विज्ञापन
9 months ago

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में बुधवार तड़के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के कई ठिकानों पर रेड मारा. ये रेड अमरजीत भगत के अंबिकापुर निवास में सुबह 6:30 बजे से चल रही है. बताया जा रहा कि पूर्व मंत्री के निवास को आईटी की टीम ने अपने कंट्रोल में ले लिया है. घर में फिलहाल सिर्फ नौकर हैं. इसके साथ ही अमरजीत भगत के अन्य ठिकानों पर भी आईटी की टीम ने दबिश दी है. जानकारी के मुताबिक छापा मारने वाली टीम में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ इनकम टैक्स विभाग के संयुक्त अधिकारी शामिल हैं.

इनकम टैक्स की टीम ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के निजी सहायक राजेश वर्मा के घर पर भी छापा मारा है. राजेश वर्मा का घर बलरामपुर में है, जहां सुबह 6:30 बजे से आईटी की टीम छापेमारी और पूछताछ कर रही है. बता दें कि अमरजीत भगत छत्तीसगढ़ के कद्दावर कांग्रेस नेता हैं. वे बड़े आदिवासी नेता के तौर पर जाने जाते हैं. वहीं अमरजीत भगत के ठिकानों पर हुई छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने कहा कि यह राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है. इससे पूर्व अमरजीत भगत के खिलाफ कोई भी जांच नहीं हुई जिससे साफ होता है कि यह राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है.

वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मंगलवार को सुकमा और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए 3 जवानों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे. जानकारी के मुताबिक सीएम साय जगदलपुर पहंच गए हैं. यहां से वे शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh News: पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के घर इनकम टैक्स की रेड, सर्वे अब भी है जारी

ये भी पढ़ें - MP Staff Selection Board Result 2024: 1641 पदों के लिए जारी किया गया रिजल्ट, इस वजह से रोके गए 13 % नतीजे

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: शराब दुकान में घुसकर रंगदारी वसूल रहे थे आरोपी, पुलिस को देखकर निकल गई हेकड़ी
सीधी जिले में के कमर्जी के रोड पटपरा से रंगदारी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां दो आरोपी एक शराब की दुकान में घुसकर रंगदारी वसूल रहे थे. साथ ही दुकानदार के साथ बदसलूकी और मारपीट भी कर रहे थे. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचीं और दोनों आरोपियों को  मौके से गिरफ्तार किया गया. मामले में पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों पर अलग-अलग थानों में लूट, मारपीट, सरकारी काम में बाधा, चोरी, जुआ जैसे तीन दर्जन से ज़्यादा संगीन मामले दर्ज है. 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: हाली ही निकला दोहरे हत्याकांड का मास्टर माइंड, DGP खुलासा करने वाली टीम को देंगे ईनाम...
उज्जैन (Ujjain) के देवास रोड पर हुए चर्चित दोहरे हत्याकांड में चारों आरोपियों की गिरफ्तार के बाद इस मामले में बुधवार को नया खुलासा हुआ है. वारदात की साजिश मृतक दंपति के हाली ने ही कर्जा चुकाने के लिए की लिए रची थी. इस मामले का 72 घंटे में खुलासा करने वाली टीम को डीजीपी ने पुरस्कार देने की घोषणा की है.
 
Jharkhand New CM : चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए सीएम, हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफ़ा
Jhankhand New CM: ED की तरफ से 7 घंटों की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है. इसी बीच झारखंड के नए CM को लेकर कहा जा रहा है कि चंपई सोरेन अब झारखंड के नए सीएम होंगे. खबर के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में चंपई सोरेन के नाम पर मुहर लगी है. वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक, हेमंत सोरेन ने अपने मुख्यमंत्री से इस्तीफ़ा दे दिया है. बता दें कि CM पद की दौड़ में पहले हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना के नाम कयास लगाए जा रहे थे. 
 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: आधी रात को लात मारकर तोड़ा दरवाजा, घर में घुसकर चाकू मारकर पुजारी को किया गंभीर रूप से घायल
रतलाम (Ratlam) में बीती रात कई बदमाश दरवाजा तोड़कर एक घर में घुसे और पुजारी पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में पुजारी घायल हो गया. घायल कबीर साहब जैन मंदिर का पुजारी है, उसे गंभीर घायल अवस्था में उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. इधर स्टेशन रोड पुलिस मीडिया के पूछने पर इस घटना की जानकारी नहीं होने की बात बताते रहे. हालांकि पीड़ित पक्ष के सामने आने पर घटना उजागर हुई है. फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने भय्यू मराठा सहित अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 307, 458,147,148,149 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है.
 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: खंडवा में अनोखा प्रदर्शन ! नगर निगम ने कहा- नहीं है पैसे तो कांग्रेस पार्षदों ने चौराहे पर मांगी भीख
खंडवा में आज कांग्रेस पार्षदों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन करते हुए नगर निगम के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की. कांग्रेस पार्षदों ने नगर निगम चौराहे पर भीख मांगकर पैसा इकट्ठा किया और नारेबाजी की. दरअसल, पार्षदों का आरोप है कि नगर निगम की तरफ से उनके वार्ड में कोई विकास के कार्य नहीं हो रहे हैं. वार्ड में सिर्फ BJP पार्षदों के काम हो रहे हैं.  मामले में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमने आज नगर निगम चौराहे पर भीख मांग कर पैसा इकट्ठा किया है. यह पैसा निगम कोस में जमा कराया जाएगा ताकि शहर में कुछ विकास कार्य हो सके.
 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: इंदौर नगर निगम ने दी प्रकृति प्रेम की मिसाल ! 35 साल पुराने पेड़ को रास्ते से हटा कर किया ट्रांसप्लांट
इंदौर नगर निगम शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम और बेहतर बनाने के लिए नगर निगम लगातार कार्य कर रही है. इसी कड़ी  में बाणगंगा ब्रिज के पास तथा लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन के आगे रेलवे क्रॉसिंग से जुड़ने वाले रास्ते के लेफ्ट टर्न के पास कई बड़े और पुराने पेड़ों को ट्रांसप्लांट करने की कवायद शुरू की गई. JCB समेत अन्य उपकरणों की मदद से इस प्रक्रिया को पूरा किया गया. इसी में एक 35 साल पुराने पीपल के पेड़ को भी ट्रांसप्लांट किया गया.  
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : 'परिवार खुद को अकेला न समझें...' छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में जवान की शहादत पर CM यादव ने जाहिर की संवेदनाएं 
छत्तीसगढ़ में कल हुए नक्सली हमले में एक भिंड के सीआरपीएफ भी शहीद हो गए जिसे लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संवेदनाएं जाहिर की. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X  के जरिए संदेश दिया और लिखा, मध्य प्रदेश के वीर सपूत को नमन! छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले में जवान पवन भदौरिया कर्तव्य की बलिवेदी पर बलिदान हो गए. परिवार स्वयं को अकेला न समझे, दुःख की इस घड़ी में मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश शोकाकुल परिवार के साथ है. परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. ।।ॐ शान्ति।।
 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: 'गुंडागर्दी पाप है' के नारे लगवाने के बाद पुलिस ने मारपीट के आरोपियों को भेजा जेल
बालाघाट (Balaghat) के वारासिवनी में 26 जनवरी को मामूली विवाद के चलते कोस्ते निवासी सूचित नेवारे पर जानलेवा हमला हुआ था. पुलिस ने हमला करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद पुलिस ने इन आरोपियों से नारे भी लगवाए, पुलिस ने इन आरोपियों से 'गुंडा गर्दी पाप है' के नारे लगवाए. इन नारों के साथ इन आरोपियों को थाना परिसर से तहसीलदार न्यायालय पेश किया गया. जहां से इन आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
राजधानी भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा मचा दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतक युवक के साथ पुलिस ने मारपीट की, जिसकी वजह से युवक की जान गई. मामले में भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने कहा कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. मृतक युवक का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, इस दौरान वीडियोग्राफी भी होगी. इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने कहा कि घटना वाले दिन मौके पर मौजूद लोगों के बयान लिए जाएंगे. जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: CM यादव के गृह नगर में फिर गुंडागर्दी
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के गृह नगर में गुंडागर्दी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. उज्जैन के नानाखेड़ा क्षेत्र में गुंडागर्दी देखने को मिली. यहां बीयर बार संचालक ने दो युवकों को  सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर लाठियों से पीटा और रिवाल्वर अड़ाकर जान से मारने की धमकी भी दी. घटना से भयभीत लोग पीड़ितों को बचाने की हिम्मत भी नहीं कर पाए. मामले में नीलगंगा पुलिस ने 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: रतलाम में बदमाशों के हौसले बुलंद, पुजारी को चाकुओं से गोदा
मध्य प्रदेश के रतलाम में बदमाशो के हौंसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं. बीती रात आधा दर्जन से ज्यादा बदमाश दरवाजा तोड़कर एक घर में घुसे और पुजारी पर चाकू से हमला कर दिया. घायल कबीर साहब जैन मंदिर के पुजारी हैं. उन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया. वहीं स्टेशन रोड पुलिस मीडिया के पूछने पर घटना से अनभिज्ञत्ता जताते रही. हालांकि पीड़ित पक्ष के सामने आने पर घटना उजागर हुई.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: डॉग बाइट के बढ़ते मामलों पर पूर्व सीएम उमा भारती ने मुख्मंयत्री मोहन यादव को लिखा पत्र
पूर्व सीएम उमा भारती ने आवारा कुत्तों के आतंक को रोकने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने आवारा कुत्तों के आतंक को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने को लेकर मांग की. उमा भारती ने कुत्ते के काटने से बच्चे की हुई मौत का जिक्र करते हुए लिखा कि गरीबों के जिंदा बच्चों को कुत्ते खा जाएं, ये हमारे समाज के लिए कलंक है. उन्होंने कहा कि ये क्रिमिनल नेग्लिजेंस है. नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कठोरतम कार्रवाई होने चाहिए.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: पुलिस कस्टडी में हुई युवक मौत के मामले में भोपाल पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश
राजधानी भोपाल में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा मचा दिया. पिरजनों ने आरोप लगाया कि मृतक युवक के साथ पुलिस ने मारपीट की, जिसकी वजह से युवक की जान गई. वहीं इस मामले में अब भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. मृतक युवक का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, इस दौरान पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी होगी. इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने कहा कि घटना वाले दिन मौके पर मौजूद लोगों के बयान लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: भिंड में रेत माफियाओं ने थाना प्रभारी से की मारपीट
मध्य प्रदेश के भिंड में रेत माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. यह मामला मछंड चौकी क्षेत्र का बताया जा रहा है, जहां रेत माफियाओं ने थाना प्रभारी कमलकांत दुबे के साथ मारपीट की. वहीं आरक्षक की रायफल छुड़ाने की भी कोशिश की. यह मामला बीती रात का बताया जा रहा है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: भोपाल में छठवीं से लेकर बारवीं तक की क्लास की बदली टाइमिंग
राजधानी भोपाल में छठवीं से लेकर बारवीं तक की कक्षाओं के समय पहले जैसे कर दिया गया है. जबकि पहली से पांचवी तक की कक्षाएं सुबह 9:30 बजे के बाद ही शुरू होंगी. भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मुरैना में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 चोरों को किया गिरफ्तार
मध्य प्रदेश के मुरैना में पुलिस को चोरों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अम्बाह शहर में ताबड़तोड़ कर चोरियां करने वाले तीन चोर को गिरफ्तार किया है. इस चोरों के पास से पुलिस ने लगभग 15 लाख रुपये सामान बरामद किया है. आपको बता दें कि बीते 15 दिनों में चोरों ने अम्बाह शहर के 7 घरों को निशाना बनाया है. 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बालाघाट में बस चालकों ने खत्म की हड़ताल
मध्य प्रदेश के बालाघाट में बस चालकों की हड़ताल खत्म हो गई है. बता दें कि छिंदवाड़ा में कमांडेंट और बस चालक से साथ हुई बातचीत में विवाद सामने आया था. जिसके बाद बस चालक हड़ताल पर चले गए थे. जिसके बाद आज कमांडेंट ने बस चालक से माफी मांग ली और बस चालकों की हड़ताल समाप्त हो गई.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: इंदौर में भू माफिया के घर में ED का छापा
मध्य प्रदेश के इंदौर में भू माफिया चंपू अजमेरा और रितेश अजमेरा के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है. इंदौर के पालीवाल नगर में बने चंपू अजमेरा के बंगले पर आज सुबह 7:00 बजे ईडी की टीम पहुंची. जहां टीम का सर्चा अभियान जारी है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: महासमुंद में अवैध रेत खनन के ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत
छत्तीसगढ़ के महासमुंद में अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर के पलटने से युवक की दब कर मौत हो गई. मृतक युवक की पहचान यादराम यादव (35) निवासी बम्हनी के रूप में हुई है. बताया जा रहा कि मृतक युवक ट्रैक्टर का पंचर पहिया निकाल रहा था, तभी ट्रैक्टर के पलटने से वह उसकी चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई. यह मामला महासमुंद के कोतवाली थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर में बीमार भालू की हुई मौत
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में इलाज के अभाव में बीमार भालू की मौत हो गई है. जिसका पोस्टपार्टम कर अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान वन विभाग का अमला मौजूद रहा.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: IT की छापेमारी पर बोले पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, कहा-परेशान करने के लिए हो रही कार्रवाई
पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर हुई छापेमारी को लेकर उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई परेशान करने के लिए की जा रही है. मेरा नाम लोकसभा चुनाव के दावेदारों में शामिल है, इसलिए मुझे बदनाम करने के लिए यह कार्रवाई हो रही है. इसके साथ ही अमरजीत भगत ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा छत्तीसगढ़ में होने जा रही है. इस यात्रा को विफल करने की यह साजिश है. 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बुरहानपुर में पुलिस 14 अवैध देशी पिस्टलों के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में पुलिस ने अवैध हथियारों के 2 तस्करों को पकड़ा है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 14 अवैध देशी पिस्टल बरामद की है. इन हथियारों की कीमत 3 लाख रुपये बताई जा रही है. पकड़े गए दोनों आरोपी भिंड और मुरैना जिले के निवासी हैं. इन आरोपियों को पुलिस ने लालबाग थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ा है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बैतूल में नार्कोटिक्स ब्यूरो की टीम ने जब्त किया 150 किलो गांजा
मध्य प्रदेश के बैतूल में नार्कोटिक्स ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने टोल नाके पर कार्रवाई करते हुए एक वकील की कार से 150 किलो गांजा बरामद किया है. यह कार्रवाई बैतूल-नागपुर फोरलेन पर मिलानपुर टोल प्लाजा पर घेराबंदी कर की गई है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: रायगढ़ में पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के औएसडी के घर में आईटी की रेड
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में पूर्व खाद्य मंत्री के अमरजीत भगत के ओएसडी अतुल शेत्ते के घर पर आईटी की टीम ने रेड मारी है. इससे पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सुबह अमरजीत भगत के रायपुर और अंबिकापुर स्थित आवास सहित कई ठिकानों में छापेमारी की है. आईटी टीम ने पूर्व मंत्री के निजी सहायक के घर पर भी रेड मारी है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, स्टार्टअप को लेकर हुआ बड़ा फैसला
मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में स्टार्टअप नीति को लेकर फैसला लिया गया है. बैठक की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि स्टार्टअप के लोगों की एक समस्या थी, जब भी वह प्रेजेंटेशन लेकर अन्य राज्यों में जाते थे उनका फाइनेंशियल असेसमेंट नहीं मिलता था. कैबिनेट बैठक में निर्णय हुआ है कि स्टार्टअप के जितने लोग अगर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेना चाहते हैं, तो राष्ट्रीय आयोजन में 50000 रुपये सरकार देगी. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेढ़ लाख रुपए दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि एक वित्तीय वर्ष में एक बार ही पैसा दिया जाएगा और पूरे कार्यकाल में दो बार तक दिया जाएगा. 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मध्य प्रदेश में 2 फरवरी से लागू होगी सायबर तहसील

मध्य प्रदेश में 2 फरवरी से साइबर तहसील लागू करने के निर्देश दिए गए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश के सभी जिलों में साइबर तहसील की शुरुआत करेंगे. इस कार्यक्रम का प्रसारण पूरे प्रदेश के साथ ही सभी जिलों की तहसीलों में किया जाएगा. यह कार्यक्रम उज्जैन में आयोजित होगा, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री शामिल होंगे या वे वर्चुअली जुड़ेंगे.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर में हाथियों ने ली बुजुर्ग की जान
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में 60 वर्षीय ग्रामीण को हाथियों ने कुचलकर मार डाला. इससे दो दिन पहले भी हाथियों ने एक 35 वर्षीय किसान की जान ले ली थी. आपको बता दें कि सूरजपुर में 29 हाथियों का दल कई दिनों से उत्पात मचा रहा है.
Budget Session 2024 Live

Budget Session 2024 Live

Budget Session 2024 Live

Budget Session 2024 Live

Budget Session 2024 Live

Budget Session 2024 Live

Budget Session 2024 Live

Budget Session 2024 Live

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बजट सत्र की शुरुआत में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सदन को संबोधित
बजट सत्र की शुरुआत में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सदन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी सरकार मानव केंद्रित विकास पर बल दे रही है. हमारे लिए हर नागरिक की गरिमा सर्वोपरि है. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि जनकल्याण की ये जितनी भी योजनाएं हैं, ये सिर्फ सुविधाएं भर नहीं हैं. इनका देश के नागरिकों के पूरे जीवन-चक्र पर सकारात्मक असर पड़ रहा है.

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: खंडवा में हुए हादसे में बाल-बाल बचा परिवार
मध्य प्रदेश के खंडवा में एक बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि राखड़ से भरा डंपर अनियंत्रित होकर एक मकान पर पलट गया. इस हादसे में घर में रह रहा परिवार बाल-बाल बच गया. हादसे के वक्त परिवार घर के पीछे वाले कमरे में सो रहा था, जिससे सभी का जान बच गई. यह हादसा खंडवा जिले के मुंदी नगर थाना क्षेत्र के वल्लभ नगर का बताया जा रहा है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मध्य प्रदेश में कैबिनेट बैठक शुरू
मध्य प्रदेश में कैबिनेट बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में हो रही बैठक में तमाम मंत्री समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद हैं.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: इंदौर में युवक की हत्या
इंदौर के एमजी रोड थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है. युवक को गंभीर हालत में एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं हत्या की वजह मृतक की दूसरी पत्नी से विवाद होना बताई जा रही है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: CM मोहन यादव ने बजट सत्र में सवालों के जवाब के लिए नियुक्त किए मंत्री
मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 7 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में सरकार अगले एक साल का बजट पेश करेगी. जिसमें अगले एक साल के दौरान होने वाले खर्च का संभावित ब्यौरा होगा. वहीं बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव से जुड़े विभागों से संबंधित पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देने के लिए सात मंत्रियों को नियुक्त किया गया है. बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पास वर्तमान में कई विभाग हैं. बजट सत्र के दौरान इन विभागों से संबंधित विधायकों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देने के लिए मंत्रियों का नियुक्ति की गई है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: गेवरा खदान में ट्रक की चपेट में आने से चालक की हुई दर्दनाक मौत
छत्तीसगढ़ के कोरबा में पश्चिम क्षेत्र की कोयला खदान में एक ट्रक चालक ने दूसरे ट्रक चालक को कुचल दिया. इस हादसे में मौके पर ही ट्रक चालक की दर्दनाक मौत हो गई.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: CM साय ने दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि
सुकमा और दंतेवाड़ा जिले के सामावर्ती इलाके में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा. बता दें कि कल हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के 3 जवान शहीद हो गए थे. जिन्हें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज श्रद्धांजलि दी.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: CM साय ने दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सुकमा और दंतेवाड़ा जिले के सामावर्ती इलाके में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने बस्तर पहुंच गए हैं. सीएम साय ने बस्तर जिले के करणपुर में स्थित सीआरपीएफ 201 कोबरा बटालियन के हेडक्वार्टर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ गृहमंत्री विजय शर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप और डीजीपी अशोक जुनेजा भी मौजूद थे. इसके साथ ही सीआरपीएफ और जिला पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद रहे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP-CG News Updates: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर IT की रेड, भोपाल में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close