विज्ञापन

Digital Arrest: इंदौर में एक और डिजिटल अरेस्ट का मामला, सीबीआई अफसर बनकर साइंटिस्ट से ठगे 71 लाख

MP Digital Arrest-  परमाणु ऊर्जा विभाग से जुड़े एक संस्थान के कर्मचारी से जालसाजों ने "डिजिटल अरेस्ट" के तरीके का इस्तेमाल करके 71 लाख रुपये ठग लिए.

Digital Arrest: इंदौर में एक और डिजिटल अरेस्ट का मामला, सीबीआई अफसर बनकर साइंटिस्ट से ठगे 71 लाख

MP Digital Arrest-  परमाणु ऊर्जा विभाग से जुड़े एक संस्थान के कर्मचारी से जालसाजों ने "डिजिटल अरेस्ट" के तरीके का इस्तेमाल करके 71 लाख रुपये ठग लिए. शुक्रवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.  डिजिटल गिरफ्तारी साइबर धोखाधड़ी का एक नया तरीका है, जिसमें जालसाज ऑडियो या वीडियो कॉल करते हैं, कानून प्रवर्तन अधिकारी बनकर पीड़ितों को ठगते हैं.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया, "राजा रमन्ना एडवांस्ड टेक्नोलॉजी सेंटर (आरआरसीएटी) में वैज्ञानिक सहायक के रूप में काम करने वाले गिरोह के एक सदस्य ने 1 सितंबर को पीड़ित को फोन किया और खुद को भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) का अधिकारी बताया. 

इस नकली ट्राई अधिकारी ने दावा किया कि दिल्ली से उसके नाम से जारी सिम कार्ड के जरिए लोगों को महिला उत्पीड़न से संबंधित अवैध विज्ञापन और टेक्स्ट संदेश भेजे गए." दंडोतिया ने बताया, "उसने पीड़ित को बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग और मानव तस्करी से जुड़े एक मामले में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. 

डर की वजह से दे दिए 71 लाख...

गिरोह के एक अन्य सदस्य ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया और वीडियो कॉल के जरिए आरआरसीएटी कर्मचारी और उसकी पत्नी से फर्जी पूछताछ की. डर के मारे उसने आरोपियों द्वारा बताए गए विभिन्न खातों में 71.33 लाख रुपये जमा कर दिए." उन्होंने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. 

ये भी पढ़ें- Digital Arrest गिरोह की हुई पहचान, 34 बैंक खातों और 1,400 सिम कार्ड्स से खुलेगा राज!

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: अस्पताल में हुई चोरी, CCTV में कैद हो गए आरोपियों के चेहरे, जांच में जुटी पुलिस
Digital Arrest: इंदौर में एक और डिजिटल अरेस्ट का मामला, सीबीआई अफसर बनकर साइंटिस्ट से ठगे 71 लाख
shardiya-navratri-2024-day-3-Maa-chandraghanta-3rd-day-of-navratri-vrat-puja-vidhi-niyam-mantra-bhog-aarti-katha-significance-durga-path
Next Article
Shardiya Navratri 2024: तीसरे दिन करें मां चंद्रघंटा की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब कुछ जानिए यहां
Close