विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

Madhya Pradesh Election Update: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर Katni जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी, किया मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

अंतिम मतदाता सूची के मुताबिक़ जिले में कुल 9,89,883 मतदाता है जिसमें पुरुष मतदाता 506166 हैं तो वहीं महिला मतदाताओं की संख्या 483688 हैं जबकि अन्य 29 है. मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के समय विभिन्न राजनीतिक दल के सदस्य भी कलेक्ट्रेट में नजर आए. 

Read Time: 2 min
Madhya Pradesh Election Update: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर Katni जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी, किया मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन
राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव के दौरान अन्य खर्चों पर सामग्रियों की दरें भी पेश की गई जिससे चुनाव के दौरान लेखा-जोखा में विसंगति न हो.
कटनी:

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए कटनी जिला प्रशासन (Katni District Administration) ने पूरी तैयारी कर ली है, जिसमें जिले के मतदाताओ की अंतिम सूची का आज प्रकाशन कर दिया गया है. जिले के कलेक्टर अवि प्रसाद ने मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन पर आज शाम को कलेक्ट्रेट में आयोजित प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के सदस्य भी यहां मौजूद रहे.

इतने हैं मतदाता

अंतिम मतदाता सूची के मुताबिक जिले में कुल 9,89,883 मतदाता है जिसमें पुरुष मतदाता 506166 हैं तो वहीं महिला मतदाताओं की संख्या 483688 हैं जबकि अन्य 29 है. मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के समय विभिन्न राजनीतिक दल के सदस्य भी कलेक्ट्रेट में नजर आए. 

ये भी पढ़ें: MP: शिवपुरी में पहली बार वोट करेंगे 45168 वोटर्स, जिले में कुल 12 लाख 87 हजार 908 मतदाता

दी महत्वपूर्ण जानकारी

एडिशनल कलेक्टर साधना परस्ते ने मतदाता सूची पर जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आज 4 अक्टूबर को जिले के मतदाताओ की अंतिम सूची का प्रकाशन किया गया है, कुल मतदाता 989883 है, इसमें सर्विस वोटर 698 है जबकि पीडब्ल्यूडी वोटर्स 6152 है. जिले में लिंगानुपात मतदाता सूची का 955 है. 18 वर्ष से 19 आयुवर्ग के मतदाता 42177 जोड़े गए हैं. सूची के अंतिम प्रकाशन पर अब मतदान के लिए तैयार है.
इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव के दौरान अन्य खर्चों पर सामग्रियों की दरें भी पेश की गई जिससे चुनाव के दौरान लेखा-जोखा में विसंगति न हो.

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, किसानों के बोनस पर लगे प्रतिबंध को हटाने का किया अनुरोध

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close