विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Ishwar Sahu: बिरनपुर सांप्रदायिक हिंसा की होगी CBI जांच, साजा विधायक ईश्वर साहू बोले इसके बाद हो ऐसी कार्रवाई

Saja Ishawar Sahu: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर में हुए सामुदायिक हिंसा को लेकर प्रदेश सरकार में सीबीआई जांच के निर्देश के साथ ही नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. वहीं, बिरनपुर हिंसा में अपने बेटे को कोने वाले साजा विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि जब तक सीबीआई की जांच पूरी नहीं हो जाती और सभी आरोपी सलाखों के पीछे नहीं पहुंच जाते हैं, तब तक वह जांच से संतुष्ट नहीं होंगे.

Read Time: 3 mins
BJP Ishwar Sahu: बिरनपुर सांप्रदायिक हिंसा की होगी CBI जांच, साजा विधायक ईश्वर साहू बोले इसके बाद हो ऐसी कार्रवाई

Ishwar Sahu: बेमेतरा के बिरनपुर में हुए सामुदायिक हिंसा की CBI जांच के लिए छत्तीसगढ़ ()सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. वहीं, साजा के विधायक ईश्वर साहू ने अपने कहा है कि जब तक आरोपी सलाखों के पीछे नहीं पहुंचते, जांच से संतुष्ट नहीं होंगे.

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर में हुए सामुदायिक हिंसा को लेकर प्रदेश सरकार में सीबीआई जांच के निर्देश के साथ ही नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. वहीं, बिरनपुर हिंसा में अपने बेटे को कोने वाले साजा विधायक ईश्वर साहू ने कहा कि जब तक सीबीआई की जांच पूरी नहीं हो जाती और सभी आरोपी सलाखों के पीछे नहीं पहुंच जाते हैं, तब तक वह जांच से संतुष्ट नहीं होंगे. हालांकि, उन्होंने सीबीआई जांच को सही बताया और इससे दूध का दूध और पानी का पानी होने की बात कही.

आपको बता दें कि बेमेतरा जिले के ग्राम बिरनपुर में 8 अप्रैल  2023 को सांप्रदायिक हिंसा हुी थी, जिसमें 22 वर्षीय युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी. युवक की हत्या के बाद से पूरे इलाके में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. इसके बाद 10 अप्रैल 2023 को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया था. इसके समर्थन में भाजपा व हिंदूवादी संगठन सामने आए थे. मामले को लेकर भाजपा ने प्रदेश के तात्कालिक कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला था . इसके साथ ही समुदाय विशेष के द्वारा सनातन को नुकसान पहुंचाने की बात कह कर जमकर राजनीति चमकाई थी.

ये भी पढ़ें- Hit and Run: पहले मारी टक्कर, फिर कई मीटर तक घसीटा, सीसीटीवी में कैद हुआ खौफनाक मंजर

इसके बाद बिरनपुर में मारे गए भुनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू को साजा विधानसभा से अपना प्रत्याशी बनाया, जो कांग्रेस की कद्दावर नेता रविंद्र चौबे से टक्कर लेकर उन्हें परास्त कर साजा के विधायक बन गए. इसके साथ ही 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन हो गया. भाजपा सत्ता पर काबिज हो गई. इसके बाद भाजपा सरकार ने अपने विधायक ईश्वर साहू को  न्याय दिलाने के लिए बिरनपुर हिंसा की सीबीआई जांच की घोषणा की थी., जिस पर अमली जामा पहनाते हुए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- MP News: महिला डांसर के साथ दरोगा ने यूनिफॉर्म में लगाए ठुमके, वीडियो हुआ वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Yoga Day Special: कौन है सोपोर का फैजान बशीर, जो 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' पर पीएम मोदी के साथ करेगा योग
BJP Ishwar Sahu: बिरनपुर सांप्रदायिक हिंसा की होगी CBI जांच, साजा विधायक ईश्वर साहू बोले इसके बाद हो ऐसी कार्रवाई
Indian Railways Alert 72 Trains Cancelled in MP for 28 Days Check the List
Next Article
Indian Railways : यात्री ध्यान दें ! 28 दिनों के लिए इस रूट की 72 ट्रेनें रद्द
Close
;