विज्ञापन
Story ProgressBack

'इस तारीख को घोषित कर दिए जाएंगे MP की सभी सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार', जीतू पटवारी का बड़ा ऐलान

Lok Sabha Election 2024: पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने चुनावी चंदे को लेकर BJP के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही पटवारी ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

Read Time: 3 min
'इस तारीख को घोषित कर दिए जाएंगे MP की सभी सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार', जीतू पटवारी का बड़ा ऐलान

Electoral Bond: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस (Congress) प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने चुनावी चंदे (Electoral Bond) को लेकर रविवार, 17 मार्च को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनावी बांड के पैसे से भाजपा ने सरकार, विधायक और सांसद खरीदे हैं. साथ ही जीतू पटवारी ने मोदी सरकार को करप्ट बताया है.

जीतू पटवारी का बीजेपी पर निशाना

जीतू पटवारी ने कहा कि इलेक्टोरल बांड करप्शन सामने आने के बाद साफ हो गया मोदी सरकार से करप्ट कोई नहीं. चुनावी बांड जबरन वसूली का उदाहरण बना. सुप्रीम कोर्ट की लताड़ के बाद इसका डाटा सामने आया है. 

इस दिन मध्य प्रदेश में घोषित किए जाएंगे कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम

जीतू पटवारी ने कहा कि एमपी की बाकी सीटों पर 18 से19 अप्रैल के बीच उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आज मुंबई में बड़ा ऐलान करेंगे. राहुल गांधी आज शाम 6 बजे बड़ी घोषणाएं करेंगे और आगामी 5 साल का विजन रखेगी. 

ये भी पढ़े: Rahul Gandhi की 'न्याय यात्रा' का आज मुंबई में समापन: I.N.D.I.A ब्लॉक की पार्टियां करेंगी शक्ति प्रदर्शन, सोनिया भी होंगी शामिल

जीतू पटवारी का मोदी गारंटी पर हमला 

जीतू पटवारी ने मोदी गारंटी पर हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा ने वादा खिलाफी की है. आम जनता निराश और परेशान हैं. 2014 से 2023 तक एक भी गारंटी भाजपा ने पूरी नहीं की है. लोकतंत्र के उत्सव में जनता यह याद रखें कि मोदी सरकार ने जो इंडिया बनाने की बात कही थी उसके विपरीत भ्रष्टाचार की स्थिति बना दी है. उन्होंने कहा कि पीएम केयर फंड में कितना भ्रष्टाचार और वसूली हुई यह भी सामने आएगा.

जीतू पटवारी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने सूचना, शिक्षा जैसे कई अधिकार दिए हैं. सरकार बनते ही हर ग्रेजुएट को साल में 1 लाख की सहायता देंगे. महिलाओं को सामाजिक न्याय देंगे. समर्थन मूल्य के साथ किसानों का कर्ज माफ करेंगे. 

जीतू पटवारी का सीएम मोहन यादव पर हमला

जीतू पटवारी ने सीएम मोहन यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पर्ची मुख्यमंत्री हैं, अपरिपक्व हैं सीएम. मध्य प्रदेश में हर जगह लूट मची है. न अधिकारियों की स्थिति संभल रही है, कई पद खाली पड़े हैं. मुख्यमंत्री फेल साबित हुए हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों के हक की लड़ाई कांग्रेस पूरे दम से लड़ती रहेगी. कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं पर उन्होंने कहा कि हमारे एक वरिष्ठ नेता गए हैं. तीसरे रो में बैठकर फोटो खिंचवा रहे हैं. जो लोग छोड़कर गए उनका कितना सम्मान बचा सब देख रहे हैं. 2028 में कांग्रेस की सरकार बनाकर रहेंगे.

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election: तारीख की घोषणा के साथ Congress को बड़ा झटका, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रधुम्न सिंह ने 34 नेताओं के साथ छोड़ी पार्टी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close