विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के चार सदस्य बेहोश, घर पर बनी इस सब्जी को खाने के बाद पहुंचे अस्पताल

Food Poisoning in MP: बिछियन गांव में एक ही परिवार के चार लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. उन्होंने सुबह घर का बना हुआ सादा खाना ही खाया था.

Read Time: 2 min
Madhya Pradesh: फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के चार सदस्य बेहोश, घर पर बनी इस सब्जी को खाने के बाद पहुंचे अस्पताल
एक ही परिवार के चार लोग बेहोश

MP News: सतना (Satna) जिले के आदिवासी बाहुल्य मझगवां के बिछियन (तागी) गांव में सोमवार की दोपहर हड़कंप मच गया. यहां दोपहर का भोजन करने के बाद एक ही परिवार के चार सदस्य बेहोश हो गए. माना जा रहा है कि फूड प्वाइजनिंग (Food Poisoning) के कारण उनकी यह हालत हुई. ग्रामीणों ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम को जानकारी दी जिसके बाद मझगवां से एंबुलेंस और जरूरी दवाओं के साथ उन्हें रवाना किया. जानकारी के अनुसार, लाला सिंह गोंड के घर में सुबह 11 बजे के आसपास परिवार के सभी सदस्यों ने कटहल (Jackfruit) की सब्जी, दाल, चावल और रोटी खाई थी.

पुत्र ने बनाया था खाना

ग्रामीणों से मिली खबर के अनुसार लाला सिंह की 17 वर्षीय पुत्र प्रीतू सिंह ने सुबह पूरे परिवार के लिए खाना बनाया था. जिसके बाद उसके दादा भाईलाल सिंह 85 वर्ष, दादी रामबाई सिंह 80 वर्ष सहित सभी सदस्यों ने खाना खाया. खाना खाने के बाद दादा-दादी की तबीयत बिगड़ गई. उसके बाद प्रीतू सिंह और उसका छोटा भाई भारत सिंह 9 वर्ष पिता लाल सिंह दोनों भी बेहोश हो गए. एक साथ परिवार के चार सदस्यों के बेहोश होने की खबर से गांव में हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: इंदौर से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे अक्षय बम ने भाजपा में जाने की बताई वजह, जानिए क्या कहा

तीन घंटे पड़े रहे बेहोश

ग्रामीण शीलू गुप्ता ने बताया कि यह परिवार कृषि से जुड़ा है. ऐसे में वह किराए पर जुताई करने के लिए तागी आया था. चूंकि खाना उन्हीं के घर में बना था. जब दोपहर में सभी ने खाना खाया तो इनकी हालत बिगड़ गई. हालांकि परिवार के अन्य सदस्यों की हालत खतरे से बाहर है. बताया जाता है कि परिवार के चारो सदस्य अचेत अवस्था में करीब तीन घंटे अपने घर में ही पड़े रहे. परिवार के सदस्यों ने चेहरे पर पानी छिड़का, लेकिन बेहोशी नहीं टूटी. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम अब चारों की जांच पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election: महिलाओं के बीच पहुंच कर सिंधिया ने नुक्कड़ नाटक की तरह किया प्रचार, जमकर बजीं तालियां, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close