विज्ञापन
Story ProgressBack
7 months ago
भोपाल:

MP Chhattisgarh News Live:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. वह सतना जिले के चित्रकूट में ‘श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट' में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में गुरुवार को यह जानकारी दी गई.

फिलहाल पीएम मोदी चित्रकूट पहुंच चुके हैं. यहां उन्होंने रघुबीर मंदिर में पूजा-अर्चना की. पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, 'पीएम मोदी श्री राम संस्कृत महाविद्यालय का दौरा करेंगे, स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और जानकीकुंड चिकित्सालय के नए खंड का उद्घाटन करेंगे.'

प्रधानमंत्री स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी जन्म वर्ष समारोह के अवसर पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे. श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट की स्थापना 1968 में परम पूज्य रणछोड़दासजी महाराज ने की थी. अरविंद भाई मफतलाल रणछोड़दासजी महाराज से प्रेरित थे और उन्होंने ट्रस्ट की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. श्री अरविंद भाई मफतलाल स्वतंत्रता के बाद के भारत के अग्रणी उद्यमियों में से एक थे, जिन्होंने देश की विकास गाथा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पीएमओ ने कहा कि चित्रकूट की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री तुलसी पीठ भी जाएंगे.

पीएमओ के अनुसार, दोपहर करीब सवा तीन बजे प्रधानमंत्री कांच मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. वह तुलसी पीठ के जगद्गुरु रामानंदाचार्य का आशीर्वाद लेंगे और एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वह तीन पुस्तकों - 'अष्टाध्यायी भाष्य', 'रामानंदाचार्य चरितम' और 'भगवान श्री कृष्ण की राष्ट्रलीला' का विमोचन करेंगे.

तुलसी पीठ चित्रकूट मध्य प्रदेश में एक महत्वपूर्ण धार्मिक और सामाजिक सेवा संस्था है. इसकी स्थापना जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने 1987 में की थी. तुलसी पीठ हिंदू धार्मिक साहित्य के प्रमुख प्रकाशकों में से एक है. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा. मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

शाहपुर: आज शाहपुर आएंगे कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ शुक्रवार को शाहपुर में घोड़ाडोंगरी से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल उइके के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे. जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हेमंत वागद्रे, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नरेंद्र मिश्रा ने बताया शुक्रवार को 11 बजे कमलनाथ शाहपुर के हाटबाजार में आमसभा को संबोधित कर जिले में विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे.

MP Chhattisgarh News Live: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को चुनावी राज्य मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे. वह सतना जिले के चित्रकूट में ‘श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट' में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में गुरुवार को यह जानकारी दी गई. मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरों के अपडेट यहां देखें..

Oct 28, 2023 00:03 (IST)
SP Candidate List MP Election
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के मैदान में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भी पूरी तैयारियों के साथ उतर रही है. सपा ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी की. इसमें 29 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. सपा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की विधानसभा सीट बुधनी से मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) को मैदान में उतारा है.
Oct 27, 2023 23:33 (IST)
BJP Star Campaigners in MP
अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नाम शामिल हैं. मध्य प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा ने शुक्रवार को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan), केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, अश्विनी वैष्णव, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, भूपेन्द्र यादव, फग्गन सिंह कुलस्ते, अर्जुन मुंडा के अलावा अन्य लोग भी सूची में हैं.

इसमें महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, भाजपा नेता मनोज तिवारी और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हैं. हालांकि, मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का नाम सूची से गायब है.
Advertisement
Oct 27, 2023 21:42 (IST)
Chhattisgarh Assembly Election 2023
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 (CG Assembly Election 2023) का रण तैयार है. राजनीतिक पार्टियां इस चुनावी रण में अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटी हैं. इसी कड़ी में कांकेर (Kanker) जिले में मतदान (Voting) की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बैलेट पेपर (Ballot Paper voting in kanker) से शुक्रवार को 102 वर्षीय एक बुजुर्ग मतदाता बुधियारी बाई ने अपना मतदान किया. दरअसल कांकेर जिले की तीन विधानसभाओं में आज से 80 वर्ष से अधिक उम्र, 40 प्रतिशत विकलांग, कोविड से संक्रमित मतदाताओं का बैलेट पेपर से वोट लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है. 

जिले में ऐसे मतदाताओं की संख्या कुल 306 है, जिसमें ऐसे लोग जो 40 प्रतिशत विकलांग हैं, 80 वर्ष से अधिक आयु के हैं और जो मतदान केंद्रों में वोट डालने नहीं जा सकते हैं, ऐसे मतदाताओं का चिन्हांकन किया गया है. इनमें कांकेर जिले की कांकेर विधानसभा में 80 वर्ष से अधिक आयु के 53 मतदाता और 22 दिव्यांग मतदाता हैं. अंतागढ़ विधानसभा में 80 वर्ष से अधिक आयु के 31 मतदाता और 5 दिव्यांग मतदाता हैं. भानुप्रतापपुर विधानसभा में 80 वर्ष से अधिक के 169 मतदाता हैं और 26 दिव्यांग वोटर हैं. 
Oct 27, 2023 21:10 (IST)
MP Assembly Election 2023
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा जिले की चौरई विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां से प्रत्याशी बदलने की मांग कर रहे कांग्रेस नेता बंटी पटेल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए करते हुए शुक्रवार को नामांकन दाखिल कर दिया. ऐसे में यहां सियासी पारा तेजी से ऊपर चढ़ गया है. टिकट बंटवारे के बाद से ही कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) में बड़ी संख्या में नेता बगावत पर उतर आए हैं जिनमें से कई निर्दलीय चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर चुके हैं.
Advertisement
Oct 27, 2023 19:04 (IST)
Jyotiraditya Scindia Gwalior News
ग्वालियर (Gwalior) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बूथ सम्मेलन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा को अपने हाथों से समोसा खिलाया और उनका हाल-चाल लिया. सिंधिया के इस अंदाज को भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Workers) और लोगों की ओर से काफी पसंद किया जा रहा है. 
Oct 27, 2023 17:15 (IST)
MP Assembly Election 2023
केंद्रीय कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने शुक्रवार 27 अक्टूबर को मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट (Dimani Assembly Seat) से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस मौके पर उनके साथ बीजेपी के कई नेताओं के साथ-साथ उनकी बेटी भी मौजूद रही. मध्य प्रदेश में एक चरण में 17 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. नरेंद्र सिंह तोमर के सामने कांग्रेस ने रवींद्र सिंह तोमर को मैदान में उतारा है.
Advertisement
Oct 27, 2023 16:35 (IST)
Kamalnath in Betul
कांगेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) घोड़ाडोंगरी विधानसभा प्रत्याशी राहुल उइके के समर्थन में एक आम सभा को संबोधित करने पहुंचे जहां उन्होंने भाजपा (BJP) पर जमकर निशाना साधा. कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्वास्थ्य व्यवस्था, उद्योग धंधे, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हैं. पूरे देश में आदिवासियों (Tribals in MP) पर सबसे ज्यादा अत्याचार मध्य प्रदेश में हुआ है, पूरे देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी (Unemployment) मध्य प्रदेश में है. मैं जब इन नौजवानों को देखता हूं तो मुझे बड़ी चिंता होती है कि भविष्य में यही नौजवान जिले और प्रदेश का निर्माण करेंगे, अगर इनका भविष्य अंधेर में रहा तो निर्माण कैसा होगा. 

सभा के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है कि वह अपना भविष्य सुरक्षित रखेंगे. यह चुनाव केवल एक उम्मीदवार का नहीं है, केवल एक एमएलए का नहीं है, मध्य प्रदेश के भविष्य का है. शिवराज के 'कपड़ा फाड़ पार्टी' कहने पर कमलनाथ ने कहा, 'शिवराज सिंह अपनी चिंता करें. आज तक तो बीजेपी उनको मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने में शर्मा रही है और वह हमारी बात कर रहे हैं.'
Oct 27, 2023 15:52 (IST)
PM Modi Chitrakoot Visit
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. शुक्रवार को वह चित्रकूट पहुंचे जहां उन्होंने श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट में एक प्रदर्शनी का अवलोकन किया और रघुवीर मंदिर में पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री एक विशेष हेलीकॉप्टर से खजुराहो से चित्रकूट पहुंचे. इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनके साथ मौजूद रहे. आगामी 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को मतगणना होगी.
Oct 27, 2023 14:48 (IST)
थोड़ी देर बाद रायगढ़ पहुंचेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

थोड़ी देर बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायगढ़ जिले के सभी 4 प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल कराने रायगढ़ आ रहे हैं.  रायगढ़ से प्रकाश नायक, लैलूंगा से विद्यावती सिदार, खरसिया से उमेश पटेल और और धरमजयगढ़ से लालजीत राठिया कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. आज सभी चारों प्रत्याशी जिला मुख्यालय में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इन चारों का नामांकन मुख्यमंत्री बघेल की मौजूदगी में होगा.
Oct 27, 2023 14:43 (IST)
MP Election 2023 : बुंदेलखंड में दमोह के जयंत मलैया सबसे बुजुर्ग तो निवाड़ी के अमित राय सबसे युवा प्रत्याशी
Sagar News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) और बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बुंदेलखंड (Bundelkhand) की 26 सीटों पर बीजेपी (BJP) ने 60 साल से ज्यादा उम्र के 10 प्रत्याशियों को टिकट दिया है,तो वहीं कांग्रेस ने 6 प्रत्याशियों को अपना उम्मीदवार बनाया है. अगर बात करें 50 प्लस उम्र की तो..कांग्रेस (Congress) ने 9 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी (BJP) ने 7 प्रत्याशियों को टिकट दिए हैं. बुंदेलखंड (Bundelkhand) में बीजेपी (BJP) ने सबसे उम्र वाले प्रत्याशी को मैदान में उतारा है. वहीं, दमोह (Damoh) विधानसभा से जयंत मलैया (Jayant Malaiya) को टिकट दिया है, जो 76 साल के हैं. वहीं कांग्रेस ने निवाड़ी (Niwari) से सबसे युवा चेहरा अमित राय (Amit Rai) को मैदान में उतारा है, जो 27 साल के हैं
Oct 27, 2023 13:55 (IST)
Bigg Boss 17: इन कंटेस्टेंट्स ने शो की TRP की लगाई वाट, इनकी हरकतों से मेकर्स हुए परेशान


Bigg Boss 17 Boring Contestants: टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 17 को शुरू हुए दो हफ्ते हो गए हैं. इस बार मेकर्स ने शो को थोड़ा अलग बनाने के लिए कई सारी नई चीजें करने की कोशिश की हैं. बिग बॉस 17 में कपल वर्सेस सिंगल्स की गेम चल रही है और इस थीम को मजेदार बनाने के लिए दो हिट कपल की एंट्री हुई है. बिग बॉस में इस बार ऐश्वर्या शर्मा-नील भट्ट और अंकिता लोखंडे-विक्की जैन कपल कंटेस्टेंट बनकर आए हैं. इनके अलावा भी कई हिट स्टार्स शो में नजर आ रहे हैं. इसके बावजूद शो को धमाकेदार टीआरपी नहीं मिल पा रही है. बिग बॉस में कई कंटेस्टेंट्स फेल साबित हो रहे हैं.आइए आपको उनके नाम बताते हैं.


Oct 27, 2023 13:50 (IST)
CWC23 : 314% का उछाल, आधे सफर में ही वर्ल्ड कप ने तोड़ा डिजिटल रिकॉर्ड, IND Vs NZ मैच में बना नया बेंचमार्क

ICC Men's World Cup 2023 :  भारत में हो रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड (ICC Cricket World Cup) का लगभग आधा सफर समाप्त हो चुका है. लेकिन इस आधे रास्ते में ही डिजिटल कंजप्शन का रिकॉर्ड (Digital Consumption Record) टूट चुका है. इसी स्टेज पर पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप (ICC Men's T20 World Cup 2022) की तुलना में इस साल ODI वर्ल्ड कप में 127 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. वहीं 2019 की वर्ल्ड कप की तुलना में 314% का उछाल देखने को मिल रहा है. ये जानकारी खुद आईसीसी (ICC) ने साझा की है.
Oct 27, 2023 12:50 (IST)
MP Election 2023 : दिग्विजय ने EVM पर उठाए सवाल, CM शिवराज ने कहा- राजा बहुत समझदार

Assemblyelection2023 : चुनावों के दौरान हर बार जिस तंत्र पर पर सवाल उठाए जाते हैं वे बेजुबान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (Electronic Voting Machine) होती है. मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) में भी ईवीएम (EVM) पर सवाल उठने लगे हैं. कुछ दिनों पहले ही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम पर सवाला उठाए थे. अब इस मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने पलटवार करते हुए राजा यानी दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है.
Oct 27, 2023 12:34 (IST)
Indore News: निगम ठेकेदार के घर को चोरों ने बनाया निशाना, आभूषण और नगदी लेकर हुए फरार
इंदौर (Indore) में एक निगम ठेकेदार के घर को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया और घर में रखे सोने-चांदी के आभूषण और नगदी लेकर फरार हो गए. बदमाशों ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में तोड़फोड़ की और डीवीआर भी साथ ले गए.
Oct 27, 2023 12:25 (IST)
Ambikapur विधानसभा के BJP प्रत्याशी राजेश अग्रवाल का गाली-गलौच का VIDEO वायरल
Ambikapur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है...वैसे वैसे राजनीति सरगर्मी तेज हो रही है. प्रदेश के सबसे हाई प्रोफाइल सीटों में एक अंबिकापुर (Ambikapur) विधानसभा में भी कुछ ऐसा ही मंजर अब सामने आने लगा है. ताजा मामला अंबिकापुर के BJP प्रत्याशी राजेश अग्रवाल (Rajesh Aggarwal) का है. राजेश अग्रवाल (Rajesh Aggarwal) का एक ऐसा वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक महिला को खुलेआम गाली देते दिख रहे हैं. 


Oct 27, 2023 12:23 (IST)
MP Election 2023 : पीएम मोदी का मध्य प्रदेश दौरा आज, जानिए मिनट टू मिनट पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज चुनावी राज्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का दौरा करेंगे. वह सतना जिले के चित्रकूट में श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट (Shri Sadguru Seva Sangh Trust) में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में गुरुवार को यह जानकारी दी गई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close