कोर्ट का जांच एजेंसियों को निर्देश, 'सर्वोदय अस्पताल पर दर्ज करें FIR'; मुआवजे की रकम हड़पने के लिए बनायें फर्जी दस्तावेज

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में गैंग्रीन केस को सड़क दुर्घटना दिखाने का मामला सामने आया है. यहां एक मरीज अस्पताल के साथ मिलकर गैंग्रीन केस को सड़क दुर्घटना करार देते हुए मुआवजे की रकम हड़पने की कोशिश की. अब कोर्ट ने अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण ने जबलपुर के सर्वोदय अस्पताल पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है. एफआईआर दर्ज करने का यह आदेश गैंग्रीन केस को सड़क दुर्घटना दिखाने की कोशिश करने के मामले में दिया गया है. इसके साथ ही न्यायालय ने मुआवजे की मांग को भी निरस्त कर दिया है.

न्यायालय के साथ धोखाधड़ी करने के मामले सर्वोदय अस्पताल पर FIR दर्ज

बता दें कि सर्वोदय अस्पताल पर गंभीर आरोप लगाते हुए मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण (MACT) ने गैंग्रीन के एक मामले को सड़क दुर्घटना के रूप में पेश करने की कोशिश का पर्दाफाश किया है. न्यायाधीश अजय पेंदाम की अदालत ने इस कृत्य को धोखाधड़ी मानते हुए सर्वोदय अस्पताल समेत अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है. साथ ही कोर्ट ने मुआवजे की मांग को भी निरस्त कर दिया है.

गैंग्रीन केस को सड़क दुर्घटना दिखाने की कोशिश

दरअसल, एक मरीज गैंग्रीन से पीड़ित था और उसने दावा किया कि उसकी बीमारी एक सड़क दुर्घटना के कारण हुई थी. मरीज ने मुआवजे की बड़ी राशि की मांग की और इसके लिए सर्वोदय अस्पताल से जुड़े चिकित्सीय दस्तावेज और बिल न्यायालय के समक्ष पेश किए. इन दस्तावेजों में दावा किया गया था कि इलाज सड़क दुर्घटना के परिणामस्वरूप किया गया था.

मुआवजे की रकम हड़पने के लिए तैयार किए थे फर्जी दस्तावेज

जब न्यायालय ने इस मामले की जांच की तो पाया कि ये दस्तावेज झूठे और कूटरचित थे. जांच में यह भी स्पष्ट हो गया कि अस्पताल ने मरीज के साथ मिलकर मुआवजे की रकम हड़पने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे. न्यायाधीश ने इस कृत्य को एक सुनियोजित आपराधिक साजिश करार देते हुए इसे न्यायालय के साथ छल करने का प्रयास माना.

Advertisement

न्यायाधीश पेंदाम ने अपने निर्णय में कहा कि अस्पताल और अन्य संबंधित व्यक्तियों ने जानबूझकर बेईमानी से चिकित्सीय दस्तावेजों में हेरफेर किया ताकि मुआवजे की मोटी रकम हासिल की जा सके. यह कदम शुरू से ही धोखे पर आधारित था और अदालत में मिथ्या साक्ष्य प्रस्तुत कर एक संगठित अपराध को अंजाम दिया गया.

ये भी पढ़े: Diwali 2024: इस साल कब मनाई जाएगी दिवाली! कैसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न? जानें शुभ मुहूर्त, पूजा का सही समय से विधि तक

Advertisement

दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश 

अधिकरण ने आदेश दिया है कि मामले की विस्तृत जांच की जाए और सर्वोदय अस्पताल और अन्य दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए. इसके साथ ही अदालत ने जांच एजेंसियों से इस पूरे मामले की जानकारी अदालत को देने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़े: Jivitputrika Vrat 2024: इस दिन है जीवित्पुत्रिका व्रत? ऐसे करें जीमूतवाहन की पूजा; जानें सही तिथि,शुभ मुहूर्त-पूजा विधि से महत्व तक

Advertisement
Topics mentioned in this article