MP Politics: जीतकर भी संकट में घिरे बीजेपी सांसद! इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

Khandwa News: खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल संकट में घिर सकते हैं. पाटिल के एक मामले को लेकर खंडवा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी रहे एडवोकेट मनोज अग्रवाल ने जबलपुर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है. जानें आखिर क्या है ये पूरा मामला.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

MP Politics News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) से बीजेपी सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल (BJP MP Gnyaneshwar Patil) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, दरअसल लोकसभा चुनाव में खंडवा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी रहे एडवोकेट मनोज अग्रवाल ने जबलपुर हाईकोर्ट में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल के खिलाफ चुनाव याचिका दाखिल की थी. इस याचिका में पाटिल का निर्वाचन निरस्त घोषित कर दोबारा चुनाव कराने की बात है.साथ ही दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल को खंडवा संसदीय क्षेत्र का विजयी सांसद घोषित करने की बात याचिका में कही गई है.


कोर्ट अग्रिम कार्रवाई करेगी..

गौरतलब है, चुनाव परिणाम आने के 45 दिन के भीतर किसी भी विजय प्रत्याशी के खिलाफ आपत्ति स्वरूप याचिका दाखिल की जा सकती है. 18 जुलाई खंडवा संसदीय क्षेत्र के सांसद पाटिल के निर्वाचित होने के 45वें दिन एडवोकेट मनोज अग्रवाल ने जबलपुर हाईकोर्ट में चुनाव याचिका 19/2024 दाखिल की है. इसके बाद कोर्ट आने वाले कुछ दिनों में इसकी अग्रिम कार्रवाई करेगी.

"सत्य छुपाकर झूठी जानकारी दी"

याचिकाकर्ता अग्रवाल ने बताया उन्होंने स्वयं भी खंडवा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था. बीजेपी के सांसद पद के लिए निर्वाचित हुए पाटिल ने चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में सत्य को छुपाया और झूठी जानकारी दी. इसी को आधार बनाकर संबंधित दस्तावेजों के हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दाखिल की गई है, जिसमें कोर्ट से यह मांग की गई है कि सांसद ज्ञानेश्वर पाटील ने चुनाव आयोग को जो सत्य छुपाकर झूठी जानकारी दी है.

"न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.."

 उसकी जांच कर पाटिल का चुनाव निरस्त कर दोबारा चुनाव कराने के जगह चुनाव परिणाम में दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र पटेल को खंडवा संसदीय क्षेत्र से विजयी सांसद घोषित किया जाए. याचिकाकर्ता ने कहा मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. मुझे न्याय मिलेगा. उनकी कोर्ट में दाखिल आपत्ति सही साबित होगी.ऐसी उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- Road Accident: ट्राले के पहिया के नीचे आया दो कॉलेज छात्रों का सिर, हेलमेट लगाने के बाद भी नहीं बच सकी जान

Advertisement

 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे

जबलपुर हाईकोर्ट ने मनोज अग्रवाल की याचिका को स्वीकार कर सुनवाई की और मप्र शासन के प्रमुख सचिव, खंडवा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बीजेपी प्रत्याशी रहे सांसद ज्ञानेश्वर पाटील, कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल सहित संबंधितों को नोटिस जारी कर याचिका की सुनवाई के लिए 4 सितंबर 2024 की डेट तय की है. मनोज अग्रवाल ने बताया खंडवा लोकसभा चुनाव में 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. अब देखना है कि क्लीन स्वीप करने वाली बीजेपी को एक सीट का झटका लगेगा या कांग्रेस का खाता खुलेगा? ये कोर्ट ने निर्णय के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

ये भी पढ़ें- MP News: ट्रेन चली नहीं... पहले ही चौराहों पर लग गए पोस्टर-बैनर, लिखा-हमें भी एक भगवान की जरूरत

Advertisement