विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Cabinet Expansion: रामनिवास रावत के कैबिनेट मंत्री बनने पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- कांग्रेस विधायक को ही शपथ दिलवा दिया

Jitu Patwari Attack On Mohan Government: जीतू पटवारी ने कहा, कांग्रेस विधायक को ही मंत्री पद की शपथ दिला दी. उन्होंने आगे कहा, यह स्थापित परंपरा है कि सरकार और विपक्ष अलग होते हैं, लेकिन लोकतंत्र की हत्या व कुर्सी की सौदेबाज़ी के लिए कुख्यात भाजपा ने कांग्रेस विधायक को ही मंत्री पद की शपथ दिला दी गई.

Read Time: 3 mins
MP Cabinet Expansion: रामनिवास रावत के कैबिनेट मंत्री बनने पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- कांग्रेस विधायक को ही शपथ दिलवा दिया
फाइल फोटो

MP Cabinet Expansion:  मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने डा. मोहन यादव के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार में पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को कैबिनेट मंत्री पद का शपथ दिलाने पर भड़क गए. उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दिए बगैर रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाने को लोकतंत्र की हत्या करार दिया.

जीतू पटवारी ने कहा, कांग्रेस विधायक को ही मंत्री पद की शपथ दिला दी. उन्होंने आगे कहा, यह स्थापित परंपरा है कि सरकार और विपक्ष अलग होते हैं, लेकिन लोकतंत्र की हत्या व कुर्सी की सौदेबाज़ी के लिए कुख्यात भाजपा ने कांग्रेस विधायक को ही मंत्री पद की शपथ दिला दी गई.

यह लोकतंत्र और संविधान का प्रमाणिक अपमान है

उन्होंने आगे कहा, यह लोकतंत्र और संविधान का प्रमाणिक अपमान है, जबकि कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के लिए भी विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष पर्याप्त आधार एवं प्रमाणिकता के साथ प्रतिवेदन दिया था. उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से उन्होंने भी कर्तव्य-पालन नहीं किया गया.

पटवारी बोले, यह कर्ज, क्राइम, करप्शन की सरकार है

बकौल पटवारी, महामहिम राज्यपाल को भी संविधान/लोकतंत्र की परंपराओं का पालन करना था! क्योंकि, वे दल नहीं, संविधान के आदेश पालन के लिए नियुक्त किए गए हैं, लेकिन संविधान के शीर्ष पद से भी असहमति दर्ज नहीं की गई. मैं मध्य प्रदेश की जनता को फिर बताना चाहता हूं कि यह कर्ज, क्राइम, करप्शन की सरकार है.

राजभवन में सोमवार को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. रावत के शपथ ग्रहण के बाद मोहन सरकार में मंत्रियों की संख्या अब 31 पहुंच गई है.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी से जुड़े थे रावत

लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए श्योपुर लोकसभा क्षेत्र के विजयपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने अभी तक विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है और मोहन सरकार में बतौर कैबिनेट मंत्री उन्होंने शपथ ग्रहण कर लिया. रावत के शपथ ग्रहण को पटवारी ने संविधान का अपमान लोकतंत्र की हत्या बताया है.

पहले कैबिनेट विस्तार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए रावत

गौरतलब है सोमवार को राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को मध्य प्रदेश राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई. रावत के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण के बाद मोहन सरकार में मंत्रियों की संख्या 31 पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें-  Mohan Cabinet Expansion: 6 बार के MLA, पढ़ाई में गोल्ड मेडलिस्ट... जानें मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री बने ओबीसी नेता रामनिवास रावत के बारे में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
MP Cabinet Expansion: रामनिवास रावत के कैबिनेट मंत्री बनने पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- कांग्रेस विधायक को ही शपथ दिलवा दिया
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;