विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: एक्शन मोड में BJP-कांग्रेस, नतीजों से पहले प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को दी ट्रेनिंग

मध्य प्रदेश में मतगणना से पहले प्रदेश के दोनों प्रमुख दलों ने अपने प्रत्याशियों और एजेंटों के लिए ट्रेनिंग सेशन रखा. विपक्षी कांग्रेस ने भोपाल में ट्रेनिंग सेशन रखा जबकि बीजेपी ने डिजिटल माध्यम से अपने उम्मीदवारों को ट्रेनिंग दी.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: एक्शन मोड में BJP-कांग्रेस, नतीजों से पहले प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को दी ट्रेनिंग

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में मतगणना (Counting of Votes) की तैयारियां तेज हो गई है. हाल में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के बाद अब तीन दिसंबर को मतगणना होने वाली है. जिसे देखते हुए मतगणना से छह दिन पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और विपक्षी कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों (Candidates) और मतगणना एजेंटों (Counting agent) के लिए रविवार को अलग-अलग ट्रेनिंग सेशन आयोजित किए.

विपक्षी कांग्रेस ने भोपाल में ट्रेनिंग सेशन रखा जबकि बीजेपी ने डिजिटल माध्यम से अपने उम्मीदवारों को ट्रेनिंग दी. मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 17 नवंबर को एक चरण में हुआ था.

कांग्रेस में दो पाली में मिली ट्रेनिंग

ट्रेनिंग के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा, "भोपाल में दो पालियों में 230 प्रत्याशियों के लिए प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया.'' जिनमें रीवा, शहडोल, जबलपुर और ग्वालियर चंबल संभागों की सीटों के उम्मीदवारों और मतगणना एजेंट ने 11 बजे शुरू हुए पहले सत्र में हिस्सा लिया. वहीं इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और सागर संभागों के प्रत्याशियों और मतगणना एजेंट के लिए ढाई बजे दूसरा सत्र आयोजित किया गया.

प्रवक्ता के अनुसार, इन सत्रों में उम्मीदवारों को मतपत्र, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) गणना और संबंधित प्रक्रिया के बारे में बताया गया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने डिजिटल माध्यम से पार्टी उम्मीदवारों और एजेंट को संबोधित किया और उन्हें बताया कि वे बिना किसी डर और दबाव के काम करें. कमलनाथ ने उनसे कहा कि यदि उन्हें मतगणना के दौरान कोई विसंगति नजर आए तो उसका कानूनी समाधान पाने के लिए संबंधित अधिकारियों को सूचित करें.

29 और 30 को भी बीजेपी देगी ट्रेनिंग

वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी डी शर्मा ने मीडिया को बताया कि मतगणना एजेंट को प्रशिक्षण देने के लिए वर्चुअल कार्यशाला आयोजित की गई. उन्होंने बताया कि 29 और 30 नवंबर को विधानसभा स्तर पर मतगणना एजेंटों के लिए कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close