विज्ञापन

MP Bypolls: बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों की लड़ाई होगी दिलचस्प, कांग्रेस के लिए कितनी बड़ी चुनौती?

MP Bypolls- मध्य प्रदेश में बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव कांग्रेस के सामने नई चुनौती की तरह है. जानें क्यों?

MP Bypolls: बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों की लड़ाई होगी दिलचस्प, कांग्रेस के लिए कितनी बड़ी चुनौती?

MP Bypolls- मध्य प्रदेश में बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव कांग्रेस के सामने नई चुनौती की तरह है. दरअसल, पिछली बार छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में उपचुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में यहां पार्टी के लिए मुश्किलें कम नहीं हैं. 

बुधनी और विजयपुर में उपचुनाव 13 नवंबर को होंगे, जहां से पहले भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान सांसद थे. यहां से 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

बता दें कि सीहोर जिले की बुधनी सीट मौजूदा विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री चौहान के विदिशा निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद खाली हुई थी. श्योपुर जिले में स्थित विजयपुर सीट पर चुनाव कराना इसलिए जरूरी हो गया था, क्योंकि वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामनिवास रावत ने इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था. इसके बाद रावत को मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता वाली मध्य प्रदेश कैबिनेट में शामिल किया गया.

ये तारीखें हैं खास

एक चुनाव अधिकारी ने मंगलवार को बताया, "चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही 18 अक्टूबर को गजट अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी." उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है और 28 अक्टूबर को फॉर्म की जांच की जाएगी. उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है.

बीजेपी में उम्मीदवार फाइनल! 

भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति ने सोमवार को मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की जांच के लिए यहां एक बैठक की, जहां उपचुनाव होने हैं. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी की चुनाव समिति ने विजयपुर सीट के लिए रावत के नाम को मंजूरी दे दी है और बुधनी सीट के लिए पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव, रघुनाथ सिंह भाटी, रवि मालवीय और पूर्व सीएम चौहान के बेटे कार्तिकेय के नामों को मंजूरी दी है. उन्होंने पीटीआई से कहा, "नाम लगभग तय हो चुके हैं और उन्हें पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा, जो उन पर फैसला करेगी." 

गौरतलब है कि जुलाई में भाजपा के कमलेश शाह ने अपने निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी धीरन शाह इनवती को हराकर अमरवाड़ा (एसटी) सीट 3,200 से अधिक मतों से जीती थी.

मक्के के खेत में हुई हलचल तो जाकर लोगों ने देखा, सीन देख सबके उड़ गए होश

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पैसे वसूलने के बाद भी बनाया बेवकूफ, सूदखोरों से तंग आकर सरपंच ने चुना मौत का रास्ता
MP Bypolls: बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों की लड़ाई होगी दिलचस्प, कांग्रेस के लिए कितनी बड़ी चुनौती?
Shocking video man filing fir in police station dies cctv footage
Next Article
एफआईआर दर्ज करा रहा था शख्स, अचानक आई मौत! CCTV फुटेज आया सामने
Close