विज्ञापन

MP News: ट्रेन चली नहीं... पहले ही चौराहों पर लग गए पोस्टर-बैनर, लिखा-हमें भी एक भगवान की जरूरत

Rewa: रीवा के कई चौराहों पर कांग्रेस ने एक खास पोस्टर लगवा दिए. इसमें कहा गया कि हमें भी एक भगवान की जरूरत है. पोस्टर पर स्पेशल ट्रेन चलाने की भी बात कही गई. 

MP News: ट्रेन चली नहीं... पहले ही चौराहों पर लग गए पोस्टर-बैनर, लिखा-हमें भी एक भगवान की जरूरत
कांग्रेसियों ने शहर में लगाए कई सारे पोस्टर

Poster in Rewa: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा के चौराहों में लगा पोस्टर (Poster) आकर्षण का केंद्र बना रहा... इसमें लिखा था, रीवा (Rewa) जिले की जनता चाहती है कि हमें भी एक भगवान मिले. इस तरीके का कांग्रेसियों ने शहर में कई जगह पोस्टर लगाए . भगवान को दी बधाई, अपने लिए भी एक भगवान की मांग कर डाली. मामला रीवा से भोपाल (Rewa to Bhopal) आने जाने के लिए दो अगस्त से चलने वाली नई ट्रेन को लेकर था. जिसकी मांग की भोपाल के विधायक भगवान दास सबनानी (Bhagwan Das Sabnani) ने रेल मंत्री (Railway Minister) ने उनको पत्र लिखकर रीवा की जनता को बधाई देने के लिए कहा. लेकिन, जिसका श्रेय रीवा के विधायक और सांसद ले रहे हैं. बस इसी बात से कांग्रेसी नेता भड़क गए.

क्यों लगाए बैनर

इस बारे में जब गुरमीत सिंह मंगू से बात की गई, तो उनका कहना था, रीवा की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को सब कुछ दिया. पिछले 15-20 साल से सभी विधायक जीत रहे हैं. अब इससे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी को क्या चाहिए था. उसके बाद भी रीवा के नेताओं का यह हाल है. श्रेय लेते हैं, लेकिन काम क्या करते हैं, उन्हें भी नहीं मालूम. रीवा के लिए भोपाल के विधायक ने ट्रेन मंजूर कर दी. रेल मंत्री ने पत्र लिखकर भोपाल के विधायक को रीवा की जनता को बधाई देने के लिए कह डाला. इसका क्या मतलब है. भोपाल का विधायक रीवा के लिए काम करता है. 

क्या लिखा पत्र में

भोपाल से चुनाव लड़े भगवान दास सबनानी ने विधानसभा चुनाव के दौरान रेल मंत्री से मांग की थी कि 18 फरवरी 2024 को हमारे इलाके में रीवा के काफी लोग रहते हैं. इनको आने-जाने में दिक्कत होती है. उनके लिए एक ट्रेन चलवा दीजिए. चुनाव जीतने के बाद 26 जून को भगवान दास सबनानी ने दूसरा पत्र लिखा. जवाब में 25 जुलाई को रेल मंत्री का पत्र आ गया भगवान दास सबनानी के पास जिसमें उन्होंने नई ट्रेन की स्वीकृत करते हुए लिखा... रीवा के सभी भाई बहनों को मेरा नमस्कार कहिएगा. बस इसी बात से नाराज हो गए वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरमीत सिंह मंगू. 

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh के पाराडोल में डायरिया का प्रकोप बढ़ा, अब तक एक की मौत और इतने मरीज भर्ती

2 अगस्त से चलेगी स्पेशल ट्रेन 

यह ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन से शुक्रवार और रविवार को चलेगी. इसे प्रारंभ किया जाएगा 2 अगस्त से  रात 10:30 पर. सुबह 8:05 पर रीवा पहुंचेगी. रीवा से यह ट्रेन शनिवार और सोमवार को चलेगी रात को 11:00 बजे और सुबह 9:15 पर भोपाल पहुंचेगी. यह ट्रेन भोपाल स्टेशन से निकलने के बाद कमलापति, इटारसी, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना, होकर रीवा पहुंचेगी. 

ये भी पढ़ें :- Howrah Mumbai Mail Accident का इस इलाके में भी पड़ा प्रभाव, कई ट्रेनें रद्द और कई के बदले गए रूट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP News: ट्रेन चली नहीं... पहले ही चौराहों पर लग गए पोस्टर-बैनर, लिखा-हमें भी एक भगवान की जरूरत
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close