विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather Today: कोहरे में लिपटा मध्य प्रदेश, बादल छाने से तापमान में गिरावट पर लगा ब्रेक

MP-CG Weather: मौसम विभाग के मुताबिक आज भी पूरे प्रदेश में कुछ इसी तरह की स्थिति बनी रहेगी. तापमान में कुछ खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा. आने वाले दिनों में एक नई मौसम प्रणाली एक्टिव हो सकती है, जिसके बाद प्रदेश में ठंड का स्तर और बढ़ने की संभावना है.

Read Time: 3 min
MP Weather Today: कोहरे में लिपटा मध्य प्रदेश, बादल छाने से तापमान में गिरावट पर लगा ब्रेक

Madhya Pradesh Weather Report: मध्य प्रदेश के मौसम में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. मध्य प्रदेश में सोमवार को कई स्थानों पर अच्छी धूप निकली, तो कहीं जगहों पर बादल छाए रहे. वहीं, मंगलवार की सुबह प्रदेश का अधिकांश भाग घने कोहरे की चपेट में नजर आया.

घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. दतिया और ग्वालियर में न्यूनतम द्रश्यता 0-50m. भोपाल, खजुराहो और टीकमगढ़ में 50-100m. गुना और विदिशा में 200-500 m दर्ज की गई. हालांकि, कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की वजह से मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ. वहीं, ठंड का सितम अब भी लोगों पर कहर बरपा रहा है. हालात ये है बाजार और सड़कें सूनी नजर आती है. वहीं, लोग अलाव के सहारे या फिर रजाई और कंबल में दुबक कर जीने को मजबूर हैं.

तापमान में नहीं दर्ज हुई कोई खास गिरावट

मौसम विभाग के मुताबिक आज भी पूरे प्रदेश में कुछ इसी तरह की स्थिति बनी रहेगी. तापमान में कुछ खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा. आने वाले दिनों में एक नई मौसम प्रणाली एक्टिव हो सकती है, जिसके बाद प्रदेश में ठंड का स्तर और बढ़ने की संभावना है. विभाग के मुताबिक, न्यूनतम और अधिकतम दोनों ही तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. फिलहाल, प्रदेश में बादल छाने की वजह से ठंड में राहत है, यानी इस वक्त तापमान में गिरावट पर लगाम लगी हुई है.

कोहरे की लेकर जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, दमोह, सागर, मंदसौर, गुना, शिवपुरी, श्योपुर कलां , रायसेन, सीहोर, राजगढ़ नर्मदापुरम, इंदौर, रतलाम, उज्जैन देवास नीमच अशोकनगर, विदिशा, भोपाल, शाजापुर आगर मालवा में कहीं-कहीं पर हल्का कोहरा छाए रहेंगे, जिसे लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी , ग्वालियर, दतिया भिंड, मुरैना जिलों में घना कोहरा छाए रहेंगे, जिसे लेकर मौसम विभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए तो 30 डिग्री सेल्सियस खंडवा में दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature) 7 डिग्री सेल्सियस राजगढ़ में दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में किसानों पर हुई धन वर्षा, मिला धान का बकाया बोनस, ट्रांसफर किए गए 3,716 करोड़ रुपए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close