विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: तारीख की घोषणा के साथ Congress को बड़ा झटका, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रधुम्न सिंह ने 34 नेताओं के साथ छोड़ी पार्टी

Lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रधुम्न सिंह ने 34 अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. 

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election: तारीख की घोषणा के साथ Congress को बड़ा झटका, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रधुम्न सिंह ने 34 नेताओं के साथ छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव की तारीखों (Lok Sabha Election 2024 Date Announcement) का ऐलान हो चुका है. पूरे देश भर में 7 चरणों में चुनाव होने हैं. वहीं मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चार चरणो में वोटिंग होंगे. हालांकि वोटिंग से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं. दरअसल, लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद शनिवार को प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रधुम्न सिंह (Pradhuman Singh) ने 34 अन्य पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. 

प्रधुम्न सिंह ने दिग्विजय सिंह पर लगाया गंभीर आरोप

कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद प्रधुम्न सिंह ने न केवल कांग्रेस पर आरोप लगाया बल्कि करीबी माने जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) पर भी आरोप लगाया और कहा कि कार्यकर्ताओं की पूंछ नहीं है. एक व्यक्ति के कहने पर जिले में कांग्रेस चल रही है.

प्रधुम्न सिंह ने कहा कि समर्पित कांग्रेसियों को हटाकर नए लोगों को जिम्मेदारियां दी जा रही है. हमारा सिंधिया जी से पहले से ही वादा था कि जब भी आप चुनाव लड़ेंगे तो हम आपके लिए काम करेंगे.

दरअसल, भाजपा ने जब से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को गुना लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है तब से ही अशोकनगर में लगातार कांग्रेसी पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. वहीं शनिवार को भी एक साथ 35 कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को इस्तीफा सौंप दिया. 

कल अशोकनगर दौरे पर रहेंगे सिंधिया 

बता दें कि इन कांग्रेसियों ने उस समय इस्तीफा दिया जब भाजपा उम्मीदवार सिंधिया लोकसभा क्षेत्र शिवपुरी में हैं और रविवार को अशोकनगर के दौरे पर रहेंगे. दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार, 17 मार्च को अशोकनगर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. वहीं कांग्रेस का दामन छोड़ने वाले नेताओं का कहना है कि अलग से मुंगावली विधानसभा का कार्यक्रम रहेगा, जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने सभी भाजपा की सदस्यता लेंगे.

इस्तीफा देने वाले नेताओं में देशराज सिंह कटारिया, महेंद्र सिंह गुर्जर बहादुरपुर, इफ्तखार मोहम्मद गदुली, अभिषेक सिंघई, जंगबहादुर सिंह, बब्लू चौधरी, अरविंद दांगी कुकावली, आशीष राजपूत, खिलान सिंह धाकड़ सहित कई अन्य लोगों के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़े: Electoral Bond: 'मुखौटा कंपनियां कहां से दे रही करोड़ों का चंदा', दिग्विजय सिंह का केंद्र सरकार पर हमला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close