विज्ञापन
Story ProgressBack

Indira Sagar Dam: बांध की सुरक्षा में सेंध, प्रतिबंधित क्षेत्र में उड़ते वक्त ड्रोन कैमरे को किया गया जब्त

Indira Sagar Dam MP: डैम की सुरक्षा में सेंध के बाद सीआईएसएफ के अधिकारियों ने ड्रोन जब्त कर नर्मदा नगर थाने में पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ रविवार देर रात थाना नर्मदा नगर में धारा 188 के तहत मामला दर्ज करने के बाद उससे पूछताछ की जा रही है.

Read Time: 3 min
Indira Sagar Dam: बांध की सुरक्षा में सेंध, प्रतिबंधित क्षेत्र में उड़ते वक्त ड्रोन कैमरे को किया गया जब्त

Indira Sagar Dam Project: Iखंडवा  जिले की पुनासा तहसील में स्थित इंदिरा सागर बांध (Indira Sagar Dam) की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है. एशिया के सबसे बड़े इस जलाशय की सुरक्षा सीआईएसएफ (CISF) के हाथों में है. इंदिरा सागर बांध के ऊपर रविवार शाम को उड़ता हुआ ड्रोन कैमरा देखने के बाद वहां मौजूद सुरक्षा एजेंसी की ओर से उसे पकड़ने की कोशिश की गई. लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद ड्रोन कैमरा जब्त कर लिया गया.

वीडियो ग्राफी के लिए प्रतिबंधित है क्षेत्र

इसके साथ ही इस ड्रोन को उड़ाने वाले शख्स को भी सीआईएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया. पकड़ा गया युवक नर्मदा पुरम का निवासी बताया जा रहा है, जो इंदिरा सागर परियोजना के सामने बने हाई लेवल ब्रिज से ड्रोन उड़कर डैम के प्रतिबंधित क्षेत्र का वीडियो बना रहा था. इंदिरा सागर परियोजना का यह क्षेत्र वीडियोग्राफी के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र माना जाता है. बिना अनुमति  ड्रोन उड़ने पर सख्त कार्रवाई की जाती है.

Latest and Breaking News on NDTV

24 घंटे होती है  डैम की निगरानी

डेम की सुरक्षा में सीआईएसएफ के जवान 24 घंटे तैनात रहते हैं.  लिहाजा, डैम की सुरक्षा में सेंध के बाद सीआईएसएफ के अधिकारियों ने ड्रोन जब्त कर नर्मदा नगर थाने में पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ रविवार देर रात थाना नर्मदा नगर में धारा 188 के तहत मामला दर्ज करने के बाद उससे पूछताछ की जा रही है.

MP Election 2023: एक्शन मोड में BJP-कांग्रेस, नतीजों से पहले प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को दी ट्रेनिंग
 

पूछताछ में जुटी पुलिस

इस पूरे मामले पर नर्मदा नगर थाने के एसआई अशोक नरगावे ने बताया कि एक व्यक्ति हाई लेवल ब्रिज से ड्रोन उड़ा रहा था. सीआईएसएफ के जवानों ने प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ाने पर युवक को पकड़ कर हमारे हवाले किया है . इसके बाद हमने 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. एसआई अशोक ने बताया कि ड्रोन उड़ाने वाला शख्स नर्मदापुरम जिले का रहने वाला है. उसकी पहचान वरुण कुमार के तौर पर हुई है. फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- शहडोल घटना पर भड़कीं उमा भारती, शिवराज सरकार पर उठाए सवाल, बोलीं- ''यह शासन के लिए कलंक....''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close