विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

'कुछ नहीं किया तो वह मां को भी मार डालेगा', बेटे के नशे की लत ने पिता को किया खुदकुशी पर मजबूर

घटना ग्वालियर के थाटीपुर इलाके की है जहां सुरेश गुर्जर नामक एक शख्स ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सुरेश की मौत के बाद जब पुलिस मामले की जांच करने घर पहुंची तो वहां एक सुसाइड नोट मिला.

Read Time: 4 mins
'कुछ नहीं किया तो वह मां को भी मार डालेगा', बेटे के नशे की लत ने पिता को किया खुदकुशी पर मजबूर
मामले की जांच में पुलिस को घर में एक सुसाइड नोट मिला.
ग्वालियर:

ग्वालियर जिले में हुई खुदकुशी की एक घटना के बाद मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला. इसे पढ़कर पुलिस अधिकारियों की आंखें नम हो गईं. इस कागज को जिसने भी पढ़ा उसने उन परिवारों के दर्द को महसूस किया. जिनके बेटे नशे के जाल में फंस जाते हैं और फिर कभी बाहर नहीं आ पाते. सुसाइड नोट में लिखा था कि धीरे-धीरे मेरा बेटा नशे का आदी हो गया और फिर नशे में वह उन्हें (अपने पिता को) ही पीटने लगा. 'ऐसे हालात में अब जीने का कोई मकसद या मतलब नहीं बचा है.' 

घटना ग्वालियर के थाटीपुर इलाके की है जहां सुरेश गुर्जर नामक एक शख्स ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सुरेश की मौत के बाद जब पुलिस मामले की जांच करने घर पहुंची तो वहां एक सुसाइड नोट मिला. मरने से पहले लिखे गए इस सुसाइड नोट को पढ़कर पुलिस वाले भी चौंक गए. आठ पेज के इस नोट में शख्स ने मौत को गले लगाने की बड़ी ही मार्मिक कहानी बयां की. उसने लिखा कि उसकी मौत की वजह समाज में फैलता नशे का कारोबार है. इसी नशे की लत ने मेरे बेटे को शिकार बना लिया है. अब हालत बेकाबू हो गई है क्योंकि नशे के लिए पैसे न देने या रोकने पर उसका बेटा उस पर ही हाथ उठाने लगा है. वह उसकी पिटाई करता है इसलिए अब वह जीना नहीं चाहता है. 

6p5t11i8

पिता ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखा था.

'मां की जान को भी है खतरा'

एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा ने कहा कि यह खुदकुशी बेटे की नशे की लत से परेशान होकर की गई है जिसका जिक्र मृतक ने विस्तार से लिखे अपने सुसाइड नोट में किया है. यह दुखद घटना है जो बताती है कि नशे के सौदागर कैसे युवाओं को शिकंजे में लेकर घरों को बर्बाद कर रहे हैं. सुसाइड नोट में सुरेश ने पुलिस से अपने लड़के के खिलाफ जल्द कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया. इसमें यह भी लिखा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो वह अपनी मां को भी मार डालेगा. 

चरम पर नशे का कारोबार

ग्वालियर में नशे का गैर-कानूनी कारोबार अपने चरम पर है. स्मैक, गांजा, शराब से लेकर खतरनाक और महंगी एमडीएम तक धड़ल्ले से बिक रही हैं. नशैलची खुले आम सड़कों पर दिखाई देते हैं जो तलब लगने पर लूट की वारदात को भी अंजाम देते हैं. एडिशनल एसपी ऋषिकेश मीणा का कहना है कि पुलिस इसको लेकर काफी गंभीर है. पुलिस की ओर से अब तक करोड़ों रुपए के नशीले पदार्थ जब्त किए जा चुके हैं और आगे भी समय-समय पर नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई देखने को मिलेगी. पुलिस सामाजिक संस्थाओं के साथ नशे के खिलाफ जागरूकता के लिए कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रही है, फिर भी ऐसी घटनाएं होना दुःखद और दुर्भाग्यपूर्ण है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
'कुछ नहीं किया तो वह मां को भी मार डालेगा', बेटे के नशे की लत ने पिता को किया खुदकुशी पर मजबूर
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;