विज्ञापन
Story ProgressBack

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद राजेश, मंत्री समेत हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि, पिता को सरकार से मदद की आस

Martyr Rajesh Yadav: कश्मीर के पुंछ सेक्टर में हुई आतंकियों से मुठभेड़ में बीएसएफ (BSF) के जवान राजेश यादव घायल हो गए थे. जिनका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा था. जहां 27 दिसंबर को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

Read Time: 3 min
पंचतत्व में विलीन हुए शहीद राजेश, मंत्री समेत हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि, पिता को सरकार से मदद की आस
शहीद राजेश यादव की अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए.

Last journey of Martyr Rajesh Yadav: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिक राजेश यादव (Rajesh Yadav) का पार्थिव शरीर उनके गृह ग्राम पहुंचा. शहीद राजेश सागर जिले (Sagar) के बंडा क्षेत्र के क्वायला गांव के रहने वाले थे. उनका पार्थिव शरीर पहुंचने पर क्षेत्र के हजारों लोगों का हुजूम उमड़ा. इस दौरान सभी नम आंखों से शहीद राजेश (Martyr Rajesh) को विदाई दी और देशभक्ति के नारे लगाए. उनकी अंतिम यात्रा में नारे लगाते हुए हजारों लोग शामिल हुए. इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. मंत्री प्रहलाद पटेल ने शहीद राजेश को श्रद्धांजलि अर्पित की.

शहीद राजेश यादव (30) की शादी हो चुकी थी. उनकी एक छह साल की बेटी और 3 साल का बेटा है. बेटे की शहादत पर राजेश के पिता ने कहा कि मैंने दो बेटे पैदा किए थे, एक मेरी सेवा के लिए और एक देश की सेवा के लिए. उन्होंने कहा कि राजेश की शहादत के बाद उसके बच्चों और पत्नी के भविष्य की चिंता है और सरकार से सहायता की आस है.

आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए राजेश

बता दें कि कश्मीर के पुंछ सेक्टर में हुई आतंकियों से मुठभेड़ में बीएसएफ (BSF) के जवान राजेश यादव घायल हो गए थे. जिनका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा था. जहां 27 दिसंबर को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. सिपाही राजेश यादव की शहादत की खबर क्षेत्र में पहुंचने पर शोक का माहौल है. आज शुक्रवार को सेना के जहाज से शहीद राजेश यादव का पार्थिव शरीर सागर लाया गया. सागर से सेना के वाहन से चालीस किलोमीटर दूर राजेश यादव के गृह ग्राम क्वायला पहुंचने पर लोगों का हुजूम शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए उमड़ पड़ा.

हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि

बंडा नगर में हजारों लोगों ने सड़क किनारे खड़े होकर सेना के वाहन में रखे शहीद की पार्थिव शरीर और वाहन पर पुष्प वर्षा की. इस दौरान राजेश यादव अमर रहे के नारे लगाते हुए लोगों का हुजूम ग्राम क्वायला तक सेना के वाहनों के साथ चलता रहा. क्वायला में सेना के जवानों ने नियमानुसार शहीद को अंतिम सलामी दी. इस दौरान मंत्री प्रहलाद पटेल समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद शहीद का परिजनों ने राजेश का अंतिम संस्कार किया.

ये भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट ई-कमेटी की पहल आईसीजेएस के लिए MP पुलिस को मिला पहला पुरस्कार, जानिए क्या है ये सिस्टम?

ये भी पढ़ें - CG News : जंगल किनारे सूने मकान में मिले नन्हे भालू, ग्रामीणों की लगी भीड़, वन विभाग मौके पर मौजूद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close