विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

MP में 'मामा के श्राद्ध' पर गरमाई सियासत, उमा भारती ने अपने बयान से सबको चौंकाया

'मामा का श्राद्ध' वाले इस पोस्ट के वायरल होते ही प्रदेश में राजनीति भी गरमा गई है. CM शिवराज के इस ट्वीट के बाद उमा भारती ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि, जीवित रहते हुए उसका श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है. शिवराज जी को फीनिक्स पक्षी होने की जरूरत नहीं है. फिनिक्स जल जाता है, राख बन जाता है.

Read Time: 5 min
MP में 'मामा के श्राद्ध' पर गरमाई सियासत, उमा भारती ने अपने बयान से सबको चौंकाया
उमा भारती (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में चुनावों का ऐलान होते ही सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर एक पोस्ट वायरल हो रहा है. 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्ट पर CM शिवराज के जवाब के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री उमा भर्ती का भी बयान सामने आया है. उमा भारती ने विपक्षी दल को घेरते हुए कहा कि जीवित रहते हुए किसी का श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है. श्राद्ध का दांव उल्टा पड़ेगा. उमा भारती ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X के जरिए अपनी बात कही. 

दरअसल, बीते 2 दिनों से 'मामा का श्राद्ध' पर काफी विवाद हो रहा है. CM शिवराज के श्राद्ध वाले पोस्ट से कांग्रेस साफ इनकार रही है. CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय सिंह ने बीते दिनों सोशल मीडिया X पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था. इस पोस्ट में मुख्यमंत्री चौहान की तस्वीर लगी थी और जिसमें 'मामा का श्राद्ध'  लिखा था. बुधवार को CM शिवराज ने इस पोस्ट पर जवाब देते हुए कहा था, 

'मैं जनता की सेवा करने वाला शिवराज हूं. अगर मैं मर भी जाऊं, तो भी मैं अपने लोगों की सेवा करने के लिए राख से फीनिक्स पक्षी की तरह फिर से जीवित हो जाऊंगा. मेरे श्राद्ध के लिए प्रार्थना करने वालों के लिए मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें लंबी उम्र दें और वे खुश रहें.' - CM शिवराज

विवाद पर क्या बोली उमा भारती? 

CM शिवराज के इस ट्वीट के बाद उमा भारती ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि, जीवित रहते हुए उसका श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है. शिवराज जी को फीनिक्स पक्षी होने की जरूरत नहीं है. फिनिक्स जल जाता है, राख बन जाता है और फिर उसका उसी राख में से नया उदय होता है. श्राद्ध का दांव उल्टा पड़ेगा, आयु बढ़ेगी, स्वास्थ्य ठीक रहेगा. CM शिवराज को फिनिक्स बनने की जरूरत ही नहीं है. 

शिवराज जी को फीनिक्स पक्षी होने की जरूरत नहीं है.  फिनिक्स जल जाता है, राख बन जाता है और फिर उसका उसी राख में से नया उदय होता है. श्राद्ध का दाव उल्टा पड़ेगा, आयु बढ़ेगी, स्वास्थ्य ठीक रहेगा. फिनिक्स बनने की जरूरत ही नहीं है.

उमा भारती 

पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश चुनाव में गूंज रहा जाति जनगणना का मुद्दा, एक-दूसरे से सवाल पूछ रहे BJP-कांग्रेस


जीवित रहते हुए किसी का श्राद्ध करने से....

उमा भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा कि 2 दिन से कुछ लोगों के द्वारा शिवराज जी का श्राद्ध किए जाने पर विवाद चल रहा है. जिसने भी यह कर्म किया है, वह निंदनीय है.  उसको खोजिए और उस पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कीजिए, लेकिन सच्चाई तो यह है कि किसी के जीवित रहते हुए उसका श्राद्ध कर देने से उसकी आयु बढ़ जाती है. मैंने खुद जब नवंबर 1992 में संन्यास की दीक्षा ली तब अपना पिंडदान, तर्पण एवं श्राद्ध अमरकंटक के कुंड जी में किया है. 

विवाद पर क्या बोले CM शिवराज के बेटे? 

CM शिवराज के बेटे कार्तिकेय ने मंगलवार को पोस्ट पर नाराजगी व्यक्त की और कहा था कि यह उनके पिता को श्रद्धांजलि है जो जीवित हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे दया आती है कि आज कांग्रेसी कितने नीचे गिर गए हैं. क्या आपको लगता है कि भगवान इसके लिए आपको माफ कर देंगे?' मुख्यमंत्री ने खुद बुधवार को इस बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा, 'जो कांग्रेस हमेशा सनातन धर्म को गाली देती है, उससे क्या उम्मीद की जा सकती है. अगर सत्ता की भूखी कांग्रेस को श्राद्ध ही करना है तो उसे अपनी कुंठित सोच और बुरे संस्कारों के लिए यह अनुष्ठान करना चाहिए.'

यह भी पढ़ें : चुनाव का बिगुल बजने के बाद CM शिवराज का पहला रोड शो, कहा- मामा से डरती है कांग्रेस!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close