विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 19, 2023

कंटेनर में छिपाकर गुजरात भेजी जा रही थी 3.50 करोड़ की शराब, झाबुआ में पुलिस ने किया जब्त

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्र राजमार्ग की तरफ जा रहे एक कंटेनर ट्रक से 939 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की.बरामद शराब की अनुमानित कीमत तीन करोड़ 50 लाख बताई जा रही है.

Read Time: 3 min
कंटेनर में छिपाकर गुजरात भेजी जा रही थी 3.50 करोड़ की शराब, झाबुआ में पुलिस ने किया जब्त
पिटोल पुलिस ने एक कंटेनर ट्रक से 939 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की.
झाबुआ:

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में पिटोल चौकी के समीप शुक्रवार को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. चेकिंग के दौरान पुलिस ने अवैध शराब से लदे एक कंटेनर ट्रक को जब्त किया. कंटेनर से जब्त की गई अवैध शराब की अनुमानित कीमत तीन करोड़ 50 लाख रुपए बताई जा रही है.


hgn4geoo

झाबुआ में 3 करोड़ 50 लाख की शराब लदा ट्रक जब्त

तीन करोड़ 50 लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक जब्त

पुलिस ने इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्र राजमार्ग पर पिटोल चौकी के समीप एक कंटेनर में भरकर गुजरात की ओर जा रही अवैध शराब बरामद की. दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गुजरात में अवैध शराब भेजी जा रही है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वाहन चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्र राजमार्ग की ओर जा रही एक ट्रक को रोका गया. तलाशी के दौरान ट्रक से 939 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब मिले. वहीं अवैध शराब की अनुमानित कीमत तीन करोड़ 50 लाख रुपये बताई जा रही है. बता दें कि एक सप्ताह में दूसरी बार है जब झाबुआ पुलिस ने यहां कार्रवाई की है. 

disorhf

 

रात में 43 लाख की अवैध शराब हुई थी जब्त

इधर, देर रात आबकारी विभाग ने भी अवैध शराब परिवहन पर कार्रवाई करते हुए करीब 43 लाख रुपये की अवैध शराब जप्त की है. वहीं बीते 12 दिनों में पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा यह चौथी बड़ी कार्रवाई है,जिसमें इतनी बड़ी संख्या में अवैध शराब जब्त की है.

चुनाव को देखते हुए अवैध शराब पर कसा जा शिकंजा

राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए अवैध शराब पर शिकंजा कसने के लिए पूरे प्रदेश में अभियान को और तेज कर दिया है. वहीं इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों की गठित टीमें अलग-अलग जगह कारवाई कर रही हैं, वहीं विभाग की एक विशेष टीम ने भी पूरे प्रदेश में अवैध शराब के कारोबारियों पर शिकंजा कसा है.

ये भी पढ़े: झाबुआ : गैरकानूनी धर्मांतरण के मामले में ईसाई पादरी और दो अन्य को दो साल की सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close