विज्ञापन

Indore Gang Rape Case: इंदौर में सेना के दो ट्रेनी अफसरों की महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने आरोपियों को ऐसे दबोचा

Indore Gang Rape Case Accuses arrested: देश के सबसे साफ शहर के करीब एक बेहद घिनौनी वारदात को इन दोनों ने अंजाम दिया था. इन दोनों पर सेना के 2 ट्रेनी अफसरों के साथ मारपीट, लूट और उनकी महिला मित्र के साथ गैंगरेप करने के गंभीर आरोप हैं. मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात, 6 लोगों ने महू के जाम गेट के पास इस वारदात को अंजाम दिया था.

Indore Gang Rape Case: इंदौर में सेना के दो ट्रेनी अफसरों की महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने आरोपियों को ऐसे दबोचा

Indore Gang Rape Case News: इंदौर में सेना के दो ट्रेनी अफसरों और उनकी दो महिला मित्रों के साथ मारपीट, लूट  और गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन तीनों पर सेना के दो ट्रेनी अफसरों की महिला मित्रों में से एक के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप है.

दरअसल, आरोप है कि देश के सबसे साफ शहर के करीब एक बेहद घिनौनी वारदात को इन तीनों ने अंजाम दिया था. इन तीनों पर सेना के 2 ट्रेनी अफसरों के साथ मारपीट, लूट और उनकी महिला मित्र के साथ गैंगरेप करने के गंभीर आरोप हैं. मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात, 6 लोगों ने महू के जाम गेट के पास इस वारदात को अंजाम दिया था.

3 और आरोपियों की हुई पहचान

इस पूरे मामले में इंदौर ग्रामीण के एसपी हितिका वासल ने बताया कि पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन में से 2 को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां दोनों को अदालत ने 5 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 3 और फरार आरोपियों की भी पहचान हो गई है. सभी आरोपी इंदौर के बडगोंडा क्षेत्र के मानपुर के रहने वाले हैं. इनमें से दो के आपराधिक रिकॉर्ड हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक यह इलाका ऐसी घटनाओं के लिए बदनाम है.

आरोपीयों के नाम आए सामने

  1. सरगना मुख्य आरोपी अनिल पिता मदन बारोर उम्र 27 वर्ष निवासी गौड़कुआ,  खुर्दा खुर्दी (गिरफ्तार)
  2. पवन पिता लाल बंसूनिया उम्र 23 वर्ष निवासी गौङकुआ, खुर्दा खुर्दी (गिरफ्तार)
  3. मास्टर माइंड रीतेश पिता देवेश भाभर 25 वर्ष निवासी बिलामी (गिरफ्तार)
  4. रोहित पिता ज्ञान सिंह गीरवाल 23 वर्ष निवासी नंदगांव
  5. संदीप पिता दिनेश सिंह वारिया 23 वर्ष निवासी नंदगांव
  6. सचिन पिता राधेश्याम मकवाना 25 वर्ष निवासी चैनपुर

पुलिस रिमांड पर आरोपी

  1. अनिल
  2. पवन

घटना पर गरमाई राजनीति

इस घटना को लेकर प्रदेश में राजनीति गरमा गई है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस घटना की निंदा करते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश में सेना के दो जवानों के साथ हिंसा और उनकी महिला साथी के साथ दुष्कर्म पूरे समाज को शर्मसार करने के लिए काफी है. उन्होंने आगे लिखा कि भाजपा शासित राज्यों की कानून व्यवस्था लगभग अस्तित्वहीन है. इन राज्यों में महिलाओं के खिलाफ़ दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराधों पर भाजपा सरकार का नकारात्मक रवैया अत्यंत चिंताजनक. अपराधियों की ये निर्भीकता प्रशासन की पूर्ण नाकामी का परिणाम है. इसके आगे उन्होंने लिखा कि देश में पनपता असुरक्षित वातावरण भारत की बेटियों की स्वतंत्रता, उनकी आकांक्षाओं पर बंदिश है. समाज और सरकार दोनों शर्मिंदा हों और गंभीरता से विचार करें. देश की आधी आबादी की रक्षा की ज़िम्मेदारी से कब तक आंख चुराएंगे?

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दी तीखी प्रतिक्रिया

राहुल गांधी के पोस्ट पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी अभी फ्री हैं. वह अपनी सरकारों में हो रहे घटनाओं को नहीं देख रहे हैं. यदि आपके पास हिम्मत है, तो बाहर आकर कोलकाता में हो रही घटनाओं के बारे में बात करें. इसके बजाय, राहुल गांधी अमेरिका में देश को शर्मिंदा कर रहे हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में त्योहारी सीजन में हिंसा के इनपुट: डीजीपी ने खुद संभाली कमान,अधिकारियों की छुट्टी पर सख्ती

इस मामले पर भले ही राजनीति गरमाई हो और सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर वार पलटवार कर रहे हों, लेकिन जमीनी सच्चाई बहुत शर्मसार करने वाली है. NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 2022 में 3,029 बलात्कार के मामले दर्ज किए, जो राजस्थान के 5,399 और उत्तर प्रदेश 3,690 बलात्कार के मामले के बाद तीसरे स्थान पर है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Whats App No पर करेंगे मैसेज तो बुक हो जाएगी एंबुलेंस, जानें कैसे काम करेगी ये नई तकनीक
Indore Gang Rape Case: इंदौर में सेना के दो ट्रेनी अफसरों की महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने आरोपियों को ऐसे दबोचा
Tikamgarh: Two Farmers Rescued After 36 Hours Stranded on Island Due to Dam Water Release
Next Article
Tikamgarh : डेम का पानी छोड़ने से टापू पर फंसे 2 किसान, 36 घंटे बाद किया गया रेस्क्यू
Close