विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

बीजेपी के रिपोर्ट कार्ड पर कमलनाथ ने साधा निशाना, कहा- आडंबर की जरूरत नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि 20 साल बाद भी अगर सरकार को 'गरीब कल्याण' की बातें करनी पड़ रही हैं तो इसका सीधा मतलब ये निकलता है कि या तो बीजेपी राज के 20 सालों में लोग गरीबी से बाहर नहीं निकल पाए या फिर नए गरीब बनते चले गए.

Read Time: 3 min
बीजेपी के रिपोर्ट कार्ड पर कमलनाथ ने साधा निशाना, कहा- आडंबर की जरूरत नहीं
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि इस रिपोर्ट कार्ड में सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. (फाइल फोटो)
भोपाल:

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट कार्ड पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अगर सरकार ने पिछले 20 सालों में प्रदेश का विकास किया है तो वह खुद ही दिख जाएगा. उसके लिए आपको मंच सजाकर आडंबर करने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये रिपोर्ट कार्ड सरकार की पिछले 20 साल की नाकामियों का रिजल्ट है. इस रिपोर्ट कार्ड में सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. सरकार कागज पर झूठा विकास दिखा रही है.

गौरतलब है कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर थे. इस दौरान शाह ने भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था. अपने संबोधन के दौरान शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था और कांग्रेस पर मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाने का आरोप लगाया था.

वो बीते 20 साल की बात कर रहे हैं, हम अगले 20 साल की  

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि 20 साल बाद भी अगर सरकार को 'गरीब कल्याण' की बातें करनी पड़ रही हैं तो इसका सीधा मतलब ये निकलता है कि या तो बीजेपी राज के 20 सालों में लोग गरीबी से बाहर नहीं निकल पाए या फिर नए गरीब बनते चले गए. इन दोनों ही परिस्थितियों में बीजेपी सरकार की नाकामी साफ दिखती है. कमलनाथ ने कहा कि सरकार रिपोर्ट कार्ड में पूरी तरह से फेल हो गई है. बीजेपी अभी भी पिछले 20 सालों की बात कर रही है, जबकि हम अगले 20 सालों का बात कर रहे हैं. 

हम सच्ची गारंटी लेकर आ रहे हैं: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि सरकार कागजों पर झूठा विकास दिखाने में लगी है. जबकि हम प्रदेश के हर वर्ग के विकास के लिए सच्ची गारंटी लेकर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर गरीब, किसान, मजदूर, युवा, महिला, छोटे-बड़े कारीगर से लेकर कारोबारी तक की तरक्की को लक्ष्य बना रही है. हमारा मानना है कि सड़क, पुल, थोथी योजनाओं के दिखावटी प्रदर्शन से तब तक कुछ नहीं होने वाला, जब तक व्यक्ति का विकास नहीं होगा, जब तक परिवार में सबकी खुशहाली नहीं होगी. उन्होंने कहा कि हर इंसान की तरक्की के लिए, काम-कारोबार को सक्रिय करने के लिए हमें सकारात्मक वातावरण बनाना होगा फिर विकास अपने-आप होने लगेगा.  
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close