विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: मध्य प्रदेश के सतना में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक पदाधिकारी को एक किशोरी से कथित तौर पर मारपीट और उसकी गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने आरोपी की पहचान कल्याण सिंह के रूप में की है जो सोहावल का बीजेपी मंडल अध्यक्ष है. सोहावल जिले के रायगांव विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है.

सिविल लाइन थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह परिहार ने कहा, ‘‘शिकायत के अनुसार, आरोपी ने 17 वर्षीय पीड़िता को अपने चार-पहिया वाहन में यह कहकर ‘लिफ्ट' दी कि वह उसे कॉलेज तक छोड़ देगा लेकिन वाहन के अंदर कल्याण ने कथित रूप से अश्लील हरकत शुरू कर दी.''

उन्होंने कहा कि छात्रा ने शोर मचाया और वाहन के रुकने के बाद किसी तरह भागी. उन्होंने बताया कि कॉलेज पहुंचने पर किशोरी ने अपने परिवार के सदस्यों को आपबीती सुनाई जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया. परिहार ने कहा कि कल्याण पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

इस बीच, बीजेपी के सतना जिला अध्यक्ष सतीश शर्मा ने कहा कि घटना सामने आने के बाद पार्टी के सोहावल मंडल अध्यक्ष कल्याण को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.
 

MP Chhattisgarh News Live:मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. यह पूरी घटना देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की है.

Nov 26, 2023 21:55 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बेमौसम बारिश में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत
नवंबर माह में यूं तो ठंड की शुरुआत हो जाती है. दिसंबर-जनवरी में शीत ऋतु अपने चरम पर रहती है. दिसंबर की शुरुआत अभी नहीं हुई है, लेकिन बिन मौसम बारिश ने कड़ाके की ठंड का एहसास करा दिया है. धार जिले में मुख्यालय सहित अंचल के अलग-अलग इलाकों में रविवार को रुक-रुककर करीब दो से तीन घंटे तक बारिश हुई. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से अमझेरा और उमरबन क्षेत्र में करीब 3 लोगों की मौत हो गई. मौसम का यह परिवर्तन वेस्टर्न डिस्टरबेंस यानी पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात की वजह से हुआ है. सोमवार के लिए भी बारिश की आशंका जताई जा रही है.
Nov 26, 2023 20:23 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सिंगरौली में भीषण सड़क हादसा
एमपी के सिंगरौली जिले के बरगवां थाना क्षेत्र के डगा गांव मे रविवार की साम करीब 5 बजे भीषण सड़क हादसा हुआ. यहां कोयला लेकर आ रहे हाइवा वाहन की चपेट में आने से एक बाइक सवार और 2 अन्य लोगों की मौत हो गई. वहीं, इस घटना में एक मासूम बच्ची भी घायल बताई जा रही है. घटना के बाद परिजनों ने चक्का जाम कर दिया. इसके बाद मौके पर जिला प्रशासन की टीम ने किसी तरह मामले को शांत कराया.
Advertisement
Nov 26, 2023 18:16 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मतगणना से पहले सीएम शिवराज का दावा, बोले- एमपी में BJP दर्ज करेगी सबसे बड़ी जीत
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को तेंदूखेड़ा विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह पटेल मुलायम भैया की माता के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में रीछा गांव पहुंचे. यहां उन्होंने वृक्षारोपण कर विश्वनाथ सिंह पटेल की माता गुलाब बाई पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की. इस मौके पर मीडिया से रूबरू होते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में इस बार भाजपा की सबसे बड़ी जीत होगी. इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश सहित राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार बनाने की बात कही.
Nov 26, 2023 17:06 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: रायगढ़ में जंगली हाथियों ने फिर एक युवक की ली जान
Chhattisgarh News: रायगढ़ के छाल रेंज में रविवार को जंगली हाथियों ने फिर एक युवक की जान ले ली. ताजा मामला ग्राम पुसल्दा का बताया जा रहा है. दरअसल, पुसलदा में रविवार को कार्तिकेश्वर मेला का अंतिम दिन था. इस दौरान हाथियों ने मेला देखने आए चार युवकों को दौड़ाया दिया. इनमें से एक की हाथी के हमले से मौत हो गई. एक युवक वापस अपने गांव आ गया है. वहीं, दो युवक अभी भी लापता है. मृतक की पहचान बरभौना निवासी  नाम आसान राठिया के रूप में हुई है. घटना के बाद से वन अमला और छाल पुलिस मौके पर मौजूद है. बताया जाता है कि इस वक्त 57 हाथियों का एक झुंड इलाके में भ्रमण कर रहा है. 
Advertisement
Nov 26, 2023 16:26 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: वन विभाग की लापरवाही से लाखों रुपए का सीमेंट हुआ बर्बाद
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में वन विभाग की लापरवाही से लाखों रुपए का सीमेंट बर्बाद हो गया है. दरअसल, वन चौकी भावसा में निर्माण के लिए जरूरत से अधिक मात्रा में सीमेंट की बोरियां खरीदने का मामला सामने आया है. यहां जरूरत से ज्यादा सीमेंट खरीदने की वजह से बचा हुआ सीमेंट पत्थर बन गया है. समाजसेवियों ने वन विभाग के आला अफसरों से मामले की की शिकायत की. इस शिकायत के बाद आला अफसरों ने जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है. 
Nov 26, 2023 16:20 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बारिश से मंदसौर का भी गिरा पारा
Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मंदसौर में मौसम का मिजाज रविवार को अचानक बदल गया. मौसम में आए इस बदलाव के साथ ही हल्की बारिश भी हुई है. वहीं, आसमान में छाए बादलों और बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आ गई है.  इसकी वजह से लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं. आम दिनों की तुलना में सड़कों पर कम ट्रैफिक दिखाई दे रहा है. लोग बाहर निकलने की बजाय घरों में दुबके रहना पसंद कर रहे हैं. मंदसौर में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस,  जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. उधर बेमौसम की इस बारिश ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. इस बारिश की वजह से किसानों की फसलों को फायदा पहुंचने की उम्मीद है. 
Advertisement
Nov 26, 2023 15:54 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सेंधवा: बारिश के बाद ठंडी हवा से बढ़ी ठिठुरन
मध्य प्रदेश के सेंधवा में हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से दिन में अंधेरा छाया गया. करीब 20 मिनट तक हुई भारी बारिश की वजह से अचानक मौसम का मिजाज भी बदल गया है. बादल और बारिश की वजह से दिनभर अंधेरा छाया रहा. वहीं, पलसूद में दोपहर ढाई बजे से बादल की गर्जना और तेज हवा के साथ शुरू हुई बारिश के दौरान लगातार बिजली कड़कने की आवाज आती रही. बारिश के बाद इलाके में ठंडी हवा के साथ ठिठुरन बढ़ गई है. 
Nov 26, 2023 13:56 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कोरबा में मनाया गया संविधान दिवस
छत्तीसगढ़ के कोरबा के कलेक्टोरेट परिसर में भारतीय संविधान दिवस मनाया गया. इस मौके पर संयुक्त कलेक्टर अवध सिंह राणा ने संविधान निर्माता बाबासाहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. साथ ही कलेक्टर कार्यालय के उपस्थित सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने संविधान की उद्देशिका का पाठन किया. सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने संविधान की मूल भावना के अनुरूप जनहित में काम करने का संकल्प भी लिया.
Nov 26, 2023 12:49 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates
पटवारी की मौत पर मध्य प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि BJP ने जंगलराज पूरे प्रदेश भर में लागू कर दिया है.इनकी सरकार में जनता को परेशानी हो रही है किसी को भी न्याय नहीं मिल रहा है. मध्य प्रदेश की क़ानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है. ऐसी स्थिति हमने मध्य प्रदेश में कभी नहीं देखी जैसे हालात में BJP ने पहुंचा दिया है.
Nov 26, 2023 12:44 (IST)
शहडोल जिले में अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को ट्रैक्टर से कुचला
मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. यह पूरी घटना देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की है. देर रात पटवारी प्रसन्न सिंह अपने अन्य पटवारी साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे. अवैध उत्खनन परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को पटवारी प्रसन्न सिंह ने पकड़ लिया था. इस दौरान रेत माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे पटवारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया. पटवारी प्रसन्न सिंह ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे.

Nov 26, 2023 12:43 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: जबलपुर में कार ने बाइक सवार युवकों को मारी टक्कर
जबलपुर में बेलगाम कार ने दो बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दी. इस टक्कर में 7 लोग घायल हो गए हैं. वहीं दो की हालत बेहद गंभीर हैं. फिलहाल सभी घायलों को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
Nov 26, 2023 12:37 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कार ने पति-पत्नी को कुचला, दोनों की मौत
मुरैना में लग्जरी वाहन से हुई दुर्घटना में पति के बाद पत्नी की भी मौत हो गई. बीती रात खुमानीपुरा निवासी मुकेश अपनी पत्नी के साथ खेत से घर लौट रहे थे, इसी दौरान एक लग्जरी वाहन ने टक्कर मार दी. घटना में मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई थी. वहीं इलाज के लिए जाते समय पत्नी की भी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है. 
Nov 26, 2023 12:18 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: रायपुर के तेलीबांधा तालाब में एक युवती की मिली लाश
रायपुर के तेलीबांधा तालाब में एक युवती की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना मिलने के बाद तेलीबांधा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया. बता दें कि युवती की पहचान रायपुर के एम्स अस्पताल में काम करने वाली नर्सिंग स्टाफ के रूप में हुई है. 
Nov 26, 2023 10:42 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: दुष्कर्म के मामले में बलरामपुर में माइक्रोफाइनेंस कर्मचारी को किया गया गिरफ्तार
बलरामपुर में दुष्कर्म के मामले में माइक्रोफाइनेंस कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये  गिरफ्तारी राजपुर पुलिस ने जशपुर से किया है. माइक्रोफाइनेंस कर्मचारी ऑफिस के बहाने बुलाकर युवती से दुष्कर्म किया था. इतना ही नहीं आरोपी युवकी को लोन देकर उसके घर भी जाया करता था. ये घटना राजपुर के कुड़मी जंगल में 27 जुलाई को हुई थी. 
Nov 26, 2023 10:36 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ग्वालियर में एक महिला के साथ युवक ने किया दुष्कर्म
ग्वालियर में एक महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोपी महिला के घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया. दरअसल, आरोपी महिला के घर मे घुस गया और महिला के इकलौते बेटे को मौत के घाट उतारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर फरार हो गया.
Nov 26, 2023 10:25 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates
MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दल BJP और कांग्रेस (Congress) अब मतदान के बाद मतगणना की तैयारियों को लेकर एक्टिव हो गए हैं. दोनों ही दल अपने प्रत्याशियों और उनके काउंटिंग एजेंट को ट्रेनिंग दे रहे हैं. मतगणना के दिन काउंटिंग एजेंट प्रत्याशियों के साथ काउंटिंग स्थल पर तैनात रहेंगे. कांग्रेस (Congress)जहां अपने प्रत्याशियों को चुनाव आयोग (Election Commission) की गाइडलाइन के मुताबिक ट्रेनिंग देगी, तो वहीं बीजेपी अपने एजेटों को तैयार करने की तैयारी कर रही है.
Nov 26, 2023 09:40 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates
Maihar News: मैहर (Maihar) जिले के अमरपाटन (Amarpatan) थाना क्षेत्र के सोनौरा में 22 नवंबर को हुए सुसाइड केस में शनिवार को उस वक्त नया मोड आ गया जब युवक की आत्महत्या से पहले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ. वीडियो में युवक ने अपनी पत्नी और साली पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है. वहीं इस मामले में अमरपाटन थाना पुलिस ने लिखित शिकायत मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की है.
Nov 26, 2023 09:19 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates
Prahlad Patel Son Accident: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) के बेटे की गाड़ी ऑटो से टकरा गई.  घटना में तीन लोगों के घायल होने की सूचना है. ऑटो को बचाने के चक्कर मे डिवाइडर से टकराकर फॉर्च्यूनर कार सड़क किनारे झाड़ियों में घुस गई. ऑटो में सवार राकेश पटेल (Rakesh Patel), संदीप पटेल (Sandeep Patel) और मनीष (Manish) नाम के युवक घायल हुए हैं.

Nov 26, 2023 08:25 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates
Madhya Pradesh Weather Today: मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में ठंड ने फिर से दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. वहीं, कुछ इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार खंडवा ,खरगोन, भोपाल, इंदौर-उज्जैन , इंदौर, बुरहानपुर समेत कई शहरों में बारिश हो सकती है. जहां गुरुवार को ग्वालियर में तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस तक पारा लुढ़का तो वहीं शुक्रवार को यह पारा घटकर 10.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. पचमढ़ी में पारा 11.2 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. 

Nov 26, 2023 08:25 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates
राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) के लिए 25 नवंबर को वोटिंग खत्म हो गई है. प्रदेश में इस बार करीब 74.96 फीसदी वोटिंग हुई. हालांकि फाइनल आंकड़ा चुनाव आयोग आज जारी करेगा. चुनाव आयोग ने बताया कि फॉर्म 17ए की जांच के बाद रविवार 26 नवंबर तक ही अंतिम मतदान प्रतिशत के आंकड़े प्राप्त हो सकेंगे. आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि शाम छह बजे तक आखिरी रिपोर्ट आने तक मतदान का अंतरिम मत प्रतिशत 74.96 रहा. पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया था कि अंतिम मत प्रतिशत सारे आंकड़े मिल जाने के बाद ही जारी किये जाएंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close