विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Chunav से पहले छिंदवाड़ा में पुलिस ने पकड़ा सोना ही सोना ! कार की सीट के नीचे से मिले सैकड़ों मंगलसूत्र

Chindwara Police Action: लोकसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा में पुलिस ने लाखों रुपये कीमती सोने के जेवरात बरामद किए हैं. पुलिस ने यह कार्रवाई चुनाव के चलते चेकिंग अभियान के तहत की है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Chunav से पहले छिंदवाड़ा में पुलिस ने पकड़ा सोना ही सोना ! कार की सीट के नीचे से मिले सैकड़ों मंगलसूत्र

Police Action Against Illegal Gold Smuggling: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव (First Phase of Lok Sabha Election) होने जा रहे हैं. चुनाव से पहले पुलिस (Chhindwara Police) द्वारा अवैध तस्करी लगातार कार्रवाई की जा रही है. बीती रात जिले के उमरानाला चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस टीम ने करीब साढ़े 57 लाख रुपये कीमती सोने के जेवर की खेप पकड़ी (Consignment of Gold Jewelery seized), जो एक कार की सीट के नीचे छिपाकर रखी गई थी.

सोने के जेवरों को कार में ऐसे छिपाया गया था कि आसानी से पकड़ी न जा सके, लेकिन पुलिस की नजर से यह सब नहीं बच सका और बीती रात सोने की अवैध तस्करी की बड़ी खेप पकड़ी गई.

सीट के नीचे लॉकरनुमा बॉक्स में छिपा था सोना

छिंदवाड़ा एसपी निर्मल खत्री ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाने के लिए एडीएम के. सी. बोपचे और एएसपी अवधेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई. निगरानी टीम SST द्वारा अनुभाग स्तर पर बुधवार-गुरुवार की रात छिंदवाड़ा-नागपुर हाईवे रोड पर चेकिंग की जा रही थी. उमरानाला में संयुक्त टीम द्वारा वाहनों की सघनता से चेकिंग के दौरान वाहन क्र. MP-05-ZC-3996 (वेन्यू कार) चेक करने पर सीट के नीचे छिपा हुआ अतिरिक्त लॉकर नुमा (बॉक्स) बना मिला.

156 नग मंगलसूत्र मिले

इस बॉक्स को चेक करने पर 156 नग सोने के मंगलसूत्र (पेंडल) मिले, जिनका वजन 724 ग्राम है. इसके साथ ही एक नग सोने का बिस्किट भी बरामद हुआ, जिसका वजन 86 ग्राम बताया गया. पुलिस ने इस कार्रवाई में कुल 810 ग्राम वजनी सोना जब्त किया, जिसकी कुल कीमत 57 लाख 51 हजार रुपये बताई जा रही है.

इसके साथ ही पुलिस ने अवैध रूप से सोने का परिवहन करने के आरोप में सीआरपीसी की धारा 102 के तहत मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close