विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

ग्वालियर में ताकत झोंकने को तैयार BJP, शिवराज के रोड शो की तैयारी में जुटी 'लाड़ली बहना सेना'

बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि 10 सितंबर को सीएम पूरे दिन ग्वालियर में रहेंगे और वे सभी विधानसभा क्षेत्रों में जा सकें इसके लिए उनका रोड शो कराया जाएगा.

Read Time: 5 min
ग्वालियर में ताकत झोंकने को तैयार BJP, शिवराज के रोड शो की तैयारी में जुटी 'लाड़ली बहना सेना'
ग्वालियर में ताकत झोंकने को तैयार बीजेपी

ग्वालियर : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी 10 सितंबर को ग्वालियर के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान बीजेपी ने उन्हें शहर की तीनों विधानसभा सीटें घुमाने की योजना बनाई है. रोड शो के जरिए उन्हें ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व और ग्वालियर दक्षिण में ले जाने की योजना है और इस रोड शो का समापन वह फूलबाग मैदान में करेंगे. यहां महिलाओं की भीड़ जुटाने के लिए पूरा प्रशासन जुटा है और इसके लिए 'लाड़ली बहना सेना' जगह-जगह रैलियां निकालकर माहौल बनाने में लगी है. इस दौरे के जरिए शिवराज सिंह आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर महिलाओं को रिझाने की कोशिश करेंगे. पिछले विधानसभा और फिर उप चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बीजेपी अब यहां पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है.

सवा करोड़ बहनों के खातों में पैसे डालेंगे शिवराज
 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर में आयोजित इस प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश भर की सवा करोड़ से अधिक बहनों के खातों में 'लाड़ली बहना योजना' के तहत एक-एक हजार रूपए की धनराशि ट्रांसफर करेंगे.

इनमें ग्वालियर जिले की लगभग 3 लाख 18 हजार लाड़ली बहनें शामिल हैं. इस आयोजन को लेकर ग्वालियर जिले की महिलाओं में उत्साह देखते ही बन रहा है. कहीं रैली तो कहीं चौपाल और कहीं घर-घर दस्तक देकर महिलाएं अपनी सहेलियों को इस आयोजन में शामिल होने के लिए न्यौता दे रही हैं. रैलियों के आयोजन में खासतौर पर 'लाड़ली बहना सेना' में शामिल महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. 

यह भी पढ़ें : पार्टियों को देना होगा उम्मीदवारों का क्रिमिनल रिकॉर्ड, EC ने तैयार किया चुनाव का ब्लूप्रिंट

रैली निकालकर निमंत्रण दे रहीं महिलाएं
फूलबाग मैदान में 10 सितंबर को 'लाड़ली बहना योजना' के तहत आयोजित होने जा रहे इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ऐतिहासिक ग्वालियर दुर्ग के प्रवेश द्वार से महिलाओं ने रैली निकालकर उपनगर ग्वालियर की महिलाओं को निमंत्रण दिया. इसी तरह शहर के अन्य वार्डों और गली-मोहल्लों में महिलाओं ने रैली निकाली. नगर पालिका डबरा सहित जिले के अन्य नगरीय निकायों और ग्रामीण अंचल में भी 'लाड़ली बहना सेना' ने रैलियां निकालकर ग्वालियर में आयोजित होने जा रहे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए महिलाओं तक संदेशा पहुंचाया. 

जिले की तीनों विधानसभाओं में जाएंगे CM
उधर बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि 10 सितंबर को सीएम पूरे दिन ग्वालियर में रहेंगे और वे सभी विधानसभा क्षेत्रों में जा सकें इसके लिए उनका रोड शो कराया जाएगा. इसके रोडमैप को इस हिसाब से अंतिम रूप दिया जा रहा है कि इसके जरिए सीएम शहर की तीनों विधानसभा क्षेत्रो में पहुंच सकें. इस रोड शो के जरिए बीजेपी अपनी शक्ति और एकता दोनों का ही प्रदर्शन करने की तैयारी में है. इसमें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ सभी प्रमुख नेताओं की हिस्सेदारी करने की तैयारी की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : साहब ! चुनावी बिसात में नए जिले बन गए हैं मोहरे, जानिए क्या है नफा-नुकसान?

बीजेपी का सारा फोकस ग्वालियर पर
 

ग्वालियर शहर में बीजेपी के लिए राजनीतिक हालात फिलहाल चिंताजनक हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ग्वालियर जिले की 6 में से 5 सीटें हार गई थी. पांच पर कांग्रेस तो एक पर बीजेपी जीती थी.

कमलनाथ की कांग्रेस सरकार गिरने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में हुए तीन उप चुनावों में भी बीजेपी की हालत खस्ता रही. तीन में से दो सीट कांग्रेस जीती और एक बीजेपी. सिंधिया समर्थक और एमपी में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में तीन बार से रिकॉर्ड मतों से जीतने वाली तत्कालीन महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी भी बीजेपी के टिकट पर हार गईं. यही कारण है कि पार्टी अब ग्वालियर जिले पर पूरा ध्यान केंद्रित कर रही है. यहां पिछले दो महीने में दो बार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ चुके हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close