विज्ञापन
5 months ago

Lok Sabha Election 4th Phase Voting Updates: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Phase 4 Voting) के तहत आज 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान संपन्न  हुआ. चौथे चरण में जिन सीटों पर मतदान हुए... उनमें आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की सभी 25 सीटें, तेलंगाना (Telangana) की सभी 17 सीटें, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 13 सीटें और महाराष्ट्र (Maharashtra) की 11 सीटें शामिल रहीं. इसके अलावा पश्चिम बंगाल (West Bengal) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आठ-आठ, बिहार (Bihar) की पांच, झारखंड (Jharkhand) और ओडिशा (Odisha) की चार-चार और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की एक सीट पर वोटिंग हुई. 

चौथे चरण में इन सीटों पर हुई वोटिंग

मध्य प्रदेश में आज चौथे और आखिरी चरण का मतदान (Voting in Madhya Pradesh) था. राज्य में आज आठ सीटों पर वोटिंग की गई... जिनमें शंकर लालवानी (Shankar Lalwani), अनिल फिरोजिया (Anil Firojiya), कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) और ज्ञानेश्वर पाटिल (Gyaneshwar Patil) जैसे दिग्गज चुनावी मैदान में हैं. एमपी में आज चौथे चरण के मतदान के तहत इंदौर (Indore), उज्जैन (Ujjain), रतलाम (Ratlam), देवास (Dewas), धार (Dhar), खंडवा (Khandwa), खरगौन (Khargone) और मंदसौर (Mandsaur) सीट शामिल है.

- देवास 74.86 %
- धार 71.50 %
- इंदौर 60.53 (सबसे कम मतदान)
- खंडवा 70.72 %
- खरगौन 75.79 %
- मंदसौर 74.50% (सबसे अधिक)
-रतलाम 72.86%
- उज्जैन 73.03 %

वहीं, पुरुष मतदाताओं ने 75.01 फीसद जबकि महिला मतदाताओं ने 68.45 फीसद मतदान किया. जानकारी के लिए बता दें कि निर्वाचन आयोग के मुताबिक,  अभी मतदान प्रतिशत में इजाफा होने की संभावना है. वहीं, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 75.65 प्रतिशत मतदान हुए थे.

ये भी पढ़ें : मोहन यादव ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा-संविधान नहीं, कांग्रेस का परिवार खतरे में

MP Lok Sabha Chunav Live: जानिए मध्य प्रदेश की 8 सीटों का क्या रहा हाल? शाम 5 बजे तक 68.01 फीसद हुई वोटिंग

मध्य प्रदेश में आज चौथे चरण में 8 सीटों पर वोटिंग जारी है. शाम 5 बजे तक सभी सीटों पर 68.01  फीसद वोटिंग हुई है:

देवास - 71.53%
धार - 67.55 %
इंदौर - 56.53%

खंडवा - 68.21%

खरगौन - 70.80%

मंदसौर - 71.76%

रतलाम - 70.61%

उज्जैन - 70.44 %वोटिंग

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Live: बड़वानी में वोटिंग को लेकर उत्साह ! 102 वर्षीय महिला ने डाला वोट

मध्य प्रदेश में चौथे चरण में आठ सीटों पर वोटिंग जारी है. इसी बीच मतदान को लेकर लोगों में अच्छा-खासा उत्साह देखने को मिला है. बड़वानी से ज़िले से एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक 102 वर्षीय महिला भीषण गर्मी को मात देते हुए वोट डालने पहुंचीं. महिला का नाम सुभद्रा बाई शर्मा हैं और उनकी उम्र 102 साल हैं.  सुभद्रा बाई ने बड़वानी विधानसभा के बालकुंआ गांव में मतदान किया और लोकतंत्र के  पर्व का हिस्सा बनीं. 

MP Lok Sabha Chunav Live: शाजापुर में मौसम की मार! तेज हवा और ज़ोरदार बारिश के चलते कई पोलिंग बूथ के पंडाल धाराशायी

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में देर शाम अचानक से मौसम का मिज़ाज़ बदल गया. शाजापुर में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश और ओलावृष्टि होने से कई जगह के मतदान केंद्रों में पंडाल धाराशायी हो गए. बारिश और ओलावृष्टि के चलते मतदान भी प्रभावित हुआ है. 

इंदौर की छात्रा ने CBSE में हासिल किए 95.8 % , रिजल्ट देख भावुक हुए परिजन

CBSE Board Result 2024 : मध्य प्रदेश के इंदौर की आरोही व्यास ने कक्षा 10 वीं की CBSE परीक्षा 2024 में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने विद्यालय और परिवार का नाम रोशन किया है. आरोही के माता पिता शिक्षक हैं। आरोही साहित्यिक सांस्कृतिक गतिविधियों में भी हमेशा आगे रहती है. यही नहीं, आरोही की एक पुस्तक भी प्रकाशित हो चुकी है. आरोही ने 10th क्लास का अध्ययन द शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल इंदौर में किया है. 

Elections 2024: चुनाव के दौरान पीठासीन अधिकारी पर लगे NOTA प्रमोट करने के आरोप, विधायक के सामने जोड़े हाथ

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक पीठासीन अधिकारी पर नोटा को प्रमोट करने का आरोप है. खबर के मुताबिक, विधानसभा 4 के बूथ नंबर 43 रामकृष्ण बाग पर पीठासीन अधिकारी शबनम खान की तरफ से NOTA पर वोट डालने के लिए मतदाता को प्रेरित किया जा रहा था. इस पर विधायक मालिनी गौड़ ने आपत्ति लेते कड़े शब्दो मे चेतावनी देते हुए अधिकारियों से चर्चा की. जिस पर अधिकारी ने हाथ जोड़कर ऐसी गलती नहीं करने की बात कही.

Phase 4 Election 2024 Live: छत्तीसगढ़ में नेताओं ने एक-दूसरे पर चलाए 'सियासी तीर', ठोका अपनी-अपनी जीत का दावा

छत्तीसगढ़ में साल 2024 के चुनाव पूरे हो गए हैं. अब सभी को 4 जून का इंतज़ार हैं जब चुनाव आयोग की तरफ से नतीजों का ऐलान किया जाएगा. इसी बीच चुनावी नतीजों को लेकर कांग्रेस और BJP अपनी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने BJP की जीत का दावा करते हुए कहा कांग्रेस के लोगों को 4 जून के बाद कांग्रेसियों को ढूंढना पड़ेगा और उन्हें सोचना पड़ेगा वे कहां जाएं. क्योंकि मोदी जी के कामों पर देश उन्हें तीसरी बार PM बनाने जा रही है. अरुण साव के बयान पर कांग्रेस मीडिया चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार करते हुए कहा BJP सरकार की विदाई तय हो गई है तीसरे और चौथे चरण के रुझान से साफ़ हो गया है कि देश की जनता ने BJP से तौबा कर लिया है इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Live: जानिए मध्य प्रदेश की 8 सीटों का क्या रहा हाल? दोपहर 3 बजे तक 59.63 फीसद हुई वोटिंग

मध्य प्रदेश में आज चौथे चरण में 8 सीटों पर वोटिंग जारी है. दोपहर 3 बजे तक सभी सीटों पर 59.63 फीसद वोटिंग हुई है:

देवास 63.08%
धार 60.18 %
इंदौर 48.04%
खंडवा 59.87%
खरगौन 63.84%

मंदसौर 61.58%
रतलाम 62.78%
उज्जैन 60.83 %

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Live: बुरहानपुर में VVPAT की पर्ची नहीं निकलने की हुई शिकायत

बुरहानपुर शहर के वार्ड नंबर 24 में चंद्रकला स्थित मतदान केंद्र पर वीवीपैट की पर्ची नहीं गिरने की शिकायत की गई. जिसके बाद कलेक्टर भव्या मित्तल ने टेक्निशियन के साथ ही मौके पर तहसीलदार रामलाल पगारे को भेजा. करीब 10 मिनट में समस्या का निराकरण हुआ.

MP Lok Sabha Chunav 2024: मतदान के लिए सात समंदर पार से सनावद आई महिला, डाला वोट

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान करने महिला मतादाता अलकनंदा नागर दुबई से सनावद पहुंची और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 

Phase 4 Election 2024 Live: सोनकच्छ में दिखी मतदाताओं की भारी भीड़

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में देवास लोकसभा अंतर्गत सोनकच्छ विधानसभा के भौंरासा नगर परिषद के सभी पोलिंग बूथो पर 1:00 बजे तक लगभग 52% मतदान हुआ है. यहां सुबह 7:00 बजे से सभी केंद्रों पर मतदान शुरू किया गया, जिसमें सुबह-सुबह लोग वोट डालने पहुंचे. तेज गर्मी के बीच भी लोग धीरे-धीरे मतदान केंद्रों पर जाते हुए नजर आए. जिसके चलते 1:00 बजे तक 52% मतदान हुआ जो कि काफी अच्छा आंकड़ा माना जा रहा है.

Lok Sabha Election Phase 4 Live: कांग्रेस मध्य प्रदेश में 12 सीटों पर जीत रही है, सज्जन सिंह वर्मा का दावा

कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने देवास में एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 

कांग्रेस की मध्य प्रदेश में 12 सीटें आ रही है.

MP Lok Sabha Chunav 2024 : कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग

धार गंधवानी विधानसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान उन्होंने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि  मतदाताओं ने खुलकर अपनी राय रखी और पलायन बेरोजगारी अहम मुद्दा बताया.

Lok Sabha Election Phase 4: पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव और कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने अपने परिवार के साथ बोरावा में डाला वोट

पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव और पूर्व कृषि मंत्री और वर्तमान में कसरावद विधानसभा के कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने अपने परिवार के साथ गृह ग्राम बोरावा में वोट डाला.  इस दौरान अरुण यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में आज मालवा निमाड़ की सीटों पर चुनाव हो रहा है हमारी पार्टी बहुत अच्छी स्थिति में है. 29 में से 12 से 15 सीटे लाने की स्थिति में हैं.

Lok Sabha Election Phase 4 Live: दोपहर 1 बजे तक इतना हुआ मतदान

मध्य प्रदेश 8 लोकसभा सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 48.58 प्रतिशत मतदान हुआ है.

MP Lok Sabha Chunav 2024 : खंडवा में कमल के फूल के प्रिंट की साड़ी पहनकर वोट डालने पहुंची महिला

खंडवा लोकसभा क्षेत्र में सनावद के मतदान क्रमांक 128 में एक महिला भारतीय जनता पार्टी के निशान कमल के फूल के प्रिंट की साड़ी पहनकर वोट डालने पहुंची. जिसका ऑब्जेक्शन कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र पटेल ने किया. उन्होंने वहां मौजूद निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर प्रधान को कार्रवाई करने के लिए शिकायत की. लेकिन, डॉक्टर प्रधान भी छुपते हुए नजर आए. 

MP Lok Sabha Chunav Live: खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल ने डाला वोट

खंडवा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल ने पत्नी के साथ रेवा गुर्जर स्कूल के पिंक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला. इस दौरान नरेंद्र पटेल ने एनडीटीवी से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने भी अपना वोट मत डाल दिया है, यकीनन बदलाव होगा और हम अच्छे मतों से जीतेंगे. वहीं नरेंद्र पटेल की पत्नी साधना पटेल ने भी उम्मीद जताई है कि खंडवा की जनता उन्हें वोट देगी. 

MP Voting Phase 4: अरुण यादव ने किया 12-15 सीट जीतने का दावा

पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव और पूर्व कृषि मंत्री तथा वर्तमान में कसरावद विधानसभा के कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने अपने परिवार के साथ गृह ग्राम बोरावा में वोट डाला. अरुण यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में मालवा निमाड़ की सीटों पर चुनाव हो रहा है. हमारी पार्टी बहुत अच्छी स्थिति में है, 29 में से 12 से 15 सीटे लाने की स्थिति में हम हैं.

Lok Sabha Election Phase 4: कांग्रेस प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल ने अपने गृह ग्राम अमलाठा में किया मतदान

मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. बुजुर्ग मतदाता के साथ ही युवा और महिला मतदाता भी मतदान केंद्र पर पहुंच रहे है और भीषण गर्मी के बीच लंबी लंबी कतारों में लग कर मतदान करते नजर आ रहे है. वही कांग्रेस प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल ने अपने गृह ग्राम अमलाठा  में मतदान किया.

Lok Sabha Election Phase 4 Voting: रतलाम में 11 बजे तक 33.89 प्रतिशत हुआ मतदान

झाबुआ, रतलाम संसदीय सीट की तीनों विधानसभा सीट पर 11 बजे तक 33.89 प्रतिशत मतदान हुआ.

MP Lok Sabha Election Phase 4 Voting: एनआरआई परिवार वोट डालने बुरहानपुर पहुंचा, विश्व स्तर पर भारत के छवि को लेकर कही ये बात

खंडवा लोकसभा क्षेत्र के बुरहानपुर विधानसभा में विदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि और विश्व में भारत के बढ़ते सम्मान से प्रभावित होकर कनाडा का एनआरआई परिवार बुरहानपुर वोट डालने पहुंचा. एनआरआई दंपति ने अपने बेटे और बहू जो मुंबई में रहते हैं उन्हें भी अपना पहला वोट बुरहानपुर आकर डालने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने देश में हो रहे विकास को ध्यान में रखकर वोट किया है और उन्होंने उम्मीद जताई है कि उन्होंने जिस प्रत्याशी और पार्टी को वोट किया है वह आगे भी इसी तरह विकास करेंगे.

MP Lok Sabha Chunav Live: सुबह 11 बजे तक इतना हुआ मतदान

मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 32.38 प्रतिशत मतदान हुआ है.

Lok Sabha Election 2024 Live: नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने किया मतदान

मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने धार की गंधवानी विधानसभा में बने मतदान केंद्र में पहुंचकर मतदान किया. इस दौरान उन्होंने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है.

MP Voting Phase 4: सीहोर कलेक्टर ने की ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील

सीहोर के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह ने आष्टा के समस्त मतदाताओं से लोकतंत्र के महापर्व में अधिक से अधिक मतदान कर देश के विकास में सहभागी बनने की अपील की. वहीं लोगों में इतना उत्साह है कि कॉलेज की छात्राएं बढ़-चढ़कर मतदान में भाग ले रही हैं. पारंपरिक वेशभूषा में कई महिलाएं मतदान करने पहुंचीं. खासकर युवा-युवतियों में मतदान को लेकर बहुत ज्यादा उत्साह है.

Lok Sabha Election Phase 4 Live: चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी को आया अटैक, मौत

मध्य प्रदेश के धार में लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में तैनात कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई. जिले के तिरला विकासखंड के BO सुमन वासने की देर रात घर में साइलेंट अटैक आने से मौत की खबर सामने आई है. गंधवानी तहसील में रविवार को मतदान सामग्री वितरित कर वे तिरला पहुंचे थे. उन्हें आज भी ड्यूटी पर जाना था, लेकिन दर रात में घर में लगभग 1 बजे उनकी मौत हो गई.

Lok Sabha Election Phase 4 Live: खंडवा सांसद ने पत्नी के साथ डाला वोट

खंडवा से भाजपा प्रत्याशी और सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने पत्नी के साथ अपना वोट डाला. उन्होंने बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 206 रास्तीपुरा में वोट डाला. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए ज्ञानेश्वर पाटिल ने बीजेपी की जीत का दावा किया.

MP Lok Sabha Chunav Live: मतदान को लेकर रतलाम एसएपी ने की NDTV से बात

पोलिंग बूथों की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे रतलाम एसएसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया कि पूरे जिले में 1197 पोलिंग बूथ हैं, जिन पर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतेजामत किए गए हैं. सभी पोलिंग बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. 4000 के करीब पुलिस फोर्स लगा हुआ है, 310 क्रिटिकल पोलिंग बूथ हैं. संवेदनशील पोलिंग बूथ पर सीएपीएफ का कोर्स लगा हुआ है. नाकाबंदी फोर्स भी लगा हुआ है और तमाम टीमें लगातार एक्टिव कर रही है ताकि लोग अच्छे से वोट कर सके.

Elections 2024 Live: आगर मालवा कलेक्टर-एसपी ने किया मतदान

आगर मालवा में कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी राघवेंद्र सिंह के साथ एसपी विनोद कुमार सिंह ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. कलेक्टर सिंह और एसपी सिंह ने NDTV से खास बातचीत में मतदान की अपील की.

Phase 4 Election 2024 Live: धार में महिलाएं बढ़-चढ़कर मतदान में ले रहीं हिस्सा

धार लोकसभा क्षेत्र के मनावर शहर में महिलाएं लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. अधिकतर महिलाएं अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र पहुंच रही हैं और अपने मत का उपयोग कर रही हैं. दूसरी ओर बारिश की वजह से पिंक आदर्श मतदान केंद्र पूरी तरह से भीग गया और बाहर पानी का जमा हो गया.

Lok Sabha Election Phase 4 Live: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने डाला वोट

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राऊ विधानसभा के अपने पैतृक गांव बिजलपुर में अपना वोट डाला. उन्होंने अपने मत का इस्तेमाल लाइन में लगकर किया.

Lok Sabha Election Phase 4 Live: महाकाल दर्शन कर वोटिंग के लिए पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी

उज्जैन से बीजेपी प्रत्याशी और सांसद अनिल फिरोजिया महाकाल दर्शन करने के बाद सेठी नगर स्थित मतदान केंद्र पर परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे.

MP Lok Sabha Chunav Live: उज्जैन से कांग्रेस प्रत्याशी धरने पर बैठे

उज्जैन लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार नेशनल पब्लिक स्कूल नीलगंगा के पोलिंग बूथ पर धरने पर बैठे. उन्होंने महिला कर्मचारी पर मोदी के पक्ष में वोट करने के अपील करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद महिला कर्मचारी को हटा दिया गया है. वहीं कर्मचारी को हटाने के बाद महेश परमार माने और धरने से उठ गए.

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Live: देवास से बीजेपी प्रत्याशी ने डाला वोट

देवास लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी महेंद्र सिंह सोलंकी ने अपने मत का उपयोग किया. उन्होंने देवास उत्कर्ष विद्यालय मतदान क्रमांक 182 में अपनी पत्नी प्रीति सोलंकी के साथ अपने मत का उपयोग किया.

MP Voting Phase 4: बड़वानी में तेज बारिश जारी

बड़वानी में मतदान के बीच लगातार तेज बारिश जारी है. लोग तेज बारिश के बीच मतदान के लिए निकल रहे हैं. इस बारिश से मतदान के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है.

MP Lok Sabha Chunav Live: बीजेपी विधायक बालकृष्ण पाटीदार ने किया मतदान

खरगोन-बड़वानी लोकसभा क्षेत्र में चौथे चरण का मतदान शुरू हो चुका है. सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है. मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें लगी हैं. पूर्व कृषि मंत्री व भाजपा विधायक बालकृष्ण पाटीदार ने भी अपना मतदान किया.

MP Voting Phase 4: खरगौन से बीजेपी प्रत्याशी थोड़ी ही देर में डालेंगे वोट

खरगोन सीट से बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र पटेल अपने गृह जिले बड़वानी में थोड़ी ही देर में मतदान करेंगे. बता दें कि बड़वानी जिले की 4 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से मतदान जारी है. सेंधवा, राजपुर, पानसेमल और बड़वानी विधानसभा में 11 लाख से अधिक मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. 2019 के लोकसभा चुनाव में में भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र पटेल को 80 हजार से अधिक मतों से जीत मिली थी. बता दें कि जिले की 4 विधानसभा सीटों में से 3 पर कांग्रेस और 1 पर भाजपा का कब्जा है.

Phase 4 Election 2024 Live: मंदसौर में दिखा वोटिंग का उत्साह

लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत हो चुकी है. रतलाम के मतदान क्रमांक 78 पर सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग करने 85 वर्ष के बुजुर्ग आए. उन्होंने अपनी पत्नी के साथ अपने मत का प्रयोग किया.

Phase 4 Election 2024 Live: मंदसौर से बीजेपी प्रत्याशी ने दिया वोट

मध्य प्रदेश की मंदसौर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने वोट दिया.

MP Lok Sabha Chunav Live: मतदान के बीच धार में तेज बारिश

मध्य प्रदेश के धार में मतदान के बीच तेज बारिश हो रही है.  धार संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सावित्री ठाकुर तेज बारिश के बीच मतदान केंद्र क्रमांक 135 तारापुर पहुंची हैं. जहां ठीक सुबह 07:00 बजे मतदान शुरू हो चुका है.

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 4 Live: चौथे चरण का मतदान शुरू

मध्य प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर चौथे चरण का मतदान शुरू हो गया है. इंदौर, देवास, धार, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, खंडवा और खरगौन लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भोपाल में मासूम से रेप और हत्या, 3 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी; घिनौने अपराध में मां और बहन ने भी दिया साथ
Lok Sabha Elections 2024 Phase 4 Updates: MP में शाम 6 बजे तक कुल 71.72 % हुआ मतदान, इन सीटों पर डाले गए वोट
Chhindwara Parasiya MLA Sohan Vakmiki President Zila Panchayat Sanjay Punhar Scramble between 
Next Article
MP में विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष के बीच हाथापाई! कमलनाथ के बंगले में हुआ विवाद, जानें पूरा मामला
Close