विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में फिर आदिवासी संग हैवानियत, युवक को नंगा कर उल्टा लटकाया, फिर बेल्ट से पीटने का वीडियो किया वायरल

Crime in Betul: बैतूल में आदिवासी के साथ मारपीट का एक और मामला सामने आया है, जिसमें आरोपियों ने मानवता को शर्मसार करते हुए आदिवासी युवक को नग्न कर उलटा लटकाया और फिर बेल्ट, चप्पल और डंडों से मारपीट की. आरोपियों इसका वीडियो भी बनाया और उसे वायरल किया.

Read Time: 4 min
MP में फिर आदिवासी संग हैवानियत, युवक को नंगा कर उल्टा लटकाया, फिर बेल्ट से पीटने का वीडियो किया वायरल
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Inhuman Act with Tribals in Betul: मध्य प्रदेश में के बैतूल (Betul) में दो दिन पहले आदिवासी के साथ मारपीट का मामला अभी थमा नहीं था कि जिले में आदिवासियों के खिलाफ बढ़ते अपराधों (Crime Against Tribals) में एक और ऐसा ही मामला जुड़ गया है. इस बार आरोपियों ने मानवता को शर्मसार करने वाला कृत्य किया है. आरोपियों ने पीड़ित आदिवासी कर नग्न कर उलटा लटकाकर बेरहमी से पीटा है. इस दौरान आरोपियों ने इस वारदात का वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया में वायरल (Video Viral) भी किया. इस वीडियो में आरोपी पीड़ित आदिवासी को बेल्ट से पीटते नजर आ रहे हैं.

NDTV के पास मारपीट का वीडियो है, लेकिन मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए हम आपको यह वीडियो नहीं दिखा रहे हैं. वहीं वीडियो के सामने आने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है.

बीते नवंबर महीने का है ये मामला

यह पूरा मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का है. जहां के बासपानी निवासी आशीष परते के साथ 15 नवंबर को बैतूल के आदतन बदमाश और उसके साथियों ने आदिवासी युवक को घर से लाकर बैतूल में नग्न कर उल्टा लटका कर लकड़ी, बेल्ट और चप्पल से मारपीट की. पीड़ित आशीष की मानें तो बदमाश के डर से उसने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं की थी, लेकिन जब यह वीडियो आशीष के परिजन और आदिवासी समाज के लोगों के संज्ञान में आया तो उन्होंने आशीष को कोतवाली लाकर एफआईआर दर्ज करवाई. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है और इस वारदात में शामिल आरोपियों की तलाश कर रही है.

पैसे के लेनदेन को लेकर हुई मारपीट

इस मामले में पीड़ित आशीष ने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर आरोपियों ने उसे धोखे से बैतूल लाया और नग्न कर उसे उल्टा लटका कर बेल्ट, लकड़ी और चप्पल से उसके साथ में मारपीट की. जिन लोगों ने उसके साथ मारपीट की वे आदतन अपराधी हैं और हत्या जैसे संगीन मामलों में आरोपी रह चुके हैं. आरोपी बंदूक लेकर घूमते हैं. जिससे आशीष डर गया था. इसी वजह से उसने थाने में शिकायत नहीं की. वहीं आशीष के भाई ने कहा कि आदिवासी समाज के युवकों के साथ में आए दिन इस तरह के कृत्य हो रहे हैं जिस पर लगाम लगनी चाहिए. आपराधिक तत्व लगातार आदिवासी समाज के साथ अत्याचार कर रहे हैं. मेरे भाई के साथ भी बेरहमी से मारपीट की गई है.

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

वहीं इस मामले में बैतूल के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मंगलवार शाम को उन्हें किसी ने एक वीडियो भेजा था, वीडियो में एक युवक के साथ मारपीट की गई है. यह घटना 15 नवंबर की है, बासपानी में रहने वाला आशीष परते को उसके दोस्त रितेश चौहान उसे बैठा कर कोतवाली क्षेत्र लाया और उसके साथ में मारपीट की. उन्होंने बताया कि पैसे को लेकर मारपीट की गई है. इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इनमें से रितेश चौहान और चेंट के खिलाफ नामजद एफआईआर की गई है. बाकी आरोपियों की जानकारी पुलिस जुटा रही है. जिन्हे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

दो दिन पहले भी सामने आया था मामला

आपको बाद दें कि दो दिन पहले भी बैतूल से एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जिसका वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में आरोपी एक आदिवासी युवक के साथ मारपीट और गाली गलौज करते नजर आ रहे थे. इसके साथ ही आरोपियों ने आदिवासी युवक को मुर्गा भी बनाया और इस दौरान भी उसके साथ मारपीट की. वीडियो में पीड़ित युवक के चेहरे से खून भी निकलता दिखाई दिया था.

ये भी पढ़ें - बेरोजगारी और हरदा हादसे पर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने चलाई वाटर कैनन, दागे आंसू गैस के गोले

ये भी पढ़ें - ऑनलाइन गेमिंग पर GST लगाने का कांग्रेस ने किया विरोध, कहा-यह प्रावधान इसे वैध बनाने का प्रयास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close