विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

MP election 2023: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) बूथ स्तर तक चुनाव प्रचार करने में जुटी हुई है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकर्ता बूथ तक मतदाताओं से डोर -टू- डोर सम्पर्क और संवाद कर रहे हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) मंगलवार, 14 नवंबर को 9:45 बजे श्यामला हिल (Shymala Hills) पहुंचे. यहां सीएम घर-घर जाकर मतदान पर्चियों का वितरण किए और मतदान करने की अपील की. वहीं इस दौरान सीएम चौहान कांग्रेस नेता गोविंद गोयल (Govind Goyal) के घर पहुंचे और मतदान पर्ची का वितरित किया.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार, 14 नवंबर को 9:45 बजे श्यामला हिल पहुंचे. यहां सीएम घर-घर जाकर मतदान पर्चियों का वितरण किए और मतदान करने की अपील की.

Nov 14, 2023 23:55 (IST)
MP Assembly Election 2023
भारत में लोगों द्वारा चीन निर्मित फोन इस्तेमाल करने की कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की टिप्पणी को लेकर उन पर तीखा हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को तंज कसा कि 'मूर्खों के सरदार किस दुनिया में रहते हैं.' बैतूल में एक रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा कि भारत अब एक लाख करोड़ रुपए के मोबाइल फोन निर्यात करता है और आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता (Congress Leader) देश की उपलब्धि को नजरअंदाज करने की 'मानसिक बीमारी से पीड़ित' हैं.

उन्होंने गांधी का नाम लिए बिना कहा, 'कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत के लोगों के पास 'मेड इन चाइना' फोन होता है. अरे, मूर्खों के सरदार... किस दुनिया में रहते हैं, ये लोग. मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने कौन सा विदेशी चश्मा पहन रखा है. इनको अपने देश की उपलब्धि न देखने की बीमारी हो गई है. आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता बन गया है.' कांग्रेस नेता गांधी ने एक दिन पहले कहा था कि भारत में इस्तेमाल किए जाने वाले ज्यादातर मोबाइल फोन चीन में बने होते हैं.
Nov 14, 2023 22:55 (IST)
PM Modi Road Show in Indore
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अलग-अलग शहरों में चुनाव प्रचार और सभाएं कर रहे हैं. इन्हीं सभाओं के क्रम में मंगलवार शाम के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर (Indore) पहुंचे. इंदौर के बड़ा गणपति से नरेंद्र मोदी का रोड शो (PM Modi Road Show) शुरू हुआ, जिसका समापन राजवाड़ा पर अहिल्या प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुआ. इंदौर के तमाम भाजपा उम्मीदवारों (BJP Candidate) से प्रधानमंत्री ने मुलाकात की और एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए.
Advertisement
Nov 14, 2023 22:13 (IST)
Chhattisgarh Assembly Election
छत्तीसगढ़ में दूसरे और अंतिम चरण के मतदान (Voting in Chhattisgarh) के लिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) समाप्त होने से एक दिन पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मंगलवार शाम को राजधानी रायपुर (Raipur) में रोड शो शुरू किया. छत्तीसगढ़ में इस महीने की 17 तारीख को 70 सीटों के लिए मतदान होगा. शहर के राजीव गांधी चौक पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद प्रियंका एक ट्रक में बने रथ में सवार हुईं. उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजधानी रायपुर के अलग सीटों के कांग्रेस प्रत्याशी भी मौजूद रहे. प्रियंका के रथ पर 'जय श्री राम' लिखा हुआ था.
Nov 14, 2023 21:07 (IST)
Madhya Pradesh BJP News
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब धमकियां और चुनौतियां भी सुनाई देने लगी हैं. एक दिन पहले सीहोर विधानसभा के श्यामपुर में बीजेपी की जनसभा आयोजित की गई. जनसभा में सीएम शिवराज सिंह चौहान को शामिल होना था लेकिन देर होने की वजह से शिवराज जनसभा के लिए श्यामपुर नहीं आ सके और उन्होंने राजगढ़ जिले से ही सीहोर की सभा को संबोधित किया. हालांकि देर रात को सीएम श्यामपुर भी आ गए थे. इधर जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रत्याशी सुदेश राय का धमकी भरा अंदाज नजर आया. 
Advertisement
Nov 14, 2023 19:35 (IST)
Chhattisgarh assembly election
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने मंगलवार को 'महादेव' ऐप घोटाले (Mahadev App Scam) के सिलसिले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) पर हमला बोला और कहा कि भगवान महादेव (Mahadev) उन्हें नहीं छोड़ेंगे और इनसे एक-एक पैसे का हिसाब मांगेंगे. छत्तीसगढ़ के राजिम निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर नक्सलियों के साथ सांठगांठ करने का भी आरोप लगाया. शर्मा ने कहा, 'हाल ही में जब मैं (चुनाव प्रचार के लिए) बिलासपुर (Bilaspur) में था तो मुझे पता चला कि भूपेश बघेल ने महादेव (सट्टेबाजी) ऐप के माध्यम से 508 करोड़ रुपए लूटे हैं. इस घोटाले में इससे अधिक की लूट हुई होगी.' पढ़ें पूरी खबर
Nov 14, 2023 17:38 (IST)
MP Assembly Election 2023
सीहोर (Sehore) जिले के बुधनी पहुंचे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 'यूपी के बाबा' से हमारे बाबा की तुलना की जाए तो हमारे बाबा भी उत्तर प्रदेश वाले बाबा से कम नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'दोनों को साथ खड़ा कर दिया जाए तो हमारे 20 और वह 19 निकलेंगे.' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री (CM) के क्षेत्र में मैं देखना चाहता हूं यहां क्या विकास हुआ है. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि यह डबल इंजन की सरकार के इंजन आपस में टकरा रहे हैं. ये अपने मुख्यमंत्री का नाम नहीं ले रहे हैं कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा, जो आरक्षण देगा, विकास कराएगा, जातीय गणना कराएगा उसको समर्थन दिया जाएगा. एमपी में डबल इंजन की सरकार है और एक सड़क बता दो यहां जहां इमरजेंसी में हवाई जहाज उतर सके.
Advertisement
Nov 14, 2023 17:29 (IST)
Chhattisgarh Assembly Election 2023
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 70 सीटों पर वोटिंग 17 नवंबर को होगी. ऐसे में प्रचार का अंतिम दौर में बीजेपी और कांग्रेस (BJP and Congress)अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. दोनों पार्टियों के स्टार प्रचारकों की रैलियों की बाढ़ आ गई है. कांग्रेस के स्टार प्रचारक (Star campaigner of Congress) और राज्य के डिप्टी CM टीएस सिंहदेव (Deputy CM TS Singhdev)भी इनमें से एक हैं जो सुबह से शाम तक अलग-अलग इलाकों में प्रचार में व्यस्त रह रहे हैं. सिंहदेव 'बाबा' के नाम से भी मशहूर हैं और अपनी साफगोई के लिए जाने जाते हैं.  इसी माहौल में उनसे तफ्सील से बात की हमारे सहयोगी जुल्फिकार अली ने. 
Nov 14, 2023 16:44 (IST)
MP Election 2023
मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव 2023 को लेकर एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) का एक विश्लेषण सामने आया है, जिसमें बताया गया है कि इस बार के चुनाव में किस पार्टी के कितने उम्मीदवार सबसे ज्यादा धनवान हैं और किस पार्टी कितने उम्मीदवार सबसे ज्यादा दागी हैं. एडीआर ने यह विश्लेषण मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने वाले 2 हजार 534 उम्मीदवारों द्वारा दाखिल किए गए शपथ पत्रों के आधार पर किया है. आइए जानते हैं क्या कुछ निकलकर आया है ADR की रिपोर्ट में?
Nov 14, 2023 14:44 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मालगाड़ी की चपेट में आकर दो बच्चे गंभीर रूप से हुए घायल
छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के भांसी के पास मालगाड़ी की चपेट में आकर दो बच्चे गंभीर रूप से हो गए. दोनों घायल बच्चों का इलाज बचेली स्थित एक निजी अस्पताल में किया जा रहा है. दोनों बच्चे भांसी मासापारा के हैं. ये बच्चे अपनी मां के साथ रेल ट्रैक के पास वाले खेत में धान कटाई कर रहे थे. तभी खेलते-खेलते दोनों बच्चे अचानक से रेलवे ट्रैक पर चले गए. जहां ये मासूम लोह अयस्क भरकर आ रही मालगाड़ी की चपेट में आ गए. हालांकि बच्चों की मां ने ट्रेन आता देखकर बच्चों को बचाने के लिए ट्रेक की तरफ दौड़ लगा दी. पर तब तक देर हो चुकी थी.  बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है. 
Nov 14, 2023 14:31 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: कसरावद से BJP प्रत्याशी आत्माराम पटेल का मतदाताओं को धमकाने का वीडियो वायरल
जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है. उम्मीदवार अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. इस बीच चुनाव प्रचार के दौरान खरगोन जिले की विधानसभा कसरावद से बीजेपी उम्मीदवार आत्माराम पटेल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आत्माराम पटेल को यह कहते हुए साफ सुना जा सकता है कि तुम अगर वोट नहीं भी दोगे, तो भी हम चुनाव जीत जाएंगे, पर याद रखना आगे चलकर तुम्हारे लिए दरवाजे खुले रहे. हालांकि, वायरल वीडियो में यह स्पष्ट नहीं हो पाया है किस परिपेक्ष में मतदाताओं को धमकाया जा रहा है. 
Nov 14, 2023 13:54 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: इंटरनेशनल एयरपोर्ट खोलने का किया वादा
राहुल ऐलान कि  केंद्र में हमारी सरकार बनेगी, तो हम दो तीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट खोलेंगे. बिजली 100 यूनिट मुफ्त और 200 यूनिट का हाफ बिल ही देना पड़ेगा. अगर बेटी होगी तो ढाई लाख रुपए दिए जाएंगे. हर महीने महिलाओं को 1500 रुपए दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा ने सरकार चोरी की. इनका मेन प्लान है, जनता से चोरी की जाए. व्यापम में 40 लोगों की हत्या हुई, लेकिन पीएम मोदी ने जांच नहीं करवाई. तोमर के बेटे के वीडियो देखें, जिसमें वह 100 करोड़ की बात करता है. बच्चे-बच्चे को ये बात मालूम है कि वैसे वो करोड़ों की मांग कर रहा है. राहुल ने कहा कि पटवारी एक्जाम में सीट बिकती है. हर चीज को भाजपा बेचती है. उन्होंने आखिर में कहा कि नरेंद्र मोदी ने 15 लाख का वादा किया था, क्या किसी को मिला. इस मौके पर राहुल गांधी के साथ रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे. राहुल गांधी विदिशा के पांच विधानसभा के कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में वोट देने की अपील की. इस दौरान पांच पर विधानसभा के सभी उम्मीदवार मौजूद थे. 
Nov 14, 2023 13:40 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: 'दो हिंदुस्तान के लिए कोई जगह नहीं"
Rahul Gandhi Vidisha Visit: राहुल गांधी ने कहा कि इस वक्त देश में दो हिंदुस्तान है. एक हिंदुस्तान में कई किसानों ने आत्महत्या की. वो गरीब हिंदुस्तान है. उन्होंने कहा कि एक ही हिंदुस्तान होना चाहिए. इसे किसानों और मजदूरों का  हिंदुस्तान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसानों से टैक्स लिया जाता है, कभी उसका टैक्स माफ नहीं किया जाता. इस तरह टैक्स देकर किसान कभी अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सकता है. हर जिले में किसान जो उगाता है, उससे संबंधित फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री वहीं होनी चाहिए. 
Nov 14, 2023 13:32 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: राहुल ने दो लाख तक कर्ज माफ करने का किया ऐलान
राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों से जितना भाजपा ने लूटा, मैने मुख्यमंत्री से कहा कि उतना ही पैसा गरीबों की जेब में डालो. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज धान 2800 रुपए खरीदी जा रही है और चुनाव के बाद हम 3000 कर देंगे. राहुल ने कहा कि जब तक गरीबों के जेब में पैसा नहीं डालेंगे, तब तक अर्थ व्यवस्था ठीक नहीं होगी. राहुल ने तहा कि मैं गारंटी देता हूं कि दो लाख रुपए तक का कर्जा माफ होगा. अब मध्यप्रदेश के किसान मजदूर और मजबूर नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि मैं किसानों की बात करता हूं, मजदूरों की बात करता हूं, छोटे दुकानदारों की बात करता हूं और करता रहूंगा. 
Nov 14, 2023 13:26 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: कर्नाटक जीत की दिलाई याद
राहुल ने कहा कि हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं. कर्नाटक में हमने प्यार से मारकर भगाया. उन्होंने कहा कि गैस का सिलेंडर की कीमत मध्य प्रदेश में 1200 है. वहीं, कर्नाटक में 500 रुपए है. कर्नाटक में महिलाओं के लिए बस के टिकट फ्री हैं. किसानों का कर्नाटक में कर्ज माफ हुआ है. 
Nov 14, 2023 13:23 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बीजेपी ने आपकी चुनी हुई सरकार को कुचल दिया
राहुल गांधी ने कहा कि हम मध्य प्रदेश में सरकार चलाना चाहते थे. हमने 27 हजार किसानों का कर्जा माफ किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने आपकी चुनी हुई सरकार को कुचल दिया. राहुल ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसी भी युवा से पूछो तो वो खुद को बेरोजगार बताता है. उन्होंने कहा कि विदिशा में 17 करोड़ रुपए खर्च हुए, लेकिन एक भी सड़क पर नहीं पहुंचा. 
Nov 14, 2023 13:19 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: "यहां तो कांग्रेस का तूफान आने वाला है"
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को मध्य प्रदेश के विदिशा पहुंचे. यहां उन्होंने एक सभा में कहा कि विदिशा में कांग्रेस का तूफान आने वाला है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अबकी बार 150 सीट जीतने का दावा किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, शिवराज सिंह  और अमित शाह ने आपकी सरकार के करोड़ों रुपए देकर कांग्रेस पार्टी के एमएलए खरीदे. 
Nov 14, 2023 13:10 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सीएम शिवराज ने किसानों पर भी डाले डोरे
Madhya Pradesh Election 2023: इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी सरकार आई तो गेहूं  2700 प्रति क्विंटल में खरीदेंगे. इसके साथ ही  एनडीएसपी एक्ट  की धारा  8/29 पर  पुन निरीक्षण  करवाऊंगा. गौरतलब है कि यह  धारा  अफीम  उत्पाद  की  तस्करी  पर रोक लगाने के लिए बनाई गई है. वहीं, कांग्रेस  पर हमला करते हुए कहा कि यह पार्टी डबल  मनोरंजन कर  रही  है. दोनों  भाई -बहन  मनोरंजन करके  जाते हैं. राहुल  कहते  है कि मेड  इन एमपी  मोबाइल  बनाऊंगा अरे  तू  क्या  बनाएगा  भैया मोदी जी  बना रहे हैं.
Nov 14, 2023 13:03 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान ने कहा  कि आज यानी मंगलवार को मेरी पंद्रह  सभाएं  हैं. तुमने पुकारा  और हम चले आए. दिवाली  की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि सुख  समृद्धि  तभी आएगी, जब बीजेपी  की  सरकार आएगी. शिवराज ने कहा कि मैं सीएम  नहीं  तुम्हारा भाई हूं. वहीं, कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि 21 साल से ज्यादा  की बहनें  जिनकी  शादी  नहीं  हुई  है, उनके  खाते  में भी  पैसा आएगा.  मुख्यमंत्री ने कहा कि 1250 ही नहीं आएंगे. मैं जुगाड़  में लगा हूं, इसे बढ़ाकर 3000 तक ले जाऊंगा. 
Nov 14, 2023 12:36 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: "मोदी की गारंटी का मतलब है- गारंटी पूरा होने की गारंटी"
मध्य प्रदेश के बैतूल में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे एक पल भी नहीं टिक सकते. मोदी की गारंटी का मतलब है- गारंटी पूरा होने की गारंटी. 
Nov 14, 2023 12:23 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates
पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी के संगठन का कार्यकर्ता रहा हूं. सुबह 11 बजे सभा के लिए पहुंचने पर पीएम मोदी ने कहा कि कितना ही बड़ा नेता क्यों न आता हो, लेकिन सुबह 11 बजे चुनाव की सभा करना लोहे के चने चबाने जैसा काम होता है. लेकिन आपने तो कमाल ही कर दिया है. आपके इतने प्यार, इतने आशीर्वाद को मैं नमन करता हूं. मैं कार्यकर्ताओं का भी अभिनंदन करता हूं.
Nov 14, 2023 12:13 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates
मध्य प्रदेश के बैतूल में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा . उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे 17 नवंबर की तारीख नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे कांग्रेस के नेताओं के दावों की पोल खुलती जा रही है. उन्होंने कहा कि आज हमें पूरे MP से रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस  ने हार मानकर खुद को भाग्य भरोसे छोड़ दिया है. 
Nov 14, 2023 12:02 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates

राजिम के समोदा नगर पंचायत सीएमओ केशराम साहू और उनके साथियों पर एक युवक की हत्या का सनसनीखेज आरोप लगा है. घटना के बाद से आरोपी सीएमओ व उनके साथी फरार बताए जा रहे हैं. घटना फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम सेंदर का बताया जा रहा है. आरोप है कि सीएमओ और उनके साथियों की पिटाई से युवक बुरी तरह से घायल हो गया था, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. मृतक नेम सिंह ध्रुव गोहरापदर में स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ था. आरोपी और मृतक दोनों एक ही गांव के निवासी हैं. बताया जाता है कि दोनों दीपावली त्यौहार मनाने के लिए अपने गांव आए थे. 
Nov 14, 2023 11:21 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates

11 विधानसभाओं में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम शिवराज

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहां मतदान पर्चियों का वितरण करने के बाद 11 विधानसभाओं में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. दरअसल, सीएम सुवासरा, मंदसौर, सैलाना, बड़नगर, उज्जैन, घट्टिया, उदयपुरा, शमशाबाद, बासोदा, विदिशा और नरेला विधानसभा में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित. इसके बाद उज्जैन विधानसभा में लाडली बहनों के साथ भाई दूज कार्यक्रम  मनाएंगे

Nov 14, 2023 11:21 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Election Live Updates

कहां और कितने बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे सीएम चौहान

10 बजे - मंदसौर के सुवासरा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

10:55 बजे - मंदसौर के दलौदा में चुनावी सभा.

11:45 बजे - रतलाम के राउटी में चुनावी रैली.

12:35 बजे - उज्जैन के बड़नगर में जनसभा को करेंगे संबोधित.

1:25 बजे - उज्जैन में जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही लाड़ली बहनों के साथ भाई दूज का कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

2:15 बजे -उज्जैन के पानविहार में जनसभा को संबोधित करेंगे.

3:50 बजे - रायसेन में उदयपुरा में करेंगे जनसभा 

5 बजे - विदिशा के शमशाबाद में आमसभा को संबोधित करेंगे. 

6:15 बजे - विदिशा के बासोदा में करेंगे चुनावी प्रचार-प्रसार.

7:30 बजे - विदिशा में चुनावी जनसभा को संबोधित

9:10 बजे - भोपाल के अशोका गार्डन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़े: PM मोदी, सीएम शिवराज से केंद्रीय मंत्री राजनाथ तक... आज MP में बीजेपी नेताओं की जमघट


Nov 14, 2023 11:20 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates

ग्वालियर में BJP को झटका, प्रत्याशी माया के समर्थक ने पार्टी के दामन छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ

मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान अब अंतिम चरण में है. भाजपा ग्वालियर चम्बल का अपना खोया हुआ किला वापिस पाने की जी तोड़ कोशिश कर रही. पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमन्त्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया बैठकें कर लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं की गुस्सा दूर करने की कोशिश में जुटे हुए हैं, इसके बावजूद अंचल में भाजपा को झटके लगना कम नहीं हो रहा है. आज भाजपा के तीन बड़े नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ काग्रेस का हाथ का थाम लिया है. ग्वालियर पूर्व क्षेत्र से भाजपा से चुनाव लड़ रहीं पूर्व मंत्री मायासिंह के नामांकन पत्र के प्रस्तावक ने यहां उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिंह सिकरवार के सामने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है.


NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close