विज्ञापन
Story ProgressBack

Lightning: तीन सगे भाइयों पर गिरी आसमानी बिजली, दो की मौत से परिवार में छाया मातम

MP Weather News: मध्य प्रदेश में जो मौसम कल तक फसलों के लिए कहर बना हुआ था, आज उसी के कारण दो सगे भाइयों की मौत हो गई.

Read Time: 2 min
Lightning: तीन सगे भाइयों पर गिरी आसमानी बिजली, दो की मौत से परिवार में छाया मातम
Lightning Struck man in Madhya Pradesh

Balaghat News: बीते कुछ दिनों से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh and Chhattisgarh) में मौसम (Weather Update) का मिजाज बदला हुआ है. गर्मी के बीच आए दिन बारिश और ओलावृष्टि (Rain and Hailstorm) की खबरें सामने आती रहती हैं. इसी क्रम में सोमवार को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया. मध्य प्रदेश के बालाघाट (Balaghat) के लाजी अनुभाग के ग्राम वारी में आसमानी बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, तीसरा भाई घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस खबर के सामने आने के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया.

खेत में काम करने गए थे तीनों भाई

बालाघाट के लाजी अनुभाग के वारी गांव के रहने वाले पांचे परिवार के तीन भाई खेत में लकड़ी काटने के लिए गए थे. इसी बीच, अचानक मौसम बदला और आसमानी बिजली इन पर गिरी जिसकी चपेट में तीनों आ गए. मौके पर शिवलाल पांचे (23 साल) और नीलेश पांचे (20 साल) की मौत होना बताया गया. वहीं, तीसरा भाई हौसलाल पांचे घायल बताया गया. तीनों भाई को सिविल अस्पताल लांजी लाया गया, जहां डॉक्टर ने दो भाइयों को मृत घोषित किया.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: दुसरे चरण से पहले कांग्रेस को फिर लग सकता है बड़ा झटका, इस विधायक ने शायरी के जरिए बताई अपने मन की बात

मौसम विभाग ने दिया है अलर्ट

प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में एक दर्जन से अधिक जिलों में बारिश, बिजली और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है. विभाग के अनुसार, बैतूल, खरगोन और बड़वानी जिलों के कुछ स्थानों पर तेज बारिश के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही हरदा, खंडवा, छिंदवाड़ा और पांढुर्ना जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

ये भी पढ़ें :- Loksabha chunav 2024: छतरपुर जिला चुनता है 3 सांसद पर 15 सालों से कोई 'माननीय' यहां नहीं रहता !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close