विज्ञापन
Story ProgressBack

अवैध खनन करने वालों के हौसले तो देखिए! नाव लगा कर रह थे खनन, प्रशासन और खनिज विभाग ने की कार्रवाई

दरअसल ओंकारेश्वर में लंबे समय से नर्मदा नदी में रेत का अवैध उत्खनन की शिकायत जिला प्रशासन को मिल रही थी. रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने नाव में बाकायदा इंजन लगाकर रेत उत्खनन करना शुरू कर दिया था.

Read Time: 2 min
अवैध खनन करने वालों के हौसले तो देखिए! नाव लगा कर रह थे खनन, प्रशासन और खनिज विभाग ने की कार्रवाई
अवैध खनन करने वालों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के खंडवा (Khandwa) में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. ओंकारेश्वर थाना पुलिस, एसडीएम तथा खनिज विभाग की टीम ने ये कार्रवाई की है. पुलिस ने ग्राम बिल्लौला बुजुर्ग के नर्मदा तट से एक नाव तथा रेत निकालने में उपयोग किए जाने वाले इंजन को जब्त भी किया है. पुलिस ने एक नाव को नष्ट भी कर दिया है. आरोपियों को लेकर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें 7 साल की बच्ची के साथ हैवानियत करने वाले तीन लोगों को उम्रकैद, दुष्कर्म के बाद गला दबाकर कुएं में फेंकी थी लाश

यहां लंबे समय से मिल रही थी ऐसी शिकायत

दरअसल ओंकारेश्वर में लंबे समय से नर्मदा नदी में रेत का अवैध उत्खनन की शिकायत जिला प्रशासन को मिल रही थी. रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने नाव में बाकायदा इंजन लगाकर रेत उत्खनन करना शुरू कर दिया था. इस पर सूचना मिलते ही ओंकारेश्वर थाना पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची और उत्खनन में उपयोग किए जाने वाले उपकरणों को जब्त कर लिया. हालांकि पुलिस के हाथ कोई अवैध खनन करने वाला नहीं लगा है.

ये भी पढ़ें सीएम साय ने की घोषणा, टेकलगुड़ेम मुठभेड़ में शहीद जवानों के परिजनों को दी जाएगी 10 लाख की आर्थिक सहायता...

मध्य प्रदेश में अवैध खनन की शिकायत अक्सर आती रहती हैं, प्रशासन कभी-कभी ही इस तरह की कड़ी कार्रवाई करता है जिससे अवैध खनन करने वालों के हौसले काफी बड़े रहते हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close