विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: वोट को लेकर दिखा अलग ही जोश! 1800 किमी गाड़ी चलाकर पहुंचे अपने गांव

Sagar News: मतदान करने को लेकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर में गजब का जुनून दिखा.. वह 1800 किलोमीटर कार चला कर अपने गांव वोट करने के लिए पहुंचे..

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Elections 2024: वोट को लेकर दिखा अलग ही जोश! 1800 किमी गाड़ी चलाकर पहुंचे अपने गांव
कई सौ किमी ड्राइव करके पहुंचे मतदान करने के लिए

Election Motivation: सागर (Sagar) शासन-प्रशासन और राजनीतिक दल लगातार लोगों से लोकतंत्र के इस महायज्ञ (Lok Sabha Elections 2024) में मतदान करने की लगातार अपील कर रहे हैं. लेकिन, उसके बाद भी लोग मतदान (Lok Sabha Election Voting) करने के लिए घरों से कम निकल रहे. वहीं, दुसरी तरफ एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) में मतदान को लेकर अनोखा उत्साह (Election Motivation) देखने को मिला. फ्लाइट का टिकट नहीं मिला तो वह अपनी कार से 1800 किलोमीटर का सफर तय कर तीन दिन में अपने गांव पहुंचे और मतदान किया. अगर ऐसे ही लोग मतदान करने के लिए जागरूक हो जाए तो लोकतंत्र के इस महायज्ञ में शत प्रतिशत मतदान हो जाए...

तीन दिन में तय किया सफर

सागर जिले के जैसीनगर के रहने वाले प्रशांत तिवारी बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. जैसे ही उन्हें परिवार वालों ने बताया कि सागर लोकसभा के लिए 7 मई को मतदान होना है, तो उन्होंने फ्लाइट की टिकट बुक कराई. लेकिन, उन्हें टिकट नहीं मिल सकी. प्रशांत को मन में था कि उन्हें घर जाकर मतदान के इस यज्ञ में आहुति देना है, तो उन्होंने अपनी कार से सफर शुरू किया और अपने गांव जैसीनगर के लिए चल दिए. प्रशांत ने 1800 किलोमीटर कार चलकर तीन दिन में पूरा सफर तय किया.

इन जगहों पर रुके

तीन दिन पहले प्रशांत बेंगलुरु से निकले थे. पहले दिन हैदराबाद तक का सफर किया. दूसरे दिन हैदराबाद से निकलकर मध्य प्रदेश के बैतूल पहुंचे और अगले दिन बैतूल से सागर होते हुए जैसीनगर पहुंचे. यहां तीसरे चरण की वोटिंग में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. प्रशांत का यह जज्बा देखकर उनके गांव के लोग भी मतदान करने के लिए साथ पहुंचे. हर कोई प्रशांत के इस जज्बे की तारीफ करते हुए नहीं थक रहा हैं.

ये भी पढ़ें :- Water Crisis: डिंडौरी के बजाग में पानी के लिए भटक रहे ग्रामीण, बावली का दूषित पानी पीने को लोग मजबूर

स्कूल के बच्चों ने किया मतदाताओं को जागरूक

स्कूल के बच्चों ने किया मतदाताओं को जागरूक

स्कूल के बच्चों ने दिया मतदान का संदेश

इंदौर शहर के निजी स्कूल के बच्चों ने रीगल चौराहे पहुंचकर हाथों में पोस्टर लिए और गालों पर 'वोट दो' लिखकर वोट देने की अपील की. यहां 13 मई को मतदान होना है. मतदान रैली में कक्षा 5वीं तक के बच्चे शामिल रहे. शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर बच्चों ने अपील की. स्कूल की प्राचार्य ने बताया कि हम इतने सालों से स्वच्छता में नंबर आ रहे हैं, वैसे ही हमने मतदान में भी नंबर वन आना हैं. छोटे-छोटे बच्चे अपील कर रहे है कि 13 मई को आप लोग अपने घरों से निकले सिर्फ वोट देने के लिए.

ये भी पढ़ें :- चलें बूथ की ओर! तीसरे चरण की वोटिंग के बाद चौथे चरण में आगे बढ़कर करें मतदान, MP में चल रहा अभियान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Crime: हनीट्रैप में फंसाकर दे रही थी दुष्कर्म का मुकदमा कराने की धमकी, ब्लैकमेल कर मांग रही थी 10 लाख... FIR दर्ज
Lok Sabha Elections 2024: वोट को लेकर दिखा अलग ही जोश! 1800 किमी गाड़ी चलाकर पहुंचे अपने गांव
MP Weather News Today Barish Lightning Strikes Kill 5 Injure 7
Next Article
MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे
Close
;