विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

MP Election 2023: जबलपुर के अंतिम जीवित स्वतंत्रता सेनानी ने घर से किया मतदान, लोगों से की ये खास अपील

Madhya Pradesh Election 2023: कोमल चंद जैन की  91 वर्षीय धर्मपत्नी ताराबाई जैन ने भी डाक मतपत्र से घर से ही मतदान किया. 94 वर्षीय कोमल चंद चंद जैन ने दिव्यांगों और अस्सी वर्ष से अधिक की आयु के मतदाताओं को डाक मतपत्र घर से मतदान करने की सुविधा देने के लिए निर्वाचन आयोग के पहल की जमकर सराहना की .  

Read Time: 3 min
MP Election 2023: जबलपुर के अंतिम जीवित स्वतंत्रता सेनानी ने घर से किया मतदान, लोगों से की ये खास अपील

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: निर्वाचन आयोग के निर्देश पर फार्म 12-डी के तहत दिव्यांगों और अस्सी वर्ष से अधिक की आयु के मतदाताओं के घर से ही मतदान कराने का सिलसिला  जारी है . इसी कड़ी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी (Freedom Fighter) कोमल चंद जैन (Komal Chand Jain) से मतदान कराने बुधवार की सुबह मतदान दल उनके लार्डगंज स्थित निवास पहुंचा. उन्होंने अपने पुत्र शरद जैन की सहायता से मतदान किया.

आयोग के पहल को सराहा

इस अवसर पर  कोमल चंद जैन की  91 वर्षीय धर्मपत्नी ताराबाई जैन ने भी डाक मतपत्र से घर से ही मतदान किया.  94 वर्षीय कोमल चंद चंद जैन अभी तक हुए लगभग सभी आम चुनावों में मतदान कर चुके हैं.  उन्होंने दिव्यांगों और अस्सी वर्ष से अधिक की आयु के मतदाताओं को डाक मतपत्र घर से मतदान करने की सुविधा देने के लिए निर्वाचन आयोग के पहल की जमकर सराहना की .  

ये भी पढ़ें- MP Election : 20 घंटे में BJP नेता का बदला 'दिल'- राजनाथ के मंच पर थे, फिर खरगे के सामने कांग्रेस में हो गए शामिल
 

लोगों से की वोट करने की अपील

जबलपुर के अंतिम जीवित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कोमल चंद जैन ने  सभी मतदाताओं से और खासकर युवाओं से 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने के यज्ञ में आहुति देने का आग्रह किया .

69 मतदान दल किए गए है गठित

जबलपुर जिले में दिव्यांग और अस्सी वर्ष से अधिक आयु के ऐसे एक हजार 891 मतदाता हैं, जिन्होंने घर से मतदान करने की सहमति फार्म-12 डी भरकर जिला निर्वाचन कार्यालय को दी थी. जिले में इन मतदाताओं से घर से मतदान कराने की प्रक्रिया मंगलवार 7 नवंबर से प्रारम्भ की गई थी. दो चरणों में घर-घर जाकर मतदान कराने की यह प्रक्रिया 10 नवंबर तक जारी रहेगी. घर-घर जाकर मतदान कराने के लिए 69 मतदान दल गठित किए गए हैं .

 इन मतदान दलों के रूट चार्ट की जानकारी चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को भी दी गई है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- "वो अपना पाप करते रहें,मैं अपना पुण्य करता रहूंगा" : दमोह की रैली में बोले PM नरेन्द्र मोदी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close