रेस के लिए दिल्ली ही पूरा देश था'

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि कोरोना वायरस काल में गरीबों के बच्चों को भूखा नहीं सोना पड़ा, लेकिन इसका श्रेय मोदी को नहीं, बल्कि आप सभी को जाता है, क्योंकि ये आपके वोट की ताकत थी जिसके कारण मोदी गरीबों को खाना खिला सका.

छतरपुर जिले के खजुराहो में हुई जी-20 बैठकों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार होती तो उसके लिए पूरा देश दिल्ली से 'शुरू होता और दिल्ली में खत्म होता है.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'दिल्ली में योजनाओं की घोषणा होती थी. बड़े-बड़े विदेशी नेता दिल्ली आते थे. दिल्ली में बड़े-बड़े कार्यक्रम होते थे. कांग्रेस नेता जब भी अपने विदेशी दोस्तों को दिल्ली से बाहर ले जाते थे तो उन्हें भारत की गरीबी दिखाते थे. चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए कांग्रेस नेताओं के लिए गरीब पर्यटन का विषय बन गए थे.'

'फोटो खिंचवाकर गरीबों को भूल जाते हैं कांग्रेसी'

उन्होंने कहा,

'मोदी झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले भाई-बहनों को पक्का मकान दे रहा है, जबकि कांग्रेस नेता उनके साथ फोटो खिंचवाकर लौट आते हैं. मोदी एक गरीब परिवार का बेटा है. उन कुपोषित बच्चों की देखभाल कर रहा है जिनके साथ ये सजे-धजे कांग्रेसी फोटो खिंचवाते थे. मोदी उन गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया करा है जिनके साथ बैठकर वे फोटो और वीडियो सेशन के लिए खाना खाते थे और दिल्ली लौटने के बाद उन्हें भूल जाते थे.'

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण रोकने के लिए भगवान राम को काल्पनिक चरित्र बताया.

'कांग्रेस के लिए स्वार्थ सर्वोपरि है'

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का भी विरोध किया था. उसने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति का भी विरोध किया था. वह भारतीय भाषाओं में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई का भी विरोध करती है.' मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लिए स्वार्थ सर्वोपरि है, भले ही उसके लिए देश को भुगतान करना पड़े. उन्होंने कांग्रेस पर महिला आरक्षण विधेयक को लंबे समय तक दबाए रखने, ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं देने और तीन तलाक निषेध कानून का विरोध करने का आरोप भी लगाया. प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकारों ने कल्याणकारी योजनाओं में तब तक देरी की या उन्हें बंद कर दिया जब तक कि पार्टी नेताओं के खजाने नहीं भर गए.

कांग्रेस के वादों को बताया 'मीठा जहर'

उन्होंने कहा, 'ऐसी कई परियोजनाएं हैं जिन्हें अब भाजपा सरकार पूरा कर रही है. कांग्रेस को किसानों के खेतों की नहीं बल्कि अपनी वोट की फसल की चिंता है.' मोदी ने विपक्षी दल पर मुफ्त बिजली जैसी बड़ी चुनावी घोषणाएं करके मीठा जहर देने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सूरज और चांद लाने का वादा करती है तो आपको समझ जाना चाहिए कि कुछ गड़बड़ है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब भी बड़े-बड़े वादे करती है तो मान लीजिए कि वह मीठा जहर देने की तैयारी में है, ऐसा कई राज्यों में हुआ है.

यह भी पढ़ें : मुफ्त का खाना नहीं, रोजगार चाहिए... मन बना चुके हैं बुद्धिजीवी मतदाता, क्या चाहता है MP का वोटर?

'कांग्रेस के पंजे से MP को बचाना है'

मोदी ने कहा, 'एक राज्य में, कांग्रेस ने मुफ्त बिजली का वादा किया था और लोगों ने कांग्रेस पर भरोसा किया, लेकिन जैसे ही सरकार बनी, उसने बिजली की कीमतें बढ़ाना शुरू कर दिया. भीषण बिजली कटौती हुई, नतीजा यह हुआ कि उद्योग-धंधे चौपट हो गए और लोगों की नौकरियां छूटने लगीं. अब गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं एक-एक कर बंद की जा रही हैं.' प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को जहां भी सत्ता मिलती है, वह विनाश ही लाती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास एक 'पंजा' (हाथ, पार्टी का चुनाव चिन्ह) है जिसका उपयोग केवल गरीबों से चीजें छीनने के लिए किया जाता है. उन्होंने कहा, 'हमें कांग्रेस के पंजे से खुद को और मध्य प्रदेश को बचाना है.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close