विज्ञापन
Story ProgressBack

Election 2024: विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने कसी कमर, अब लोकसभा के लिए बना रही है ये रणनीति

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार को भूलकर कांग्रेस पार्टी अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इस सिलसिले में मध्य प्रदेश के नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष ने पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

Read Time: 2 min
Election 2024: विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने कसी कमर, अब लोकसभा के लिए बना रही है ये रणनीति

2024 Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में मिली करारी शिकस्त के बाद अब कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की तैयारी में जुट गई है.इसी कड़ी में कांग्रेस (Congress) ने पहले अपने प्रदेश अध्यक्ष को बदला और फिर प्रदेश प्रभारी को भी बदल दिया. जहां जीतू पटवारी ( Jeetu Patwari) को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, जितेंद्र सिंह ( Jitendra Singh) को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. प्रदेश प्रभारी बनाए जाने के बाद जितेंद्र का मंगलवार पहली बार मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचेंगे. जहां पर वो कांग्रेस पदाधिकारियों और नेताओं से मुलाक़ातें करेंगे.

दरअसल, एमपी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के पहले कसावट की कवायद शुरू कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी लगातार मैराथन बैठक ले रहे हैं. जीतू पटवारी लोकसभा चुनाव के पहले मोर्चा, प्रकोष्ठ, जिला इकाई, मंडल और सेक्टर को एक्टिव करने में जुट गए हैं. 24 दिसंबर को महिला कांग्रेस के साथ हुई बैठक के बाद से कांग्रेस की विभिन्न इकाइयों के साथ लगातार बैठकों का दौर जारी है. 27 दिसंबर तक बैठकों का दौर जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- BJP की ऐतिहासिक जीत, ED की कार्रवाई से महादेव ऐप तक... छत्तीसगढ़ में इन घटनाओं का गवाह रहा 2023


 इसी कड़ी में मंगलवार को जीतू पटवारी प्रदेश पदाधिकारियों, जिला प्रभारियों और जिला अध्यक्षों की बैठक लेंगे. सुबह 11 बजे से पीसीसी मुख्यालय में बैठक शुरू होगी. माइक्रो मैनेजमेंट को लेकर पीसीसी चीफ के साथ प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह भी निर्देश देंगे. इसके चलते कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह भोपाल पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में किसानों पर हुई धन वर्षा, मिला धान का बकाया बोनस, ट्रांसफर किए गए 3,716 करोड़ रुपए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close