नाबालिग अपना शौक पूरा करने के लिए करते थे बाइकों की चोरी, पुलिस ने पकड़कर इनकी निशानदेही पर जब्त की 17 बाइक

पुलिस ने नाबालिग बाइक चोरों की निशानदेही पर कई जिलों से 17 बाइकें भी बरामद की है. आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह भेज दिया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 7 mins
पुलिस ने आरोपियों को बाल सुधार गृह भेज दिया है

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना (Satna) में पुलिस ने शातिर बाइक चोरों को पकड़ा है. पुलिस के अनुसार ये बाइक चोर नाबालिग हैं और इन्होंने अपने शौक को पूरा करने के लिए चोरी का रास्ता अपनाया था. मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh News) वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इस दौरान बिना नंबर की मोटर साइकिल के साथ पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा. कोलगवां पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ. इन दोनों आरोपियों ने कई बाइकें चोरी करने की बात कबूल की. 

आरोपियों को भेजा गया बाल सुधार गृह

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर सतना, रीवा और कटनी जिले से 17 वाहनों की बरामद की है. आरोपियों के ऊपर अलग-अलग चोरी के मुकदमें दर्ज करने के बाद पुलिस ने उन्हें अदालत में पेश किया. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को बाल सुधार गृह रीवा भेज दिया है. 

बेहद शातिर हैं दोनों आरोपी

कोलगवां थाना प्रभारी सुदीप सोनी ने बताया कि दोनों आरोपी बेहद शातिर किस्म के हैं. उनकी नजर आसानी से खुलने वाली बाइकों पर रहती थी. पहले वो बाइक चोरी करते थे और उसके बाद ग्राहक ढूंढ कर बेच दिया करते थे. ये इतने शातिर थे कि एक चाबी के जरिए ही गाड़ी का लॉक खोल लिया करते थे. इनमें से एक आरोपी रामपुर क्षेत्र का है जबकि दूसरा आरोपी सतना में ही रहता है.

ये भी पढ़ें India Vs SA Test Match: लोकेश राहुल के शानदार शतक की मदद से भारत ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर

Advertisement

बालू चोरी में भी करते थे गाड़ी का इस्तेमाल

आमतौर पर अपराधी चोरी की बाइक का उपयोग किसी वारदात को अंजाम देने में किया करते हैं ताकि पुलिस गुमराह हो, लेकिन यहां दोनों शातिर चोर, चोरी की बाइक से बालू का परिवहन किया करते थे. बताया जा रहा है कि यह लोग बाइक से बोरियों में भरकर बालू चुरा ले जाते थे और एक जगह उसका ढेर लगाने के बाद उसे भी बेच देते थे.

ये भी पढ़ें शिवराज सिंह चौहान ने खाली किया CM हाउस, कहा- नए पते पर सुनेंगे जनता की समस्याएं

Topics mentioned in this article