विज्ञापन
Story ProgressBack

'क्या हम नहीं हैं लाड़ली बहना?', सरकार से जूनियर डॉक्टर्स का सवाल, वेतन के लिए हड़ताल का तीसरा दिन

जूनियर डॉक्टर बताते हैं कि हम लोगों ने सोमवार को ज्ञापन के जरिए सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द हम लोगों का वेतन दिया जाए. हम लोगों में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन पर गंभीर आर्थिक संकट मंडरा रहा है.

Read Time: 3 min
'क्या हम नहीं हैं लाड़ली बहना?', सरकार से जूनियर डॉक्टर्स का सवाल, वेतन के लिए हड़ताल का तीसरा दिन
वेतन के लिए जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल का तीसरा दिन

Junior Doctors Strike : विदिशा (Vidisha) के अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज में तीसरे दिन भी जूनियर डॉक्टरों (Junior Doctors) की हड़ताल जारी रही. तीसरे दिन मेडिकल कॉलेज (Medical College) के जूनियर डॉक्टर हाथों में तख्ती लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने डिप्टी कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा. जूनियर डॉक्टरों के हाथों में तख्ती पर लिखा हुआ था, 'क्या हम नहीं हैं लाड़ली बहना?' 

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का आज तीसरा दिन है. हड़ताल कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि 4 से 5 महीने हो गए आज तक हम लोगों का वेतन नहीं मिला है. मेडिकल कॉलेज में करीब 300 डॉक्टर हड़ताल पर हैं. ये डॉक्टर बताते हैं कि हर बार वेतन के लिए हड़ताल की जाती है. हमारे उच्च अधिकारियों की ओर से हमें आश्वासन दिया जाता है. पिछली बार भी हम लोगों ने हड़ताल की थी तब भी हम लोगों को आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही आप लोगों को वेतन दिया जाएगा लेकिन आज तक हमें आश्वासन के अलावा कुछ और हासिल नहीं हो सका है. 

यह भी पढ़ें : 44 दिन, 10000 किमी... श्रीलंका के अशोक वाटिका से भगवान राम की 'चरण पादुका' लेकर अयोध्या जा रहे भक्त

वेतन न आने से मंडरा रहा आर्थिक संकट

जूनियर डॉक्टर बताते हैं कि हम लोगों ने सोमवार को ज्ञापन के जरिए सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द हम लोगों का वेतन दिया जाए. हम लोगों में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन पर गंभीर आर्थिक संकट मंडरा रहा है. कुछ लोग फैमिली वाले हैं तो कुछ ने बैंक से फाइनेंस कर रखा है. वेतन नहीं मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है.

यह भी पढ़ें : अयोध्या नहीं जाएंगे पूर्व CM शिवराज, प्राण प्रतिष्ठा के दिन ओरछा में करेंगे 'रामराजा' की पूजा-अर्चना

डीन ने बजट की कमी का दिया हवाला

इन सबके बीच मेडिकल कॉलेज के डीन पहले ही वेतन न मिलने का कारण सरकार के पास बजट की कमी को बता चुके हैं. अब देखना होगा कि इन डॉक्टर्स की हड़ताल आखिर कब तक जारी रहती है. अगर आने वाले कुछ दिनों में इन डॉक्टरों का वेतन नहीं आता है तो इसका खामियाजा मेडिकल कॉलेज में इलाज करवा रहे मरीजों को उठाना पड़ सकता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close