MP News: "पीएफआई पर प्रतिबंध" को लेकर ये बड़ी बात कह दी पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने

Lok Sabha Election 2024: दिग्विजय सिंह ने कहा उन्होंने कभी भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M
भोपाल:

Madhya Pradesh: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के इस आरोप को खारिज किया कि उन्होंने ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' (पीएफआई) पर प्रतिबंध का विरोध किया था.

सिंह ने साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पीएफआई की राजनीतिक इकाई के साथ गठबंधन में कर्नाटक में चुनाव लड़ने का आरोप लगाया.

लगाया था सिमी पर प्रतिबंध

मध्य प्रदेश के राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सिंह ने ‘स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया' (सिमी) के संबंध में शाह के आरोप पर भी पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने (सिंह ने) मप्र के मुख्यमंत्री रहते हुए इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया था.

शुक्रवार को राजगढ़ लोकसभा सीट के अंतर्गत खिलचीपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने सिंह पर पीएफआई पर प्रतिबंध और संसद हमले के दोषी अफजल गुरू की मौत की सजा का विरोध करने के अलावा ‘भगवा आतंकवाद' शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. सिंह ने कहा कि शाह ने 17 बार उनका नाम लिया और आठ बार उनके बारे में झूठ बोला.

Advertisement

एक्स पर लिखी अपनी पोस्ट में किया दावा

सिंह ने ‘एक्स' पर लिखा कि शाह ने दावा किया था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनकी सलाह पर अपनी पार्टी के घोषणापत्र में मुसलमानों के लिए व्यक्तिगत ऋण को शामिल किया है, लेकिन तथ्य यह है कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम व्यक्तिगत ऋण का कोई जिक्र नहीं है.

सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी भी ‘‘भगवा आतंकवाद'' शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है, जैसा कि शाह ने दावा किया है.

Advertisement

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि उन्होंने कभी भी अफजल गुरू की फांसी का विरोध नहीं किया इसके विपरीत उन्होंने गुरू को जल्द से जल्द फांसी देने का समर्थन किया था. सिंह ने कहा,‘‘ अमित शाह ने झूठ बोला कि दिग्विजय सिंह ने पीएफआई पर प्रतिबंध का विरोध किया था।'' उन्होंने भाजपा पर इस्लामिक चरमपंथी संगठन के साथ गठबंधन में कर्नाटक में स्थानीय चुनाव लड़ने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें MP News: BJP प्रत्याशी ने कहा, 'कम वोटिंग का बीजेपी पर नहीं पड़ेगा कोई असर'... बताई ये वजह

Advertisement

नहीं किया पीएफआई पर प्रतिबंध का विरोध

सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी भी पीएफआई पर प्रतिबंध का विरोध नहीं किया और दावा किया कि वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सिमी पर प्रतिबंध लगाने वाले पहले व्यक्ति थे. सिंह ने 1984 और 1991 में राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. उनका गृहनगर राघौगढ़ इस संसदीय सीट के अंतर्गत आता है, जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होगा.

ये भी पढ़ें क्रूरता: चार माह की मासूम जिंदगी को दुकान के ओटले पर छोड़ चली गई थी कलयुगी मां, ऐसे आई पुलिस के पकड़ में

Topics mentioned in this article