विज्ञापन

Maihar Song: SDM ने लिखा मैहर और मां शारदा धाम का भजन, हर तरफ बटोर रही सुर्खियां

Maa Sharda Dham Maihar: मैहर जिले के SDM ने मां शारदा धाम का गान बनाया है. इसको लेकर पूरे प्रदेश में उनकी और उनके गान की चर्चा हो रही है.

Maihar Song: SDM ने लिखा मैहर और मां शारदा धाम का भजन, हर तरफ बटोर रही सुर्खियां
महिला SDM ने बनाया मैहर गान

Maihar News: मध्य प्रदेश गान (Madhya Pradesh Song) की तर्ज पर मैहर में पदस्थ SDM ने मैहर गान (Maihar Song) की रचना कर डाली. एसडीएम ने न केवल गान की रचना की, बल्कि कलेक्टर को गाकर भी सुनाया. मैहर (Maihar) गान में मां शारदा धाम मैहर जिले में समाहित ऐतिहासिक धरोहरों और प्राचीन स्थलों को भी शामिल किया गया है. मैहर गान को सुनकर अब हर कोई उनकी सराहना कर रहा है. 

मैहर जिले की धरा पर आल्हा की भक्ति का उदाहरण ईचौल के कला की महत्ता, संसार को सफेद बाघ से परिचय कराती महाराजा मार्तण्ड सिंह जू देव व्हाइट टाइगर सफारी और ब्रीड सेंटर है. 

क्यों खास है मां शारदा गान

आरती यादव मैहर जिले के अमरपाटन में एसडीएम पद पर पदस्थ हैं. उन्होंने एक रचना की जिसको उन्होंने मां शरदा को समर्पित किया है. मैहर गान हृदय के अनंत गहराइयों से शारदा माता के प्रति श्रद्धा भाव अर्पित करती यह रचना अपने अंतर्मन में जिले भर के प्रसिद्ध स्थलों के दर्शन कराती है. महर्षि  मार्कण्डेय के तपोस्थली में बने आश्रम से मिलने वाली शांति आत्मा से परमात्मा का मिलन कराती है और उससे लगे बाणसागर बांध से मिलने वाली बिजली और पानी से अन्य प्रदेशों को शीतलता का अहसास कराने का जिक्र रचना में किया गया है.

ये भी पढ़ें :- रोजगार मेले में गुना विधायक ने छात्रों को सुनाई खरी-खोटी, अपनी आलोचना पर भी काफी कुछ कहा

हर कोई कर रहा गीत की तारीफ

अमरपाटन अनुभाग मजिस्ट्रेट ने अपने कार्यालयीन दायित्वों के साथ-साथ अपनी कलम से मां शारदा की भक्ति की अनूठी मिसाल पेश की है. वाणी और अंतरात्मा को माता शारदा के श्री चरणों में समर्पित किया है. जिले की मुखिया रानी बाटड ने भी मैहर के गौरव दिवस पर अंतराष्ट्रीय स्तर पर मैहर का नाम रोशन कर बेटियों का मान बढ़ाया है. मैहर जिले में पदस्थ महिला अधिकारियों ने कार्यालय की सीमाओं से परे अपने मन, कर्म और वाणी से मैहर को अपनी कर्मस्थली माना है. 

ये भी पढ़ें :- CG News: गुम हुई बच्ची को पुलिस ने दो घंटे में ढूंढ निकाला, आरोपी बुजुर्ग दंपत्ति ने बताई ये वजह 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
रोजगार मेले में गुना विधायक ने छात्रों को सुनाई खरी-खोटी, अपनी आलोचना पर भी काफी कुछ कहा
Maihar Song: SDM ने लिखा मैहर और मां शारदा धाम का भजन, हर तरफ बटोर रही सुर्खियां
Faizan had chanted Pakistan zindabad, MP High Court bailed out with unique condition
Next Article
MP High Court: फैजान को हाईकोर्ट ने दी सजा, कहा-21 बार तिरंगे को करो सलाम, बोलो 'भारत माता की जय'
Close