विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

मंदसौर: चुनाव आचार संहिता लगते ही एक्शन में पुलिस, दीवारों पर की जा रही पेंटिंग

आगामी विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो गया है. साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है. 20 जगहों पर अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट लगाई गई है. जहां से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग को जाएगी और जो भी अवैध मूवमेंट होगा... उस पर की जाएगी. अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित कर लिया गया है और तकरीबन 180 लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है.

Read Time: 3 min
मंदसौर: चुनाव आचार संहिता लगते ही एक्शन में पुलिस, दीवारों पर की जा रही पेंटिंग
आचार संहिता लगते ही दीवारों को किया जा रहा पेंट

Madhya Pradesh Assembly Elections: प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो गया है. इसके साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है. इसी कड़ी में स्थानीय प्रशासन का पूरा अमला हरकत में आ गया है. सोमवार दोपहर 12.30 बजे चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का एलान किया जिसके बाद मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में लगाए गए तमाम राजनीतिक बैनर हटवा दिए. साथ ही दीवारों पर लगे विज्ञापन और नारों को भी पेंट करने का काम शुरू किया गया. जिला पुलिस समेत खुद कलेक्टर आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए निगरानी कर रहे हैं. 

आचार संहिता के बाद जिले में पुलिस प्रशासन तैनात 

SP अनुराग सुजानिया ने बताया कि आचार सहिता का पालन करने के लिए अधिकारियों का अमला इलाके में निकल चुका है. संपत्ति विरूपण वाहनों पर लगी नेम प्लेट आदि पर कार्रवाई की जा रही है. मंदसौर जिला चार जिलों से लगा हुआ है. राजस्थान सीमा भी हमारे जिले से लगी हुई है. 20 जगहों पर अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट लगाई गई है. जहां से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग को जाएगी और जो भी अवैध मूवमेंट होगा... उस पर हम कार्रवाई करेंगे. अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित कर लिया गया है और तकरीबन 180 लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है. इनके आदेश जल्दी ही पारित हो जाएंगे. 

ये भी पढे़ं - MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी

Latest and Breaking News on NDTV

कलेक्टर दिलीप यादव ने बताया कि 'फ्री एंड फेयर इलेक्शन' के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार काम किया जा रहा है. सभी राजनीतिक दलों के पोस्टर बैनर भी हटाए जा रहे है. वाहनों पर लगी अवैध नेम प्लेटों को भी हटाया जा रहा है. बैनर फ्लेक्स हटवाने के साथ- साथ दीवारों पर लिखे प्रचारों को भी पेंट किया जा रहा है. अलग-अलग कार्यों के लिए पुलिस दस्ता तैयार किया गया है. 


मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होंगे विधानससभा चुनाव 

चुनाव आयोग ने प्रदेश में चुनावों की तारीख की घोषणा कर दी है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होंगे. चुनाव की तारीख के ऐलान के राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. यानी अब सरकार राज्य में कोई भी शिलान्यास और उद्घाटन नहीं कर पाएंगी और न ही किसी नई परियोजना का ऐलान कर पाएंगी. चुनाव आयोग ने बताया कि चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें - MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा ?, पीयूष गोयल ने बताया BJP का प्लान...देखें VIDEO

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close