विज्ञापन

Indore: नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष ने लगाया आरोप, कहा-90 करोड़ के भुगतान वाली 174 फर्जी फाइल की मूल नस्ती गायब

MP News: इंदौर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष ने फर्जी बिल घोटाला मामले को लेकर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने आरोप लगाया कि 174 फर्जी फाइलों की मूल नास्ति पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है.

Indore: नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष ने लगाया आरोप, कहा-90 करोड़ के भुगतान वाली 174 फर्जी फाइल की मूल नस्ती गायब
चिंटू चौकसे ने नगर निगम पर लगाए करोड़ों के घोटाले का आरोप

Indore Nagar Nigam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर की नगर निगम (Indore Municipal Corporation) में फर्जी सील सिग्नेचर कर दस्तावेजों का इस्तेमाल कर निजी ठेकेदारों द्वारा अपने बैंक खातों में करोड़ों रुपए का भुगतान कर लेने के मामले में विपक्ष ने एसआईटी (SIT) गठन करने की मांग की. नगर निगम के नेता प्रति पक्ष चिंटू चौकसे (Chintu Chouksey) ने नगर निगम फर्जी बिल घोटाला मामले को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि अभी तक इंदौर पुलिस केवल 48 फाइल में 31 करोड़ के फर्जी भुगतान की ही जांच कर रही है, जबकि 174 फर्जी फाइलों की मूल नास्ति पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है. 

90 करोड़ के फर्जीवाड़ा का पुलिस को अब तक पता नहीं-नेता प्रतिपक्ष

नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कहा कि इन 174 फर्जी फाइलों में से 90 करोड़ रुपये का भुगतान होने की बात भी नेता प्रतिपक्ष ने कही. इसके साथ ही, कांग्रेस ने पुलिस अधिकारी और रिटायर्ड जज को शामिल कर एक एसआईटी का गठन कर पूरे भुगतान की जांच की मांग की.चिंटू चौकसे नेता प्रतिपक्ष, नगर निगम इंदौर ने घोटाले की पूर्ण जांच नहीं होने के लिए नगर निगम इंदौर के महापौर पुष्य मित्र भार्गव को जिम्मेदार बताया. उन्होंने भाजपा के अन्य नेताओं पर भी भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाया. 

ये भी पढ़ें :- आसान बनी गांव के किसानों की जिंदगी ! महुआ के पेड़ से ऐसे हो रही मोटी कमाई

यह है नगर निगम का फर्जी बिल घोटाला

इंदौर शहर में दूषित जल की निकासी के लिए जो ड्रेनेज लाइन डाली जाना थी, उसकी जगह इंटरनेट लाइन डालके फर्जी फाइल और बिल तैयार कर लिए गए. सेल सिग्नेचर भी फर्जी कर लिए गए और अकाउंट विभाग से करोड़ों रुपए का भुगतान ठेकेदारों ने अपने बैंक खातों में करा लिया. इस मामले में इंदौर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर नगर निगम के असिस्टेंट इंजीनियर अभय राठौर, ठेकेदार जाकिर सहित एक दर्जन ठेकेदार और अधिकारियों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें :- MP की 16 डिफॉल्टर यूनिवर्सिटीज में अब रह गए 6 नाम, MCU समेत प्राइवेट विवि हुए बाहर, देखिए UGC की लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Indore: नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष ने लगाया आरोप, कहा-90 करोड़ के भुगतान वाली 174 फर्जी फाइल की मूल नस्ती गायब
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close