MP News: कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा फिर से विवादों में घिरे, अब मां ताप्ती पर की ये अनर्गल टिप्पणी

Pt.Pradeep Mishra: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा एक बार फिर से विवादों में घिरते जा रहे हैं. अभी राधा-रानी मामले पर दिए गए विवादित बयान का मामला शांत नहीं हुआ है. वहीं, बैतूल में पूर्व में मां ताप्ती को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर विरोध शुरू हो गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कथा वाचक प्रदीप मिश्रा फिर विवादों में घिरे,मां ताप्ती पर की टिप्पणी का बैतूल में विरोध.

Controversial statement: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के साथ ही देश में कम समय में अपनी कथाओं से प्रसिद्ध हुए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pt.Pradeep Mishra) लगातार अपनी टिप्पणियों को लेकर विवादों में घिर रहे हैं. पं. मिश्रा के राधा-रानी को लेकर दिए बयान का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि ताजा विवाद बैतूल से सामने आया है. जहां दो वर्ष पूर्व बैतूल (Betul) में हुई ताप्ती शिव महापुराण कथा के दौरान पं. मिश्रा ने ताप्ती और यमुना जी के बीच विवाद बताकर टिप्पणी की थी, जिसका बैतूल में विरोध शुरू हो गया है.

सौरभ जोशी ने आपत्ति दर्ज की

 मामला भले ही पुराना हो, लेकिन पं. प्रदीप मिश्रा कि इस कथा के दौरान की गई टिप्पणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है, जिसको लेकर मां ताप्ती उद्गम स्थल मुलताई के मुख्य पुजारी सौरभ जोशी ने आपत्ति दर्ज कराते हुए पंडित मिश्रा द्वारा की गई टिप्पणी को विवादित बताया है. पंडित प्रदीप मिश्रा को मुलताई आकर मां ताप्ती से माफी मांगने और ताप्ती के जल का आचमन करने की मांग की जा रही है.

जानें वायरल हो रहे वीडियो में क्या कहा था..

बैतूल में पूर्व में मां ताप्ती को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर विरोध शुरू हो गया.

वायरल वीडियो में पंडित मिश्रा ने मां ताप्ती को लेकर व्याख्यान करते हुए कहा था की मां ताप्ती कृष्ण पर मोहित हो गई थी. इस कारण यमुना ने उन्हें श्राप दिया था, जबकि इस बात का किसी भी शास्त्र में कोई उल्लेख नहीं है. ऐसा कहना है ताप्ती मंदिर के मुख्य पुजारी का है. उन्होंने यहां तक कहा कि मां ताप्ती कभी भी इस प्रकार से कृष्ण पर मोहित नहीं हुई,जो ताप्ती मैया के जल रूप में अस्थियां परिवर्तित होती है. यह ताप्ती जी की मुख्य महिमा है.

ये भी पढ़ें- कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का क्यों हो रहा विरोध? किस बयान को लेकर है विवाद? जानें पूरा मामला

मां ताप्ती से क्षमा याचना करने की मांग रखी

Advertisement

 इसको लेकर पुजारी ने आपत्ति दर्ज करवाई है और प्रदीप मिश्रा को ताप्ती तट पर आकर जलपान कर मां ताप्ती से क्षमा याचना करने की मांग रखी है.वहीं, इस वीडियो को लेकर मुलताई सहित बैतूल जिले के ताप्ती भक्तों में खासी नाराजगी देखी जा रही है. बता दें कि मां ताप्ती का उद्गम स्थल मुलताई में है. जिससे इस क्षेत्र में मां ताप्ती के बड़ी संख्या में अनुयायी हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद और पुजारी की आपत्ति के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा एक नए विवाद में घिरते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राधारानी से नाक रगड़कर माफ़ी मांगने वाले पं. प्रदीप मिश्रा... जानें कैसे बने इतने प्रसिद्ध कथावाचक?  

ये भी पढ़ें- पंडित प्रदीप मिश्रा की बढ़ी मुसीबतें! उज्जैन में संत समाज ने लिया बड़ा निर्णय, बोले माफी मांगो वरना...