विज्ञापन
Story ProgressBack

घर तक पहुंची चुनावी लड़ाई! Balaghat से बसपा उम्मीदवार कंकर ने कांग्रेस विधायक पत्नी को अलग रहने को कहा

BSP Candidate From Balaghat: बालाघाट लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार कंकर मुंजारे ने अपनी पत्नी और कांग्रेस विधायक अनुभा मुंजारे को चुनाव तक अलग रहने के लिए कहा है.

Read Time: 3 min
घर तक पहुंची चुनावी लड़ाई! Balaghat से बसपा उम्मीदवार कंकर ने कांग्रेस विधायक पत्नी को अलग रहने को कहा
फोटो - फेसबुक

Balaghat Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की बालाघाट लोकसभा सीट (Balaghat Lok Sabha) पर राजनीतिक लड़ाई मुंजारे परिवार के घर तक पहुंच गई है, जहां कांग्रेस विधायक पत्नी को उनके बसपा उम्मीदवार पति (BSP Candidate) ने 19 अप्रैल को मतदान के दिन तक अलग रहने को कहा है. बालाघाट की विधायक अनुभा मुंजारे (MLA Anubha Munjare) ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि उनके पति कंकर मुंजारे (Kankar Munjare) ने विचारधाराओं में अंतर के कारण उन्हें अलग रहने के लिए कहा है, वहीं कंकर ने कहा कि अगर वे एक छत के नीचे रहेंगे, तो लोगों को लगेगा कि आपस में कुछ ‘‘मैच फिक्सिंग'' है.

अनुभा ने कहा, ‘‘हम पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान एक साथ रहे थे, जब मैं बालाघाट सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार थी और वह जिले की परसवाड़ा सीट से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार थे. मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्यों चाहते हैं कि हम अब अलग रहें.''

कई परिवार अलग विचारधाराओं के बावजूद एक साथ

वर्ष 2023 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता गौरीशंकर बिसेन को हराने वालीं अनुभा ने कहा, ‘‘हमारी शादी को 33 साल हो गए हैं और हम अपने बेटे के साथ खुशी से रह रहे हैं. ऐसे कई परिवार हैं, जो अलग-अलग राजनीतिक विचारधाराओं के बावजूद एक साथ रहते हैं. ग्वालियर के सिंधिया घराने को देखें.'' अनुभा ने कहा कि वह बालाघाट लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार सम्राट सरस्वार को पूरा समर्थन देंगी, लेकिन उन्होंने कहा कि वह प्रचार के दौरान अपने पति के बारे में कुछ गलत नहीं बोलेंगी. अनुभा ने कहा कि बालाघाट में भाजपा को हर हाल में हराना होगा.

अलग विचारधारा वाले दो लोग एक घर में नहीं रह सकते

कंकर ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘मैंने अपनी पत्नी से कहा है कि वह 19 अप्रैल तक अलग रहें या मैं घर छोड़ दूंगा. अलग-अलग विचारधारा वाले दो लोग एक घर में नहीं रह सकते. अगर हम ऐसा करेंगे, तो लोगों को लगेगा ‘मैच फिक्सिंग' है.'' बालाघाट लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार कंकर ने दावा किया कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख जीतू पटवारी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उन्हें (कंकर) हराया जाए.

यह भी पढ़ें - "गाड़ी प्लेटफॉर्म पर है चढ़ जाओ...", कैबिनेट मंत्री की कांग्रेसियों को नसीहत, कहा-हमारे संपर्क में कांग्रेस के 4-5 विधायक

यह भी पढ़ें - Rajgarh में 400 प्रत्याशियों को उतारने की तैयारी में Digvijay Singh, मतपत्र से चुनाव कराने को लेकर कही यह बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close