विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की मदद के लिए बनेगी हेल्प डेस्क, राज्य सरकार देगी बजट: CM मोहन यादव

MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के प्रयोग के मामले में कहा कि धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के लिए अस्थाई अनुमति दी जाए. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने अधीनस्थ कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराध रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएं.

Read Time: 3 min
MP के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की मदद के लिए बनेगी हेल्प डेस्क, राज्य सरकार देगी बजट: CM मोहन यादव

Law and Order Situation of Narmadapuram Division: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) द्वारा शुक्रवार को नर्मदापुरम संभाग (Narmadapuram Division) की कानून व्यवस्था की समीक्षा (Review Meeting of Law and Order Situation) की गई. इस बैठक के दौरान सीएम ने कहा इटारसी (Itarsi Railway Station) और नर्मदापुरम जैसे बड़े रेलवे स्टेशनों पर पीड़ित यात्रियों की मदद के लिए हेल्प डेस्क (Help Desk) बनाई जायेगी. हेल्प डेस्क स्थापित करने के लिए राज्य सरकार (Madhya Pradesh Government) बजट (Budget) उपलब्ध कराएगी.

बैठक में कौन-कौन मौजूद थे?

इस समीक्षा बैठक में नर्मदापुरम के विधायक डॉ सीता शरण शर्मा, पिपरिया विधायक ठाकुरदास नागवंशी, सुहागपुर विधायक विजयपाल सिंह तथा सिवनी मालवा विधायक प्रेम शंकर वर्मा और संभागायुक्त नर्मदापुरम एवं भोपाल संभाग (Divisional Commissioner Narmadapuram and Bhopal Division) डॉ पवन शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक नर्मदापुरम (Inspector General of Police Narmadapuram) इरशाद वली, नर्मदापुरम, बैतूल एवं हरदा जिले के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक (Collector and Superintendent of Police) सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

हरदा जैसी घटना दोबारा न हो : सीएम

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम मोहन यादव ने रेलवे स्टेशनों पर होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए जीआरपी (GRP) और मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिये. उन्होंने नर्मदापुरम संभाग में स्वच्छता अभियान के बारे में भी जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि हरदा जैसे भीषण विस्फोट की घटना की पुनरावृत्ति भविष्य में ना हो, यह सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि गंभीर अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए तथा जघन्य अपराधियों को चिन्हित कर उनकी जमानत निरस्त हो.

सीएम ने पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना को पुलिस, होमगार्ड एवं जेल विभाग में पदोन्नति एवं उच्च पद का प्रभार देने की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए. उन्होंने पुलिस थानों के पुर्नसीमांकन तथा युक्तियुक्तकरण की कार्यवाही की भी समीक्षा की. पुलिस महानिरीक्षक इरशाद वली ने बताया कि कार्यवाही की जा चुकी है, और इसका गजट नोटिफिकेशन भी हो चुका है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के प्रयोग के मामले में कहा कि धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के लिए अस्थाई अनुमति दी जाए. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने अधीनस्थ कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराध रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएं.

यह भी पढ़ें : अमरकंटक में CM माेहन ने की नर्मदा पूजा, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सहित दी ₹55.24 करोड़ की सौगातें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close