विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

MP Congress List: कांग्रेस ने अपना 230 वां उम्मीदवार भी किया घोषित, मनोज मल्वे को आमला से बनाया प्रत्याशी

Madhya Eradesh Election 2023: आमला विधानसभा क्षेत्र राज्य के बैतूल जिले में आता है और पिछली बार कांग्रेस यहां हार गई थी. कांग्रेस ने इससे पहले दो बार में 229 उम्मीदवार घोषित किए थे.

Read Time: 3 min
MP Congress List: कांग्रेस ने अपना 230 वां उम्मीदवार भी किया घोषित, मनोज मल्वे को आमला से बनाया प्रत्याशी

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के लिए सोमवार को आमला सीट (Amla Assembly Constituency) से मनोज मल्वे (Manoj Malve) को उम्मीदवार घोषित कर दिया.  इस के साथ ही कांग्रेस (Congress) ने एमपी की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.

आमला विधानसभा क्षेत्र राज्य के बैतूल जिले में आता है और पिछली बार कांग्रेस यहां हार गई थी. कांग्रेस ने इससे पहले दो बार में 229 उम्मीदवार घोषित किए थे. कांग्रेस ने 19 अक्टूबर को 88 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी, जिनमें तीन सीट पर बदले गए उम्मीदवारों के नाम भी शामिल थे.

Latest and Breaking News on NDTV

पहले जारी हो चुकी है दो लिस्ट

इससे पहले नवरात्रि के पहले दिन 15 अक्टूबर को जारी कांग्रेस के 144 उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ समेत 69 विधायकों के नाम शामिल थे. टेलीविजन धारावाहिक में भगवान हनुमान की भूमिका निभाने वाले अभिनेता विक्रम मस्ताल को कांग्रेस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें-  MP Election 2023: 18 बार जमानत जब्त होने के बाद भी हौसले हैं बुलंद, 'इंदौरी धरतीपकड़' ने फिर भरा पर्चा
 

17 नवंबर को होगा मतदान

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है, जहां से वह वर्तमान में विधायक हैं. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

विरोध प्रदर्शन का दौर जारी

हालांकि, टिकट वितरण के बाद पार्टी में बड़े पैमाने पर असंतुष्ट नेता उभर कर सामने आए हैं. ये नेता बाहरी लोगों और दलबदलुओं को टिकट देने से नाराज है. इनमें से कई ने तो पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. 

ये भी पढ़ेंः MP News: टिकट कटने के बाद पूर्व गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हार्ट अटैक, ICU में कराया गया भर्ती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close