विज्ञापन
Story ProgressBack

WEATHER TODAY: मध्य प्रदेश में आज भी नहीं थमेगी बारिश,जारी हुआ येलो और ऑरेंज अलर्ट

Madhya Pradesh Weather: प्रदेश में मौसम का रुख बदल रहा है, उसे देखकर ये अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो गया है कि प्रदेश में अचानक शुरू हुई बारिश का दौर कब खत्म होगा. इसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है. मंडी में आए अनाज अचानक बारिश की वजह से गीले हो रहे हैं, जिससे उनकी समस्या बढ़ गई है.

Read Time: 3 min
WEATHER TODAY: मध्य प्रदेश में आज भी नहीं थमेगी बारिश,जारी हुआ येलो और ऑरेंज अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Report: एमपी में एक साथ एक्टिव हुए वेदर सिस्टम ने पूरा मौसम ही बदलकर रख दिया है. 5 एक्टिव सिस्टम के चलते बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से लगातार प्रदेश में  नमी आ रही है. इसके चलते ही प्रदेश में अब भी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कई जिलों में कोहरा भी दिख रहा है. सोमवार सुबह 7:30 बजे से 9:30 बजे तक 2 घंटे घना कोहरा रहा, जिससे विजिबिलिटी 800 मीटर रही. दिन के तापमान में 4.9 डिग्री की गिरावट दर्ज होने से ठंड बढ़ गई है. सोमवार को दिन का तापमान 24.9 डिग्री रहा.

मौसम बदलने से किसान हुए चिंतित

जिस तरीके से मध्य प्रदेश में मौसम का रुख बदल रहा है, उसे देखकर ये अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो गया है कि प्रदेश में अचानक शुरू हुई बारिश का दौर कब खत्म होगा. इसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है. मंडी में आए अनाज अचानक बारिश की वजह से गीले हो रहे हैं, जिससे उनकी समस्या बढ़ गई है.

मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग में अनुमान जताया है कि चंबल संभाग के जिलों में शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में कहीं-कहीं तेज बारिश की आशंका को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, इन्दौर रतलाम, उज्जैन, नीमच, गुना टीकमगढ़ जिलों में गरज चमक और आकाशीय बिजली गिरने के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- MP Election Results: जीत के बाद सीएम Shivraj ने परिवार के साथ बिताया फुर्सत के पल, किया डिनर
 

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए, तो 30.4 डिग्री सेल्सियस मंडला में दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature) 14.2 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- CG Election: BJP तीन संभागों में रही आगे, कांग्रेस को केवल बिलासपुर में मिली बढ़त, एक में मुकाबला बराबर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close