विज्ञापन
Story ProgressBack

Balaghat: टैक्स जमा नहीं किया तो सख्त हुई नगरपालिका , गहमागहमीं के बीच 12 दुकानें सील

MP Latest News: कर्मचारियों के वेतन सहित तमाम समस्याओं से जूझ रही वारासिवनी नगरपालिका ने आखिरकार दुकानदारों पर सख्ती बरतते हुए कार्रवाई कर दी है. टैक्स की राशि जमा नहीं करने वाले वाले 12 दुकानदारों पर कार्रवाई करते उनकी दुकानों को सील कर दिया है.

Read Time: 3 min
Balaghat: टैक्स जमा नहीं किया तो सख्त हुई नगरपालिका , गहमागहमीं के बीच 12 दुकानें सील

MP News: बालाघाट (Balaghat)जिले के वारासिवनी नगर में दुकानदारों पर बकाया टैक्स वसूलने नगरपालिका अब सख्त हो चुकी है. जिन लोगों ने कई सालों से टैक्स जमा नहीं किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. टैक्स जमा करने पर 12 दुकानों को सील कर दिया है. 

नोटिस भी जारी किया था 

दरअसल  टैक्स की राशि जमा करने के लिए दुकानदारों से कहा गया था. लेकिन इसके लिए दुकानदारों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई और अफसरों को गोलमोल जवाब देने लगे. गुरुवार को कार्रवाई के लिए CMO खुद अपने कर्मचारियों के साथ निकल गईं. विभाग ने सख्ती दिखाते हुए 12 दुकानों को सील कर दिया. इस दौरान दुकानदारों और नगरपालिका के कर्मचारियों के बीच गहमागहमीं भी हुई. दुकानों के सील करने की कार्रवाई से पहले उन्हें नोटिस भी जारी किया गया था. 

इन परेशानियों से गुजर रही नपा 

कर्मचारियों के वेतन सहित अन्य दिक्कतों का सामना कर रही नगरपालिका ने यह कदम उठाया हैं. इस संबंध में नपा सीएमओ दिशा डहेरिया ने बताया कि 35 दुकानों को टैक्स वसूली के लिए चिन्हित किया गया था. जिसमें बड़े एवं छोटे दुकानदार शामिल थे। सभी की दुकानों में पहुंच कर राशि जमा करने की के लिए कहा गया. जिन दुकानदारों द्वारा गोल मोल जवाब देकर राशि जमा नहीं की गई, उन दुकानदारों की दुकानों को सील कर दिया गया हैं. 

ये भी पढ़ें Indore News: दो पुलिस वाले बस चालक से 14 लाख रुपए से भरा बैग लेकर हो गए थे फरार, विभाग ने दी ऐसी सजा

घरों की बकाया राशि भी जमा करें 

सीएमओ ने कहा कि बकायादारों से लगभग 2 लाख 12 हजार रुपए  से अधिक की कर राशि वसूली गई है. नपा ने 8 लाख रुपए कर संग्रहण का लक्ष्य रखा है. यह कार्यवाही लगातार चलती रहेगी. उन्होंने बताया कि जिन दुकानदारों की दुकानें सील की गई हैं, उनके द्वारा टैक्स की राशि जमा करने के बाद दुकानों की सील खोलकर उन्हें दुकान संचालित करने दिया जाएगा. वहीं दुकानों के बाद जिन घरों पर टैक्स की अधिक राशि होंगी, उन पर भी इस प्रकार की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें तांदुला ईको टूरिज्म पार्क में विकास के बदले हो रहा 'विनाश', NGT के नियमों की उड़ी धज्जियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close