विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2023

MP News: लोगों पर बिजली विभाग का सितम, करोड़ों के बकाये के बाद भी सरकारी विभागों पर करम

MP Latest News: किसानों और गरीबों से बिल वसूली के मामले में बिजली विभाग के अधिकारी सरकारी दफ्तरों का नाम आते ही हाफने लगते हैं. एक आम आदमी का बिल अगर 10 हजार तक भी पहुंच जाए तो कनेक्शन काटने के लिए कर्मचारी पहुंच जाते हैं,लेकिन मैहर और अमरपाटन के कई दफ्तरों का लाखों रुपए का बिजली बिल बकाया हो गया है.

MP News: लोगों पर बिजली विभाग का सितम, करोड़ों के बकाये के बाद भी सरकारी विभागों पर करम

Maihar News:  बिजली विभाग ने मैहर (Maihar) और अमरपाटन डिवीजन के 100 बड़े बकायेदारों के सूची तैयार की है. इसमें लगभग सभी विभागों के नाम शामिल हैं. रेल विभाग भी बिजली विभाग के बकायेदारों की सूची में शामिल है. यहां मैहर का रेलवे स्टेशन तीन कनेक्शनों के साथ लगभग 15 लाख रुपए का बकायादार है. लेकिन, बड़ी बात ये है कि बिजली विभाग के अधिकारी वसूली के लिए एक पत्र तक नहीं भेज पाए हैं.               

रेलवे स्टेशन मैहर के हैं तीन कनेक्शन

बिजली विभाग की सूची के मुताबिक मैहर रेलवे स्टेशन में तीन अलग-अलग कनेक्शन ले रखे हैं. पहले कनेक्शन पर एलवी टू कैटेगरी का टैरिफ लागू है, जिस पर 9 लाख 44 हजार 290 रुपए हैं. वहीं, दूसरा कनेक्शन भी एलवी टू कैटेगरी का है, जिस पर 2 लाख 68 हजार 311 रुपए बकाया है. इसी प्रकार से रेलवे स्टेशन का तीसरा कनेक्शन भी एलवी टू कैटेगरी टैरिफ का है, जिस पर 2 लाख 51 हजार 954 रुपए की देनदारी है. इसके अलावा मैहर में एसडीओ पीडब्ल्यूडी, एसडीओ टेलीफोन ऑफिस, एसडीओ पीएचई और पुलिस अधीक्षक भी बकायेदारों की सूची में शामिल हैं. मैहर क्षेत्र का कुल बकाया एक करोड़ 51 लाख 18 हजार 866 रुपए है. 

ये भी पढ़ें School Timing: अब अपनी मर्ज़ी से स्कूलों का समय नहीं बदल सकेंगे कलेक्टर, स्कूली शिक्षा विभाग ने लगाई रोक

ईईएलएम ट्यूबवेल सबसे बड़ा बकायादार

अमरपाटन डिवीजन में कुल 50 बकायेदारों की सूची बिजली विभाग ने तैयार की है. जिसमें सबसे बड़े बकाएदार के तौर पर ईईएलएम ट्यूबवेल बरौंधा घाट रामनगर का नाम शामिल किया गया है. इस कनेक्शन पर नेट देनदारी 16 लाख 34 हजार 198 रुपए की है, इसके बाद दूसरे स्थान पर नगर परिषद रामनगर है. रामनगर नगर परिषद पर 10 लाख 48 हजार 969 रुपए की देनदारी है. बता दें कि रामनगर नगर परिषद अपने सभी वार्ड के रहवासियों को वर्तमान में टैक्स जमा करने के लिए नोटिस भेज रहा है.

ये भी पढ़ें Bus Accident: गुना बस हादसे में जिंदा जले 13 यात्री, 15 की हालत गंभीर, घटना स्थल के लिए रवाना हुए सीएम मोहन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP News: लोगों पर बिजली विभाग का सितम, करोड़ों के बकाये के बाद भी सरकारी विभागों पर करम
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close